Move to Jagran APP

शव का अंतिम संस्कार करने बस्ताकोला पहुंचे दो लोग मारुति सहित तालाब में डूबे, मौत

ससं धनसार झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला गोशाला श्मशान घाट में गुरुवार की देर रात भारी

By JagranEdited By: Published: Fri, 01 Oct 2021 05:50 PM (IST)Updated: Fri, 01 Oct 2021 05:50 PM (IST)
शव का अंतिम संस्कार करने बस्ताकोला पहुंचे दो लोग मारुति सहित तालाब में डूबे, मौत
शव का अंतिम संस्कार करने बस्ताकोला पहुंचे दो लोग मारुति सहित तालाब में डूबे, मौत

ससं, धनसार : झरिया थाना क्षेत्र के बस्ताकोला गोशाला श्मशान घाट में गुरुवार की देर रात भारी बारिश के दौरान शव का अंतिम संस्कार कराने आए गांधी रोड धनसार निवासी 58 वर्षीय विशेश्वर दास और 55 वर्षीय सिद्धार्थ शरण सान्याल मारुति के साथ पास के तालाब में डूब गए। दोनों की मौत हो गई। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों को शुक्रवार की सुबह में हुई। लोगों ने इसकी जानकारी झरिया थाना पुलिस को दी। मृतक के स्वजन भी मौके पर पहुंचे।

loksabha election banner

धनसार निवासी 55 वर्षीय पपन कुमार दीवान की मौत हृदय गति रुक जाने से बुधवार की रात हो गई थी। एसएनएमएमसीएच में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद मोहल्ले के लोग गुरुवार की रात शव को जलाने भारी बारिश के बीच बस्ताकोला श्मशान घाट पहुंचे थे। बैंक मोड़ स्थित एमके इलेक्ट्रानिक्स के मालिक विशेश्वर दास स्कूटी से श्मशान घाट आया था। भारी बारिश के कारण उसने अपनी स्कूटी गोशाला परिसर में ही लगा दी। वीडियो मिक्सिग का काम करने वाले सिद्धार्थ शरण उसे अपनी मारुति में बैठा कर श्मशान चले गए। गोशाला के पास लबालब भरे तालाब में मारुति घुस गई और दोनों तालाब में डूब गए। इनके डूबने की जानकारी शव जलाने आए लोगों को नहीं लग सकी। देर रात सभी लोग शव जलाकर अपने-अपने घर चले आए। शुक्रवार की सुबह दोनों के शव को स्थानीय लोगों ने तालाब में उपलाते हुए देखा। लोगों की भीड़ जमा हो गई। मृतक के स्वजन भी पहुंचे। स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी झरिया थाना पुलिस को दी। पुलिस ने आठ बजे सुबह दोनों शव को तालाब से निकलवाया। हादसे की खबर से गोशाला में मातम छा गया। मृतक के स्वजन गोशाला पहुंचे और उनकी चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया।

पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद भेज दिया। 11 बजे क्रेन मंगवाकर पुलिस ने डूबी मारुति को पानी से बाहर निकाला। मृतक की स्कूटी व मारुति को पुलिस ने जब्त कर लिया। मृतक विशेश्वर गांधी रोड हरि स्नेहा अपार्टमेंट में पत्नी तोंदरा दास, इकलौता 21 वर्षीय पुत्र नवीन व दो पुत्री रिया, दीया दास के साथ रहते थे। दो माह पूर्व ही विशेश्वर ने पुत्री रिया की शादी की थी। सिद्धार्थ शरण 93 वर्षीय पिता सोलेन सान्याल, पुत्री सुचंद्रा के साथ इसी अपार्टमेंट में रहते थे। सुचंद्रा डीएवी कोयलानगर में नौवीं की छात्रा है।

----

मारुति वाहन में मिली शराब की बोतल

पुलिस ने तालाब से निकाली गई मारुति से शराब की दो हाफ बोतल, एक सोडा बोतल, पानी का बोतल, चखना और ग्लास बरामद किया। शराब का एक हाफ बोतल खाली था, जबकि एक बोतल में आधी शराब खाली थी। पुलिस को शक है कि इनलोगों ने शराब भी पी थी। हालांकि, पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आने के बाद ही इसकी पुष्टि हो पाएगी।

----

तालाब की बेरीकेडिंग नहीं होने से हुई दुर्घटना

गोशाला श्मशान घाट के बगल में ही तालाब है। घाट पर जाने के लिए तालाब के किनारे चारों ओर से सड़क बनी हुई है। श्मशान घाट का लाखों की लागत से सुंदरीकरण किया गया लेकिन तालाब की बेरीकेडिंग नहीं की गई। लोगों ने कहा कि गुरुवार को भारी बरसात के कारण पूरा क्षेत्र जलमग्न था। इससे लोगों को बीच में तालाब होने की जानकारी नहीं हो सकी। दोनों पहली बार श्मशान घाट आए थे। इसलिए इनलोगों के साथ यह घटना हुई।

----

दोस्त सिद्धार्थ के कहने पर विशेश्वर पहुंचे श्मशान घाट

दो माह पूर्व ही विशेश्वर ने अपनी पुत्री की शादी कराई थी। इसके चलते वह धनसार से ही श्मशान घाट जाने से इंकार कर रहे थे। बचपन के साथी सिद्धार्थ के कारण ही वे भी शव जलाने श्मशान घाट चले गए। इन दोनों को क्या मालूम कि दोनों को मौत अपनी ओर खींच रहा है। दोनों एक ही साथ पढे थे।

----

बारिश के कारण श्मशान घाट के शेड में आ रहा था करंट

गुरुवार को शव जलाने आए लोगों ने बताया कि रात में तेज बारिश के चलते पूरा श्मशान में भी पानी भर गया था। यही नहीं, श्मशान घाट के शेड में करंट भी आ रहा था। कई लोगों को करंट का हल्का झटका भी लगा। जमा पानी में भी हल्का करंट महसूस किया जा रहा था। लोगों ने गोशाला कमेटी के लोगों से समस्या का समाधान करने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.