Move to Jagran APP

ईस्ट कतरास के ओरिएंटल पैच में अवैध उत्खनन के दौरान मलबा धंसने से दो जख्मी

संवाद सहयोगी कतरास ईस्ट कतरास स्थित न्यू आकाशकिनारी कोलियरी के बंद पड़े ओरिएंटल अ

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Apr 2021 08:51 PM (IST)Updated: Mon, 26 Apr 2021 08:51 PM (IST)
ईस्ट कतरास के ओरिएंटल पैच में अवैध उत्खनन के दौरान मलबा धंसने से दो जख्मी
ईस्ट कतरास के ओरिएंटल पैच में अवैध उत्खनन के दौरान मलबा धंसने से दो जख्मी

संवाद सहयोगी: कतरास: ईस्ट कतरास स्थित न्यू आकाशकिनारी कोलियरी के बंद पड़े ओरिएंटल आउट सोर्सिंग पैच में अवैध उत्खनन के दौरान ओबी का मलबा धंसने से दो लोग घायल हो गए। चर्चा है कि मलबे में दबे साथी को निकालकर उसका इलाज करवाया गया। कुछ अन्य लोगों के भी मलबा में दबा होने की चर्चा है लेकिन इसकी पुष्टि कोई नहीं कर रहा। जख्मियों में एक छाताबाद और दूसरा बिसपटिया धौड़ा का रहनेवाला है। घटना सुबह छह बजे की है। सोमवार को दर्जनों लोग वहां खनन कर रहे थे। इस बीच ऊपर से ओबी गिर गया, जिसमें दोनों फंस गए। पड़ोस के लोगों ने काफी मशक्कत कर उन्हें बाहर निकाला और आनन-फानन में अस्पताल ले गए। बचाव कार्य के समय पुलिस आई और मौके का मुआयना कर वापस चली गई। कानूनी कार्रवाई के भय से मोहल्ले के लोगों ने जख्मियों का नाम नहीं बताया। नर्सिंग होम में गोपनीय ढंग से इलाज कराया जा रहा है। जख्मी घटना का कारण कुछ और बता रहे हैं।

loksabha election banner

दैनिक जागरण ने उठाया था प्रमुखता से मुद्दा

ईस्ट कतरास में अवैध उत्खनन की खबर को दैनिक जागरण में प्रमुखता से प्रकाशित होने के बाद पुलिस की पहल पर न्यू आकाशकिनारी कोलियरी प्रबंधन ओरिएंटल की दूसरी ओर रामनगर में अवैध मुहाने को बंद कर दिया था। बंद पड़े ओरिएंटल पैच के खदान की न तो घेराबंदी की गई है और ना ही बाहरी लोगों के प्रवेश पर किसी तरह का रोक है। यही वजह है कि सरेआम अवैध उत्खनन कर लोग कोयला निकालते हैं। स्थानीय धंधेबाज उनसे कोयला खरीद कर पिकअप वैन व मोटर साइकिल में लादकर दूसरी जगह भेज रहे हैं।

---------

बरोरा क्षेत्र का बंद पड़ा डेको आउटसोर्सिंग पैच, गोविदपुर क्षेत्र के ईस्ट कतरास स्थित ओरिएंटल आउट सोर्सिंग पैच व महुदा क्षेत्र के दामोदर नदी के किनारे नागदा के पास अवैध उत्खनन का कार्य चल रहा है। सरेआम सैकडों महिला पुरूष जान जोखिम में डालकर अवैध खनन करते हैं। सोमवार को बरोरा व गोविदपुर क्षेत्र के जिन दो जगहों में दुघर्टनाएं हुई वहां आउटसोर्सिंग कंपनियां कई माह पहले ही अपना काम बंद कर चुकी है। फिलहाल अवैध धंधेबाज उन परियोजनाओं में खनन करा रहे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.