Move to Jagran APP

पुराना बाजार में मछली व्यवसायी से दिनदहाड़े 2.25 लाख रुपये की लूट, पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्धों को पकड़ा Dhanbad News

धनबाद के पुराना बाजार से सटे डुमरियाटाड़ में मछली व्यवसाई बबलू खटीक के सहयोगी विपिन साव से नकाबपोश अपराधियों ने पिस्टल सटाकर लगभग 2.25 लाख रुपये लूट लिए। इसके बाद भाग निकले।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 12:40 PM (IST)Updated: Tue, 15 Sep 2020 07:37 AM (IST)
पुराना बाजार में मछली व्यवसायी से दिनदहाड़े 2.25 लाख रुपये की लूट, पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्धों को पकड़ा Dhanbad News
पुराना बाजार में मछली व्यवसायी से दिनदहाड़े 2.25 लाख रुपये की लूट, पुलिस ने बाइक सवार दो संदिग्धों को पकड़ा Dhanbad News

धनसार, जेएनएन। धनसार थाना क्षेत्र के डुमरियाटांड़ में मछली व्यवसायी विपिन कुमार सिन्हा से बाइक सवार तीन अपराधियों ने पिस्टल के दम पर सोमवार को दिनदहाड़े दो लाख 25 हजार रुपये लूट लिए। लूट के बाद अपराधी मनईटांड़ की ओर भाग निकले। स्थानीय लोगों के अनुसार दो अपराधियों ने हेलमेट पहन रखा था व एक ने चेहरा ढका हुआ था। सूचना मिलने पर धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद पुलिस टीम के साथ पहुंचे और आसपास के कई प्रतिष्ठान व आवासों के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला। 

loksabha election banner

विपिन ने बताया कि पुराना बाजार मछली पट्टी में उनकी दुकान है। बबलू सोनकर, गुरुचरण अकेला व साधन धीवर पार्टनर है। सोमवार को गद्दी में मछली बेचकर लगभग पौने दस बजे सुबह डुमरियाटांड़ कार्यालय पहुंचा था। तभी एक पीले रंग की बाइक पर तीन सवार पहुंचे। उससे दो बदमाश नीचे उतरे। नकाबपोश आगे था। फिर हेलमेट पहने दोनों अपराधियों ने कार्यालय गेट की सीढ़ी के पास हमें रोक लिया। कहा कि हमलोग मछली गाड़ी का भाड़ा लेने आए हैं। विपिन दोनों को अनजाने में कार्यालय ले गए। यहां दोनों ने पिस्टल कनपटी पर सटा दिया। इसके बाद नोटों से भरे बैग मांगने लगे। विरोध करने पर मारपीट कर 10 हजार रुपये छीन लिए। फिर  नीचे के कमरे में मौजूद आलमारी का ताला तोड़कर दो लाख 15 हजार रुपये भी निकाल लिए। वहीं सूचना के बाद बैंक मोड़ पुलिस ने सर्च अभियान के दौरान गोमो लोको टैंक से पीले रंग की बाइक से मोबाइल खरीदने आए दो युवकों को पकड़ा है। दोनों को धनसार पुलिस को सौंप दिया। थाना प्रïभारी जयराम प्रसाद ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। कई ङ्क्षबदुओं पर पुलिस अधिकारी छानबीन कर रहे हैं। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा। 

लुटेरों को पता था कहां है पैसा

विपिन व उनके पार्टनर आंध्र प्रदेश से ट्रकों के माध्यम से मछली धनबाद मंगाते हैैं। मुख्य गोदाम निरसा में है। पुराना बाजार स्थित मछली गद्दी से थोक व खुदरा मछली की बिक्री करते हैं। निरसा से छोटे वाहनों के माध्यम से धनबाद के कई इलाकों में मछली की आपूर्ति की जाती है। गंतव्य तक पहुंचाने के बाद वहां चालक व मालिक विपिन के डुमरियाटांड़ कार्यालय आकर भाड़ा लेते हैं। इस बात की जानकारी अपराधियों को अच्छी तरह से थी। 

गायब थे टाइगर मोबाइल के जवान

स्थानीय लोगों ने कहा कि इलाके में टाइगर मोबाइल जवान की ड्यूटी हमेशा रहती है। घटना के वक्त टाइगर मोबाइल क्षेत्र से नदारद थे। घटना के दो घंटे बाद टाइगर पुलिस पहुंची। धनसार थाना प्रभारी जयराम प्रसाद घटना की सूचना मिलते ही पहुंच चुके थे।

मछली व्यवसाय में वर्चस्व 

धनसार पुलिस इस बिंदु पर भी जांच कर रही है कि फिलहाल धनबाद इलाके में मछली व्यवसाय पर एकाधिकार जमाने के कई लोग हाथ-पैर मार रहे हैं। जिउतिया के दिन डीएवी स्कूल धनबाद के पास गैंग्स ऑफ वासेपुर के लोगों ने बंगाल के खडग़पुर से आई मछलियों की गाडिय़ों में तोडफ़ोड़ की थी। चालक के साथ मारपीट भी की थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.