Move to Jagran APP

Coronavirus News Update: धनबाद स्टेशन पर मिले दो कोरोना संक्रमित

धनबाद रेलवे स्टेशन पर बाहर से रेल यात्रियों की जांच की जा रही है। अलेप्पी एक्सप्रेस मुंबई मेल कोल्हापुर धनबाद एक्सप्रेस से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। रविवार को जांच के दौरान 2 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित मिले।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 07 Mar 2021 05:54 PM (IST)Updated: Sun, 07 Mar 2021 05:54 PM (IST)
Coronavirus News Update: धनबाद स्टेशन पर मिले दो कोरोना संक्रमित
धनबाद स्टेशन पर कोरोना वायरस की जांच।

धनबाद, जेएनएन। महाराष्ट्र और केरल में कोरोना वायरस संक्रमण की बढ़ती स्थिति में पहुंचने के साथ ही धनबाद में भी अलर्ट जारी है। रविवार को धनबाद स्टेशन पर महाराष्ट्र से आने वाली मुंबई मेल, दीक्षाभूमि और केरल से आने वाली एलेप्पी एक्सप्रेस के यात्रियों की जांच की गई। लगभग 600 यात्री ट्रेन से धनबाद स्टेशन पर उतरे। इसमें 80 के आसपास यात्री धनबाद के रहने वाले हैं। इन सभी की जांच फिलहाल की जा रही है। अभी तक जांच में 2 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं शेष यात्रियों की रिपोर्ट कुछ देर में आने वाली है। 

loksabha election banner

*बुजुर्गों को ट्रु नेट से हो रही जांच, जवानों के लिए आरटी पीसीआर*

धनबाद रेलवे स्टेशन पर आरटी पीसीआर जांच की सुविधा भी शुरू कर दी गई है। इसके लिए सैंपल संग्रह करके एसएनएमएमसीएच भेजा जा रहा है। वहीं, बुजुर्ग लोगों को रेलवे स्टेशन पर ही ट्रूनेट की जांच की जा रही है। वृद्ध को अलग से स्टेशन में बैठने के लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है। जहां पर नाश्ता की व्यवस्था की गई है।

*स्टेशन से संक्रमित यात्रियों को भेजा जा रहा कोविड सेंटर*

स्टेशन पर आने वाले यात्री जांच के बाद संक्रमित मिलने पर यहां तैनात एंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम कोविड सेंटर ले जा रही है। जिला महामारी रोग नियंत्रण विभाग के प्रभारी डॉ राजकुमार सिंह ने बताया कि संक्रमित मरीजों के लिए अलग से व्यवस्था की गई है। ताकि दूसरे को किसी भी प्रकार से संक्रमण नहीं फैले। बाहर से आने वाले यात्रियों से भी अपील है वह अपनी सूचना विभाग को जरूर दें और जांच जरूर करवाएं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.