Move to Jagran APP

160 की रफ्तार से चलेगी ट्रेन, नौ रेल ओवरब्रिज और 30 सब-वे बनेंगे

धनबाद धनबाद रेल मंडल के नए डीआरएम आशीष बंसल ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही यहां की प्रस्तावित परियोजनाओं का अध्ययन शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि हावड़ा से नई दिल्ली के बीच 160 की रफ्तार से ट्रेन चलाने के लिए धनबाद रेल मंडल में नौ रेल ओवरब्रिज और 30 लिमिटेड हाइट सबवे का निर्माण कराना है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 23 Oct 2020 02:27 AM (IST)Updated: Fri, 23 Oct 2020 02:27 AM (IST)
160 की रफ्तार से चलेगी ट्रेन, नौ रेल ओवरब्रिज और 30 सब-वे बनेंगे
160 की रफ्तार से चलेगी ट्रेन, नौ रेल ओवरब्रिज और 30 सब-वे बनेंगे

धनबाद : धनबाद रेल मंडल के नए डीआरएम आशीष बंसल ने पदभार ग्रहण करने के साथ ही यहां की प्रस्तावित परियोजनाओं का अध्ययन शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि हावड़ा से नई दिल्ली के बीच 160 की रफ्तार से ट्रेन चलाने के लिए धनबाद रेल मंडल में नौ रेल ओवरब्रिज और 30 लिमिटेड हाइट सबवे का निर्माण कराना है। इनमें 25 का निर्माण डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के साथ मिलकर पूरा किया जाएगा। रेलवे की महत्वाकांक्षी परियोजना समय पर पूरी हो, इसकी पूरी कोशिश होगी। जो एजेंसी काम कर रही हैं, उन्हें रेलवे सहयोग करेगी। धनबाद से प्रस्तावित ट्रेनों को चलाने का करेंगे प्रयास :

loksabha election banner

डीआरएम ने कहा कि यात्री सुविधाएं उनकी प्राथमिकता में हैं। धनबाद से प्रस्तावित ट्रेनों को चलाने के लिए पूर्व मध्य रेल मुख्यालय से बातचीत कर कुछ ट्रेनों को चलाने का प्रयास किया जाएगा। धनबाद से रहा है नाता, 1992-93 में बिता चुके हैं लंबा समय

बंसल का धनबाद से भी नाता रहा है। 1992-93 के दौरान उनका काफी समय धनबाद में गुजरा था। इंजीनियरिग कैडर के अधिकारी होने की वजह से धनबाद रेल मंडल के पहाड़ियों वाले रेलखंड गुरपा-गझंडी सेक्शन में काम कर चुके हैं। साथ ही धनबाद रेल मंडल के डाल्टनगंज में भी उनका काफी वक्त गुजरा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.