This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

आज से रद हो जाएंगी ट्रेनें, एक मार्च तक सफर मुश्किल

ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी 29 नवंबर से बढ़ने वाली है। यह परेशानी सिर्फ एक-दो दिन या हफ्ते दो हफ्ते नहीं बल्कि एक मार्च तक बनी रहेगी। रेलवे ने कोहरे के दौरान दर्जनों ट्रेनों को रद करने का एलान सितंबर के अंतिम सप्ताह में ही कर दिया था। अब 29 नवंबर से ट्रेनों का रद होना शुरू हो जाएगा।

JagranMon, 29 Nov 2021 06:05 AM (IST)
आज से रद हो जाएंगी ट्रेनें, एक मार्च तक सफर मुश्किल

जागरण संवाददाता, धनबाद : ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी 29 नवंबर से बढ़ने वाली है। यह परेशानी सिर्फ एक-दो दिन या हफ्ते दो हफ्ते नहीं बल्कि एक मार्च तक बनी रहेगी। रेलवे ने कोहरे के दौरान दर्जनों ट्रेनों को रद करने का एलान सितंबर के अंतिम सप्ताह में ही कर दिया था। अब 29 नवंबर से ट्रेनों का रद होना शुरू हो जाएगा। ट्रेनों के रद होने से कई महीने तक यात्रियों को दुश्वारियां झेलनी होगी। रेलवे ने जिन ट्रेनों को रद की है उनमें पंजाब जानेवाली कई ट्रेनें हैं। साथ ही दिल्ली, उत्तर प्रदेश और राजस्थान की ट्रेनें भी शामिल हैं। धनबाद, गोमो और बोकारो होकर चलने वाली ट्रेनों के साथ-साथ बिहार से चलने वाली कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के पहिए भी कोहरे में थमे रहेंगे। ऐसी भी ट्रेनें हैं, जो गंतव्य के बजाय बीच के स्टेशन तक जाएंगी और वहीं से लौटेंगी। यात्रियों के लिए बेहतर होगा कि सफर से पहले पूरी जानकारी ले लें। नहीं तो बीच सफर में मुश्किलों का सामना करना होगा।

----

धनबाद से चलने और गुजरने वाली ट्रेनें

- 12357 कोलकाता-अमृतसर दुर्गियाना एक्सप्रेस 30 नवंबर से 26 फरवरी तक 26 फेरे रद

- 12358 अमृतसर-कोलकाता दुर्गियाना एक्सप्रेस दो दिसंबर से 28 फरवरी तक 26 फेरे रद

- 12988 अजमेर-सियालदह एक्सप्रेस एक दिसंबर से 28 फरवरी तक 90 फेरे रद

- 12987 सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस दो दिसंबर से एक मार्च तक 90 फेरे रद

- 13307 धनबाद-फिरोजपुर कैंट गंगा सतलज एक्सप्रेस दो दिसंबर से 24 फरवरी तक हर गुरुवार को रद

- 13308 फिरोजपुर कैंट-धनबाद गंगा समलज एक्सप्रेस चार दिसंबर से 26 फरवरी तक हर शनिवार को रद ---- गोमो होकर चलने वाली ट्रेनें

- 22857 सांतरागाछी-आनंदविहार टर्मिनस साप्ताहिक एक्सप्रेस छह दिसंबर से 28 फरवरी तक रद

- 22858 आनंदविहार टर्मिनस-सांतरागाछी साप्ताहिक एक्सप्रेस सात दिसंबर से एक मार्च तक रद

- 12365 पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस तीन दिसंबर से 25 फरवरी त हर शुक्रवार को रद

- 12366 रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस तीन दिसंबर से 25 फरवरी त हर शुक्रवार को रद

- 18103 टाटा-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस 29 नवंबर से 28 फरवरी तक रद

- 18104 अमृतसर-टाटा जालियांवाला बाग एक्सप्रेस एक दिसंबर से दो मार्च तक रद ---- तीन दिसंबर से 28 फरवरी तक मथुरा नहीं चंबल एक्सप्रेस

12177 हावड़ा-मथुरा साप्ताहिक चंबल एक्सप्रेस तीन दिसंबर से मथुरा नहीं जाएगी। इस ट्रेन को 25 फरवरी तक हावड़ा से आगरा तक ही चलाया जाएगा। वापसी में 12178 मथुरा-आगरा चंबल एक्सप्रेस छह दिसंबर से 28 फरवरी तक आगरा कैंट से हावड़ा के बीच चलेगी। ऐसे यात्री जिन्होंने पहले से मथुरा तक टिकट बुक करा लिया है, उन्हें आगरा कैंट से मथुरा तक पहुंचने के लिए दूसरा विकल्प तलाशना होगा। यही स्थिति मथुरा से लौटने वाले यात्रियों की भी होगी। उन्हें भी मथुरा के बजाय आगरा कैंट से ट्रेन में सफर करना होगा।

Edited By Jagran

धनबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!