Move to Jagran APP

Cancelled Trains List: रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को क‍िया रद...जान‍िए अपनी ट्रेन का हाल

15 अगस्त को पश्चिम बंगाल या आसनसोल से जसीडीह रूट पर सफर करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें। क्योंकि रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों के रूट भी बदलने की घोषणा की है।

By Atul SinghEdited By: Published: Fri, 13 Aug 2021 09:15 AM (IST)Updated: Fri, 13 Aug 2021 10:11 AM (IST)
Cancelled Trains List:  रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को क‍िया रद...जान‍िए अपनी ट्रेन का हाल
रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

जागरण संवाददाता, धनबाद: 15 अगस्त को पश्चिम बंगाल या आसनसोल से जसीडीह रूट पर सफर करने वाले हैं तो अपनी ट्रेन से जुड़े अपडेट जरूर ले लें। क्योंकि रेलवे ने 15 अगस्त को बंगाल की कई ट्रेनों को रद कर दिया गया है। कुछ ट्रेनों के रूट भी बदलने की घोषणा की है।

loksabha election banner

आसनसोल से जसीडीह के बीच बोदमा और चित्तरंजन स्टेशन रेलखंड पर अप व डाउन लाइन में नए कंडक्टर स्थापित किए जाने को लेकर तीन घंटे का ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। सुबह 8:15 से 11:15 तक ट्रैफिक ब्लाक रहेगा। इस वजह से 03539 व 03538 अंडाल-जसीडीह डेमू और 03581 व 03582 जसीडीह-बांका डेमू पैसेंजर रद रहेगी। 03508 गोरखपुर-आसनसोल स्पेशल ट्रेन एक घंटे पांच मिनट रोककर चलाई जाएगी। इसके साथ ही पंजाब के नांगल डैम से कोलकाता जानेवाली 02326 नांगलडैम-कोलकाता स्पेशल ट्रेन 45 मिनट तथा 63567 आसनसोल-झाझा मेमू पैसेंजर एक घंटे पांच मिनट रोकी जाएगी। यानी हावड़ा से आसनसोल होकर मेन लाइन की ट्रेनें रविवार को प्रभावित रहेंगी।

दूसरी ओर, पश्चिम बंगाल के ही नोआदार ढाल स्टेशन पर 15 अगस्त को ट्रैफिक ब्लाक लिया जाएगा। डाउन लाइन पर दिन में 11:45 से शाम सात बजे तक सवा सात घंटे का और अप लाइन में दोपहर दो से चार बजे तक दो घंटे का ट्रैफिक ब्लाक रहेगा। ट्रैफिक ब्लाक के कारण भागलपुर से दुमका होकर चलने वाली 03016 भागलपुर-हावड़ा कविगुरु एक्सप्रेस अहमदपुर, कटवा और बंडेल होकर चलेगी। हालांकि 15 अगस्त से हावड़ा से जमालपुर तक चलने वाली कविगुरु एक्सप्रेस के रूट बदलने या प्रभावित होने की घोषणा पूर्व रेलवे ने नहीं की है। ब्लाक अवधि के दौरान पश्चिम बंगाल की कई महत्वपूर्ण ट्रेनें प्रभावित रहेंगी। इनमें हावड़ा-बोलपुर एक्सप्रेस, रामपुरहाट-सियालदह एक्सप्रेस, अगरतला-सियालदह एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों को रद कर दिया गया है। हालांकि ट्रैफिक ब्लाक का सीधा असर धनबाद से बंगाल जानेवाली ट्रेनों पर नहीं पड़ेगा। पर धनबाद और आसपास से बंगाल की ट्रेनों में सफर करने वाले यात्रियों की परेशानी बढ़ सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.