Move to Jagran APP

Train Ticket Booking: 80 ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू होते ही आरक्षण खिड़की पर उमड़ी भीड़, दरभंगा-सिकंदराबाद की डिमांड सब पर भारी

Train Ticket Booking गंगा-सतलज एक्सप्रेस समेत 80 ट्रेनों के लिए गुरुवार सुबह 8 बजे टिकटों की बुकिंग शुरू हुई। सामान्य टिकटों के साथ ही तत्काल टिकट भी मिल रहे हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 10 Sep 2020 06:51 AM (IST)Updated: Thu, 10 Sep 2020 03:49 PM (IST)
Train Ticket Booking: 80 ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू होते ही आरक्षण खिड़की पर उमड़ी भीड़, दरभंगा-सिकंदराबाद की डिमांड सब पर भारी
Train Ticket Booking: 80 ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग शुरू होते ही आरक्षण खिड़की पर उमड़ी भीड़, दरभंगा-सिकंदराबाद की डिमांड सब पर भारी

धनबाद, जेएनएन। Train Ticket Booking  कोरोना के कारण 22 मार्च को भारतीय रेलवे ने यात्री गाड़ियों का परिचालन रोक दिया था। इसके बाद से धनबाद रेलवे स्टेशन से एक भी ट्रेन नहीं खुली है। हालांकि स्पेशल ट्रेनें और श्रमिक स्पेशल ट्रेनें यहां से गुजरती रही हैं। 12 सितंबर को पहली बार धनबाद रेलवे स्टेशन ने ट्रेन खुलने जा रही हैं। गंगा-सतलज एक्सप्रेस धनबाद से खुलकर फिरोजपुर जाएगी। इसके लिए रेलवे ने तैयारी पूरी कर ली है। गुरुवार 8 बजे से धनबाद रिजर्वेशन काउंटर पर टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। टिकट बुकिंग 12 सितंबर से चलने वाली सभी 80 ट्रेनों के लिए भी हो रही है। धनबाद में टिकट बुकिंग के लिए आरक्षण खिड़की खुलने से पहले ही यात्रियों की कतार लग गई। सबसे ज्यादा डिमांड दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस के टिकटों की रही। 

loksabha election banner

80 ट्रेनों के लिए तत्काल टिकट भी

धनबाद रेलवे स्टेशन के रिजर्वेशन काउंटर पर गंगा-सतलज एक्सप्रेस समेत 80 ट्रेनों के लिए गुरुवार 8 बजे टिकटों की बुकिंग शुरू हुई। सामान्य टिकटों के साथ ही तत्काल टिकटों की भी बुकिंग हुई। 80 ट्रेनों में 3 ट्रेनें धनबाद स्टेशन से होकर चलेंगी। गंगा-सतलज एक्सप्रेस जहां धनबाद से खुलेगी वहीं हावड़ा-इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस तथा दरभंगा-सिकंदराबाद एक्सप्रेस धनबाद होकर चलेंगी। 

दरभंगा सिकंदराबाद की डिमांड सब पर भारी 

12 सितंबर उसके बाद शुरू होने वाली ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिंग शुरू हो गई। रेलवे आरक्षण काउंटर और ऑनलाइन दोनों माध्यमों से लोग टिकट बुक करा रहे हैं। धनबाद में सबसे ज्यादा डिमांड दरभंगा से सिकंदराबाद के बीच चलने वाली ट्रेन की दिखी। इस ट्रेन में सर्वाधिक बुकिंग हो रही है। हालांकि सितंबर व अक्टूबर के बजाए इस ट्रेन में नवंबर में छठ पर्व को लेकर बुकिंग ज्यादा तेज है। 

धनबाद होकर तीन जोड़ी ट्रेनें

बताते चलें रेलवे ने 80 और ट्रेनों को चलाने की घोषणा की है। इनमें धनबाद होकर तीन जोड़ी ट्रेनें चलेंगी। इनमें हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस, दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस और धनबाद से खुलने वाली लुधियाना एक्सप्रेस शामिल हैं। लुधियाना एक्सप्रेस धनबाद से 12 और लुधियाना से 14 से खुलेगी। शिप्रा एक्सप्रेस इंदौर से 12 व हावड़ा से 14 से चलेगी। दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस सिकंदराबाद से 12 व दरभंगा से 15 से चलेगी। 

भोपाल नहीं जाएगी शिप्रा एक्सप्रेस, संत हिरदाराम नगर होकर चलेगी 

हावड़ा इंदौर शिप्रा एक्सप्रेस अब भोपाल नहीं जाएगी। रेलवे ने इस ट्रेन को संत हिरदाराम नगर होकर चलाने का निर्णय लिया है। इस ट्रेन के मार्ग बदलने का फैसला पहले ही हो गया था। पर से नए टाइम टेबल से लागू करने की घोषणा हुई थी। स्पेशल ट्रेन को पुराने रास्ते से ही चलने की तैयारी थी। इसका नोटिफिकेशन भी हो गया था। अब एकाएक स्पेशल ट्रेन को ही नए रूट पर चलाने का निर्णय लिया गया है। रेलवे ने इससे जुड़ा संशोधित आदेश भी जारी कर दिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.