Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tue, 24 August, 2020, विधायक को खतरा, पोकलेन मशीन फूंका, गया पुल चाैड़ीकरण, अवैध शराब, 81 कोरोना मरीज हुए निरोग

हजारीबाग की एक गुमनाम महिला ने पत्र लिखकर धनबाद के विधायक राज सिन्हा की जान को खतरा बताया है। डेको आउटसोर्सिंग कंपनी में अपराधियों ने एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 25 Aug 2020 08:12 PM (IST)Updated: Tue, 25 Aug 2020 08:12 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tue, 24 August, 2020, विधायक को खतरा, पोकलेन मशीन फूंका, गया पुल चाैड़ीकरण, अवैध शराब, 81 कोरोना मरीज हुए निरोग
Top Dhanbad News of the day, Tue, 24 August, 2020, विधायक को खतरा, पोकलेन मशीन फूंका, गया पुल चाैड़ीकरण, अवैध शराब, 81 कोरोना मरीज हुए निरोग

धनबाद, जेएनएन। Top five Dhanbad news of 25th August 2020 हजारीबाग की एक गुमनाम महिला ने पत्र लिखकर धनबाद के विधायक राज सिन्हा की जान को खतरा बताया है। डेको आउटसोर्सिंग कंपनी में सोमवार की रात अपराधियों ने एक पोकलेन मशीन में आग लगा दी। गया पुल चाैड़ीकरण को लेकर धनबाद के पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल ने उपायुक्त उमाशंकर सिंह से मुलाकात की। उत्पाद विभाग ने झरिया में अवैध शराब के अंधे के खिलाफ अभियान चलाया। कोविड अस्पताल और कोविड केयर यूनिटन से 81 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए। 

loksabha election banner

महिला ने पत्र लिख विधायक राज सिन्हा की जान को बताया खतरा

धनबाद के विधायक राज सिन्हा को हजारीबाग की एक गुमनाम महिला ने पत्र भेजा है। पत्र में विधायक की हत्या की योजना की जानकारी दी गई है। इसमें हत्या की योजना में शामिल लोगों के मोबाइल और वाहन नंबरों का जिक्र है। विधायक ने पत्र को धनबाद पुलिस को साैंप दिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। पत्र के पीछे का सच क्या है? सचमुच में विधायक की जान को खतरा है या कोई और साजिश। सरायढेला थाना प्रभारी किशोर तिर्की ने बताया कि शिकायत मिली है। पुलिस पत्र का सत्यापन कर रही है। हर पहलू  की जांच हो रही है। पुलिस जल्द ही इस चिट्ठी की सच्चाई से पर्दा उठा देगी।  विधायक का कहना है कि उन्होंने या किसी कार्यकर्ता ने न तो रेकी करने वालों को नोटिस किया है न ही पुलिस पेट्रोलिग टीम को ही देखा। उन्हें भगवान पर भरोसा है। उनकी कृपा रही तो कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सिन्हा के मुताबिक वे पत्र से घबराने वाले नहीं हैं।

अपराधियों ने डेको आउटसोर्सिंग में पोकलेन मशीन में लगाई आग

बीसीसीएल के ब्लाक दो क्षेत्र के बेनीडीह स्थित डेको आउट सोर्सिंग पैच में सोमवार रात अपराधियों ने धावा बोल पोकलेन मशीन में केरोसिन तेल डालकर आग लगा दी। इस दौरान पोकलेन ऑपरेटर रामजी राम के साथ मारपीट भी की गई। ऑपरेटर द्वारा शोर मचाने जाने पर सुरक्षा गार्ड व अन्य कर्मी वहां जुट गए तथा अपराधियों को खदेड़ दिया। घटना रात करीब साढ़े बारह बजे की है। पोकलेन के केबिन का भाग पूरी तरह जल गया है। आठ लाख रुपये का नुकसान होने की बात कंपनी प्रबंधन ने कही है। सुबह में कंपनी के अधिकारियों द्वारा घटना की सुचना बाघमारा पुलिस को दी गई। जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुच जांच पड़ताल की। घटना का कारण स्पष्ट नही है। कर्मियों ने बताया कि वोलवो पाकलेन के ऑपरेटर बैठा था। तभी एक दर्जन की संख्या में अपराधी वहां पहुचे तथा ऑपरेटर के साथ मारपीट करने लगे। जब ऑपरेटर हल्ला करने लगा तो अपराधी अपने साथ बोतल में लाए तेल को केबिन में छिड़क आग लगा दी। ।डेको के प्रोजेक्ट मैनेजर जेपी सिंह ने घटना की लिखित शिकायत स्थानीय थाना में की है।

गया पुल चौड़ीकरण को लेकर पूर्व महापौर ने की उपायुक्त से मुलाकात

गया पुल पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने एवं उसके चौड़ीकरण को लेकर पूर्व महापौर चंद्रशेखर अग्रवाल ने मंगलवार को उपायुक्त उमा शंकर सिंह से मुलाकात की। पूर्व महापौर ने उपायुक्त से कहा कि गया पुल के चौड़ीकरण के लिए पूर्व मध्य रेल के मंडल रेल प्रबंधक ने एक साल पहले ही नो ऑब्जेक्शन सर्टिफिकेट दिया है। चौड़ीकरण में लगभग 5 करोड़ की राशि की आवश्यकता है। यदि रेलवे को यह पैसा देकर रेलवे से ही काम लिया जाए तो यह इस कार्य में आने वाली कई तरह की औपचारिकता से बचा जा सकता है। जिससे कम समय में अच्छा कार्य संपन्न हो सकता है। पूर्व महापौर ने उपायुक्त को सुझाव दिया कि नगर निगम की 15 वें वित्त आयोग की राशि से रेलवे को फंड उपलब्ध कराकर शीघ्र इस कार्य को प्रारंभ कराया जा सकता है। उपायुक्त ने कहा कि वे इस मामले को टॉप प्रायरिटी में रखकर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

अवैध शराब के खिलाफ झरिया में चला अभियान

उत्पाद विभाग और झरिया पुलिस ने संयुक्त रूप से मंगलवार को नई दुनिया कुष्ठ कॉलोनी, संतोष नगर व लोदना में अवैध शराब धंधे के खिलाफ छापामारी अभियान चलाया। पुलिस की छापामारी की भनक लगते ही अवैध धंधेबाज फरार हो गए। पुलिस ने मौके से 50 लीटर अवैध देसी शराब और चार सौ लीटर महुआ शराब के अलावा कई बर्तन और डिब्बे में भरे महुआ की शराब जब्त की। पुलिस ने यहां अवैध शराब की भट्ठियों को भी नष्ट कर दिया। पुलिस की कार्रवाई से अवैध शराब के धंधेबाजों में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस का कहना है कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गई। पुलिस को सफलता मिली। आगे भी छापेमारी अभियान जारी रहेगा।

6 अस्पताल से स्वस्थ होकर 81 हुए डिस्चार्ज

मंगलवार को निरसा पॉलिटेक्निक, बीसीसीएल अस्पताल भूली, सदर अस्पताल, कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल), पीएमसीएच तथा एसएसएलएनटी अस्पताल से स्वस्थ हुए 81 लोगों को डिस्चार्ज किया गया। इस संबंध में उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि आज जिले के 6 अस्पताल से कोरोना को हराकर 81 व्यक्ति स्वस्थ हुए। इसमें निरसा पॉलिटेक्निक से 39, बीसीसीएल अस्पताल भूली से 23, सदर अस्पताल से 10, कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से चार, पीएमसीएच से तीन तथा एसएसएलएनटी अस्पताल से दो व्यक्तियों को सम्मान के साथ डिस्चार्ज किया गया। सभी को 14 दिनों के होम कोरेंटिन में उनके घर भेज दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.