Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wed, 03 June, 2020, कपड़ा दुकानदारों का प्रदर्शन, बारिश से भींगा शहर, वासेपुर में कोरोना, डबल राइडिंग, जेलगोड़ा में तनाव

Top five Dhanbad news of 03rd June 2020 झारखंड सरकार के फैसले के विरोध में बुधवार को कपड़ा कॉस्मेटिक और फुटवियर दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। झमाझम बारिश से मिली राहत।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2020 07:17 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2020 07:17 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wed, 03 June, 2020, कपड़ा दुकानदारों का प्रदर्शन, बारिश से भींगा शहर, वासेपुर में कोरोना, डबल राइडिंग, जेलगोड़ा में तनाव
Top Dhanbad News of the day, Wed, 03 June, 2020, कपड़ा दुकानदारों का प्रदर्शन, बारिश से भींगा शहर, वासेपुर में कोरोना, डबल राइडिंग, जेलगोड़ा में तनाव

धनबाद, जेनएनएन। Top five Dhanbad news of 03rd June 2020 झारखंड सरकार के फैसले के विरोध में बुधवार को जिले भर में कपड़ा, कॉस्मेटिक और फुटवियर दुकानदारों ने प्रदर्शन किया। गर्मी से परेशान लोगों को झमाझम बारिश से राहत मिली। वासेपुर में एक और कोरोना मरीज मिला है। लनलॉक में प्रशासन ने डबल राइडिंग की छूट दी है। जोरापोखर थाना क्षेत्र में छेड़खानी के बाद दो समुदाय के बीच तनाव।  

loksabha election banner

कपड़ा, कॉस्मेटिक और फुटवियर दुकानदारों ने पूरे जिले में किया प्रदर्शन

अनलॉक के दाैरान झारखंड सरकार द्वारा कपड़ा, कॉस्मेटिक और फुटवियर दुकानों को खोलने की अनुमति नहीं मिलने से दुकानदार काफी गुस्से में हैं। वे सड़क पर उतरकर झारखंड सरकार का विरोध कर रहे हैं। बुधवार को धनबाद जिला मुख्यालय के पुराना बाजार समेत झरिया, सिंदरी, चिरकुंडा और गोमो में विरोध प्रदर्शन किया गया। दुकानदारों ने कहा कि उनकी माली स्थिति खराब हो गई है। ढाई महीने से लॉकडाउन के कारण दुकान के अंदर तमाम सामान बर्बाद हो रहे हैं। इससे लाखों का नुकसान हुआ है। जैसे सरकार ने तमाम दुकानों को खोलने की अनुमति दी है वैसी ही छूट कपड़ा, कॉस्मेटिक और फुटवियर दुकानों को दी जाय। सिंदरी चैंबर आफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने रेडीमेड गारमेंट की दुकानों को खोलने की मांग को लेकर शहरपुरा बाजार में प्रदर्शन किया। चिरकुंडा बाजार के कपड़ा व्यवसायियों ने चिरकुंडा शहीद चौक से थाना तक जुलूस निकाल कर ज्ञापन साैंपा। चेंबर ऑफ कॉमर्स गोविंदपुर शाखा का प्रतिनिधिमंडल बुधवार को उपायुक्त अमित कुमार से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने गोविंदपुर बाजार एवं आसपास के क्षेत्र में कपड़ा, जूता एवं कॉस्मेटिक दुकानें खोलने की अनुमति देने की मांग की।

झमाझम बारिश से भींगा शहर

धनबाद में बुधवार की शाम झमाझम बारिश हुई। इससे माैसम सुहाना हो गया। दिनभर की गर्मी से लोगों को निजात मिली। सुबह से ही काफी गर्मी थी। दोपहर बाद माैसम बदला। आसमान में बादल छा गए। शाम होते-होते झमाझम बारिश होने लगी। धनबाद शहर में करीब पाैन घंटे तक बारिश हुई। ग्रामीण अंचलों में भी कहीं तेज-कहीं हल्की बारिश हुई। शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में समान रूप से धरती भींगी और वातावरण तर हुआ। बारिश के दाैरान तेजी से ठंडी हवा भी चली। इससे तापमान गिर गया है। माैसम विशेषज्ञों के अनुसार एक-दो दिनों के अंतराल पर ऐसे ही बारिश होते रहेगी। 

वासेपुर में फिर मिला कोरोना

धनबाद शहर के वासेपुर में फिर कोरोना मरीज मिला है। इसी के साथ वासेपुर में कोरोना मरीजों की संख्या दो हो गई है। मरीज की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद जिला प्रशासन की टीम ने बुधवार को वासेपुर के कमरमखदूमी रोड का दैारा किया। मरीज को इलाज के लिए कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। बुधवार के दिन वासेपुर से दूसरा करोना पॉजिटिव युवक पाया गया। युवक का घर कमर मखदूमि रोड स्थित है।  20 दिन  पहले मुंबई से अपने घर  आया था। वह  युवक मुंबई के वर्सोवा में कपड़ा बनाने वाली कंपनी में काम करता था। मुंबई से सड़क के रास्ते 20 दिन पहले ही अपने घर को आया। परिवार वालों का कहना है कि आते ही स्थानीय बैंक मोड़ थाना को जाकर युवक ने आने की सूचना दी।  जांच में युवक के पॉजिटिव निकलने के बाद उसके मोहल्ले को चारों तरफ से सील कर दिया गया है।

डबल राइडिंग की मिली छूट

लॉकडाउन में छूट मिलने के बावजूद जिले भर वाहनों की धरपकड़ अब भी हो रही है। पुलिस बगैर हेलमेट तथा ट्रिपल लोड चलने वाले वाहन चालकों की धरपकड़ कर रही है। पहले दो व्यक्ति बाइक पर चल रहे थे तो पुलिस पकड़ रही थी। अब तीन व्यक्ति चलने पर धरपकड़ हो रही है। जिले में पुलिस ने अभियान चलाकर कुल 71 बाइक को पकड़ा है। ज़ब्त वाहन चालकों को पुलिस जुर्माना वसूल रही है। 51 जुर्माना पुलिस जुर्माना वसूल कर चुकी है। ट्रैफिक इंस्पेक्टर राजेश वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन में छूट दी गई है। लॉकडाउन खत्म नहीं हुआ है। जो नियम- प्रशासन ने जारी किए हैं, उसका अनुपालन हो रहा है। दो व्यक्ति बाइक पर चल सकता है परंतु ट्रिपल लोडिंग चलना लॉकडाउन का उल्लंघन है। उन बाइक चालकों से जुर्माना वसूला जा रहा है जो ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं। लॉकडाउन के दाैरान कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए दोपहिया वाहनों पर सिर्फ अकेले चलने की इजाजत थी। डबल राइडिंग के खिलाफ कार्रवाई की जा रही थी। इसमें एक जून से छूट दी गई है। अब कोई भी दोपहिया वाहन चालक एक आदमी को पीछे बिठाकर ड्राइव कर सकता है।

छेड़खानी के बाद जेलगोड़ा में सांप्रदायिक तनाव

जोरापोखर थाना क्षेत्र के जेलगोड़ा में मंगलवार की रात शौच करने जा रही महिलाओं के साथ कथित रूप से छेड़खानी को लेकर दो समुदाय के युवक आपस में भिड़ गए। दोनों पक्ष के आधा दर्जन युवक घायल हो गए। इनमें कुछ का इलाज पीएमसीएच में चल रहा है। इस घटना के बाद दोनों समुदाय के लोगों के बीच तनाव है। तनाव को देखते हुए बस्ती में पुलिब बल तैनात कर दिया गया है। घटना में शामिल सभी युवक फरार हैं। पुलिस तलाश कर रही है। जोरापोखर थाना प्रभारी सत्यम कुमार ने कहा कि दोनों तरफ से मामला दर्ज किया जाएगा। घटना में शामिल युवकों को नही बख्शा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.