Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sun, 4 August, 2019, रिलायंस जियो के दफ्तर में आग, खदान में उतरे सीएमडी, चाकूबाजी, ईवीएम नहीं बैलेट पेपर से चुनाव, सीसीए

मटकुरिया स्थित सिग्नेचर टावर में लगी आग। नए सीएमडी पीएम प्रसाद ने पदभार ग्रहण किया। गोधर में चाकू के हमले से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल। बैलेट पेपर से होगा रेल यूनियन चुनाव।

By mritunjayEdited By: Published: Sun, 04 Aug 2019 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 04 Aug 2019 03:39 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sun, 4 August, 2019, रिलायंस जियो के दफ्तर में आग, खदान में उतरे सीएमडी, चाकूबाजी, ईवीएम नहीं बैलेट पेपर से चुनाव, सीसीए
Top Dhanbad News of the day, Sun, 4 August, 2019, रिलायंस जियो के दफ्तर में आग, खदान में उतरे सीएमडी, चाकूबाजी, ईवीएम नहीं बैलेट पेपर से चुनाव, सीसीए

धनबाद, जेएनएन। शहर के मटकुरिया स्थित सिग्नेचर टावर में रविवार को आग लग गई। बीसीसीएल के नए सीएमडी पीएम प्रसाद ने पदभार ग्रहण किया। गोधर में चाकू के हमले से एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल। बैलेट पेपर से होगा रेल यूनियन का चुनाव। अपराधी राजेश चाैहान पर सीसीए की हाई से संपुष्टि।

loksabha election banner

रिलायंस जियो के दफ्तर में लगी आग

धनबाद के प्रमुख व्यवसायिक स्थल बैंक मोड़ से सटे मटकुरिया स्थित सिग्नेचर टावर में रविवार करीब 12 बजे आग लग गई। सिग्नेचर टावर व्यवसायिक परिसर है। इसी के अंदर रिलायंस जियो और दैनिक भास्कर समााचार पत्र का दफ्तर भी है। आग की शुरूआत रिलायंस जियो दफ्तर में हुई। टावर से धुआं निकलते ही लोगों ने अग्निशमन विभाग को सूचना दी। विभाग के अधिकारी-कर्मचारी दो दमकल से माैते पर पहुंचे। करीब डेढ़ घंटे की कवायद के बाद आग पर काबू पा  लिया गया। इस व्यवसायिक परिसर में रविवार को छुट्टी रहती है। इस कारण आग लगने के समय यहां स्थित दफ्तरों में लोग उपस्थित नहीं थे। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। क्या-क्या नुकसान हुआ है, इसका अभी आकलन किया जा रहा है।

मुनीडीह गहरी खदान में उतरे बीसीसीएल के नए सीएमडी

बीसीसीएल के नए सीएमडी पोलावरापु मल्लिकार्जुन प्रसाद (पीएम प्रसाद) ने रविवार को कार्यभार संभाल लिया। बीसीसीएल मुख्यालय कोयला भवन में पदभार ग्रहण करने के बाद प्रसाद तुरंत एक्शन में आ गए। वे कोयला भवन से सीधे मुनीडीह पहुंचे। मुनीडीह डीप माइंस में कोयला अधिकारियों के साथ उतरे। भूमिगत खदान को देखा और सुरक्षा के साथ उत्पादन बढ़ाने का निर्देश दिया। कोल इंडिया की नार्दन कोलफील्ड लिमिटेड के तकनीकी निदेशक प्रोजेक्ट एंड प्लानिंग पोलावरापु मल्लिकार्जुन प्रसाद (पीएम प्रसाद) बीसीसीएल के सीएमडी बनाए गए हैं। प्रसाद बीसीसीएल के भी प्रभारी निदेशक तकनीकी थे। मंगलवार को अप्वाइंटमेंट कमेटी ऑफ कैबिनेट (एसीसी) ने प्रसाद के नाम पर मुहर लगा दी थी। इसके बाद उन्होंने रविवार को धनबाद आकर योगदान दिया। प्रसाद को पांच वर्ष के लिए बीसीसीएल का अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक चुना गया है।

चाकूबाजी में एक घायल

भागाबांध ओपी क्षेत्र के 88 नंबर धौडा में बकाया पैसा मांगने पर रविवार को विवाद हो गया। विजय पासवान को उसी मुहल्ले में रहने वाले विजय रजक ने चाकू मारकर घायल कर दिया है। घायल विजय पासवान को स्थानीय लोगों की मदद मदद उसे धनबाद जालान अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने आरोपी विजय रजक को गिरफ्तार कर लिया है। उसे घर से घटना में प्रयुक्त चाकू भी बरामद कर लिया गया है।

बैलेट पेपर से होगा रेल यूनियन चुनाव

रेल मंत्रालय और सीक्रेट बैलेट इलेक्शन कमेटी ने 28 व 29 अगस्त को प्रस्तावित रेलवे यूनियन चुनाव को स्थगित करने का निर्णय लिया है। इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया गया है। अब चुनाव के लिए नए सिरे से तारीखों की घोषणा की जाएगी। इस निर्णय से चुनाव की तैयारी में लगे रेल यूनियनों को झटका लगा है। रेलवे यूनियन का चुनाव ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर के माध्यम से होगा। मंत्रालय और सीक्रेट बैलेट इलेक्शन कमेटी की तरफ से गुरुवार को जारी आदेश में सभी जोनल मुख्यालयों को कहा गया है कि राज्यों के चुनाव आयोग या मुख्य चुनाव अधिकारी से संपर्क कर बैलेट बॉक्स प्राप्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दें। जल्द नई तिथि भी जारी कर दी जाएगी।

राजेश चाैहान पर सीसीए की संपुष्टि

झारखंड हाई कोर्ट के जस्टिस एबी सिंह की अध्यक्षता में शनिवार को सीसीए एडवाईजरी बोर्ड की बैठक हुई। इसमें धनबाद के राजेश चाैहान अपराधी पर सीसीए (क्राइम कंट्रोल एक्ट) लगाने की अनुशंसा को बोर्ड ने स्वीकार कर लिया। धनबाद के केंदुआडीह थाना क्षेत्र के गोधर बेलदरिया बस्ती निवासी राजेश चौहान पर उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी ने सीसीए लगाया था। इसके बाद हाई कोर्ट ने संपुष्टि की। इस बैठक में हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल अंबुज नाथ, न्यायायुक्त नवनीत कुमार, रांची व धनबाद के उपायुक्त और एसएसपी मौजूद रहे। गोधर निवासी राजेश चौहान का हाल में धनबाद में घटित कई फायरिंग की घटनाओं में नाम आया था। इनमें झाविमो नेता रंजीत सिंह और रिकवरी एजेंट उपेंद्र सिंह पर फायरिंग का मामला भी शामिल है।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.