Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Mon, 30 September, 2019, कार्यपालक अभियंता और दंडाधिकारी को बनाया बंधक, ठगी में सिन्हा बंधु गिरफ्तार, पूजा में नहीं होगी तेज बारिश, तलाक पर माैलवी ने सुनाया फैसला, बिहार ने कोल इंडिया से मांगी मदद

अवैध पेयजल कनेक्शन काटने गए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्र और दंडाधिकारी डॉ. संतोष कुमार को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। आर्थिक अपराध में तीन गिरफ्तार।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 30 Sep 2019 06:34 PM (IST)Updated: Mon, 30 Sep 2019 06:34 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Mon, 30 September, 2019, कार्यपालक अभियंता और दंडाधिकारी को बनाया बंधक, ठगी में सिन्हा बंधु गिरफ्तार, पूजा में नहीं होगी तेज बारिश, तलाक पर माैलवी ने सुनाया फैसला, बिहार ने कोल इंडिया से मांगी मदद
Top Dhanbad News of the day, Mon, 30 September, 2019, कार्यपालक अभियंता और दंडाधिकारी को बनाया बंधक, ठगी में सिन्हा बंधु गिरफ्तार, पूजा में नहीं होगी तेज बारिश, तलाक पर माैलवी ने सुनाया फैसला, बिहार ने कोल इंडिया से मांगी मदद

धनबाद, जेएनएन। निरसा में अवैध पेयजल कनेक्शन काटने गए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्र और दंडाधिकारी डॉ. संतोष कुमार को ग्रामीणों ने बंधक बना लिया। धनबाद के कोयला व्यवसायी धीरज राय के साथ धोखाधड़ी के मामले में चितरा पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। माैसम विभाग के अनुसार दुर्गापूजा के दाैरान तेज बारिश नहीं होगी। कोर्ट में विचाराधीन मामले में तीन तलाक पर माैलवी ने सुनाया फैसला। पटना में बाढ़ से निपटने के लिए बिहार सरकार ने कोल इंडिया से मांगी मदद।

loksabha election banner

ग्रामीणों ने दंडाधिकारी और कार्यपालक अभियंता को बनाया बंधक

मैथन-धनबाद जलापूर्ति योजना के राइजिंग पाइप से अवैध पेयजल कनेक्शन के खिलाफ अभियान चलाने गए पेयजल एवं स्वच्छता विभाग के अधिकारियों और पुलिस बल को सोमवार को ग्रामीणों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। जीटी रोड पर देवियाना के नजदीक ग्रामीणों ने पेयजल विभाग के कार्यपालक अभियंता हरेंद्र मिश्र और दंडाधिकारी निरसा प्रखंड के पशुपालन पदाधिकारी डॉ. संतोष कुमार को बंधक बना लिया। ग्रामीण काटे गए अवैध पेयजल कनेक्शन को बहाल करने पर ही बंधकों को मुक्त करने पर अड़ गए। सूचना मिलने पर एसडीएम राज महेश्वरम और एसडीपीओ विजय कुशवाहा पहुंचे। किसी तरह से ग्रामीणों को समझा-बुझाकर अधिकारियों को मुक्त कराया। इसके बाद ग्रामीणों ने पुनः अवैध पैयजल कनेक्शन जोड़ लिया।

कोयला व्यवसायी से धोखाधड़ी करने वाले सिन्हा बंधु गिरफ्तार

धनबाद के व्यवसायी धीरज राय का कोयला बेचकर लाखों रुपये हड़पने वाले देवघर जिले के चितरा निवासी रोशन कुमार सिन्हा, शशिकांत सिन्हा और सत्यनारायण सिन्हा को पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दिया। पुलिस जांच में सिन्हा बंधु आदतन धोखाधड़ी की घटना को अंजाम देने वाले निकले हैं। सराय ढेला निवासी त्रिकुटा इंटरप्राइजेज के ऑनर धीरज राय ने चितरा थाना में सिन्हा बंधुओं के खिलाफ धोखाधड़ी की प्राथमिकी दर्ज कराई थी। दर्ज मामले के अनुसार व्यवसायी राय ने जनवरी 2019 में रोशन कुमार सिन्हा, शशिकांत सिन्हा और सत्यनारायण सिन्हा को कोयला उठाव का जिम्मा दिया था। इन लोगों ने कोयला बेचने के बाद रकम नहीं दी। राय द्वारा मांगे जाने पर टरकाते रहे। पंचायती के बाद चेक के माध्यम से भुगतान किया। लेकिन चेक बाउंस हो गया। थक हार कर राय ने सिन्हा बंधुओं के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई।

झारखंड में चार अक्टूबर तक तेज बारिश नहीं

दुर्गा पूजा के दौरान तेज बारिश को लेकर चिंतित धनबाद समेत झारखंडवासियों के लिए अच्छी खबर। चार अक्टूबर तक झारखंड के किसी भी हिस्से में तेज बारिश नहीं होगी। यह सूचना मौसम विभाग ने जारी की है। मौसम विभाग ने बुलेटिन जारी कर यह जानकारी दी है कि 30 सितंबर से चार अक्टूबर तक झारखंड में जोरदार बारिश नहीं होगी। कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हो सकती है।

न्यायालय के विचाराधीन मामले में मौलवी ने कराया तीन तलाक

पति-पत्नी के बीच का विवाद अभी धनबाद के फैमिली कोर्ट में विचाराधीन ही था कि मौलवी ने पल भर में तीन तलाक कराकर मामले का पटाक्षेप कर दिया। घटना धनबाद के वासेपुर क्षेत्र की है। यहां की रहने वाली सबीना नाज का निकाह नवादा बिहार निवासी मोहम्मद मंसूर सिद्धकी के साथ हुई थी। दोनों के बीच वैवाहिक संबंध अच्छे नहीं रहे, लिहाजा फैमिली कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी गई। अभी मामला विचाराधीन ही था कि वासेपुर के एक मौलवी ने तुरंत तलाक की जुगत निकाली और शौहर-बीवी के बीच तीन तलाक करवा दिया। पीड़िता ने बताया कि वह तलाक नहीं चाहती थी, बावजूद उसे उसके शौहर द्वारा तलाक दे दिया गया। पीड़िता व उसके परिजन इसे असंवैधानिक बताकर पुलिस में शिकायत करने की बात कर रहे हैं।

बिहार सरकार ने कोल इंडिया से मांगी मदद

पटना में आई बाढ़ के कारण चाैतरफा आलोचना झेल रही बिहार सरकार ने कोल इंडिया से मदद मांगी है। बिहार सरकार के अनुरोध के बाद कोल इंडिया प्रबंधन ने बीसीसीएल समेत सभी कोल कंपनियों को अर्जेंट मैसेज जारी किया है। इसके बाद बीसीसीएल प्रबंधन मोटर पंप पटना भेजने की तैयारी में जुट गया है। बीसीसीएल के जीएम पीके सिन्हा ने बताया कि कोल इंडिया से मिले दिशा-निर्देश पर मोटर भेजने की तैयारी की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.