Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 31st May 2020, कंटेनमेंट जोन, लॉकडाउन 5.0, आर्थिक संकट, दुकान को लेकर मारपीट, दुष्कर्म

सांसद पीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के रोज कमाने खाने वाले परिवारों के बीच बेरोजगारी के कारण आर्थिक संकट की स्थिति है। उन्हें दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sun, 31 May 2020 07:51 PM (IST)Updated: Sun, 31 May 2020 07:51 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 31st May 2020, कंटेनमेंट जोन, लॉकडाउन 5.0, आर्थिक संकट, दुकान को लेकर मारपीट, दुष्कर्म
Top Dhanbad News of the Day, 31st May 2020, कंटेनमेंट जोन, लॉकडाउन 5.0, आर्थिक संकट, दुकान को लेकर मारपीट, दुष्कर्म

धनबाद, जेएनएन। जिले में एक साथ 13 कोरोना मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन ने सभी कंटेनमेंट जोन में रविवार को कर्फ्यू लगा दिया। लॉकडाउन 5.0 की नई गाइडलाइन के अनुसार, अब सीमावर्ती राज्यों में आने-जाने की छूट होगी। भाजपा सांसद पीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के कारण रोज कमाने-खाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट की स्थिति है। हीरापुर सड़क किनारे दुकान लगाने को लेकर दो दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट हुई। पीएनसीएच में तैनात होमगार्ड जवान ने यूपी की युवती को अस्पताल के छत पर ले जाकर दुष्कर्म किया।

loksabha election banner

सभी कंटेनमेंट जोन में कर्फ्यू : धनबाद जिले में शनिवार को 13 कोरोना मरीज मिले थे। इसके बाद जिला प्रशासन ने मरीजों के घरों को महामारी के केंद्र के रूप में चिह्नित करते हुए कंटेनमेंट जोन बनाने की कवायद तेज कर दी है। कंटेनमेंट जोन बनाने के बाद उस इलाके को सील किया जा रहा है। सील करने के बाद कर्फ्यू लगा दिया जा रहा है। धनबाद में अब तक 30 कोरोना मरीज मिले है, जिनमे से चार ठीक हुए हैं।

सीमावर्ती राज्यों में आने-जाने की मिली छूट : केंद्रीय गृह मंत्रालय की ओर से शनिवार को लॉकडाउन 5.0 की नई  गाइडलाइन जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार, एक जून से अंतर्राज्यीय परिवहन पर रोक नहीं होगी। यानी जहां अनुमति हैं, वहां मेट्रो को छोड़कर एक राज्य से दूसरे राज्य में बस, टैक्सी और अन्य परिवहन का संचालन किया जा सकेगा। हालांकि राज्य चाहें तो इस परिवहन को नियंत्रित कर सकता है। वैसी स्थिति में सफर करने के लिए पहले से लोगों को ठोस कारण बताना होगा। हालांकि, अब झारखंड के लोग सीमावर्ती राज्यों में आसानी से आ-जा सकेंगे।

रोज कमाने-खाने वाले परिवारों के सामने आर्थिक संकट : सांसद पीएन सिंह ने कहा कि लॉकडाउन के छोटे-छोटे व्यवसाय कर अपना गुजारा करने वाले रिक्शा चालक, ठेला चालक, फुटपाथ दुकानदार, दिहाड़ी मजदूर ऐसे तमाम लोग बेरोजगार हुए हैं। रोज कमाने खाने वाले उन परिवारों के बीच बेरोजगारी के कारण आर्थिक संकट की स्थिति भी बनी है। उन्हें दाने-दाने के लिए मोहताज होना पड़ रहा है। ऐसे समय मे विभिन्न संगठन के लोग, सामर्थवान लोगों ने उनके बीच राशन वितरण कर, उन्हें भोजन कराकर एक बड़ी राहत पहुंचाई है। भाजपा सांसद रविवार को गांधी रोड में युवा संघर्ष मोर्चा (ज) की ओर से आयोजित जरुरतमंदो के बीच राशन वितरण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे थे।

दुकान लगाने को लेकर दो पक्षों में मारपीट : सदर थाना क्षेत्र के हीरापुर हटिया में रविवार की सुबह दो दुकानदारों के बीच जमकर लाठी-डंडे से मारपीट हुई। इस घटना में तीन लोग घायल हुए हैं। वहीं, मारपीट की सूचना मिलते ही सदर पुलिस मौके पर पहुंची और स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस को देखते ही मारपीट करने वालों में से एक पक्ष के लोग मौके से फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने घायलों इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया। पुलिस ने बताया कि सड़क पर दुकान लगाने की बात पर दोनों पक्ष की भिड़ंत हुई थी जिसमें लाठी डंडे का इस्तेमाल किया गया। पुलिस ने कहा कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

यूपी की युवती से PMCH के छत पर होमगार्ड जवान ने किया दुष्कर्म : धनबाद के पीएमसीएच में भर्ती यूपी के गाजीपुर की युवती से अस्पताल में तैनात एक होमगार्ड  जवान ने दुष्कर्म किया है। आरोप है कि जवान युवती को बहला फुसलाकर छत पर ले गया और दुष्कर्म किया। इस संबंध में दो वीडियो वायरल होने के बाद एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि होमगार्ड जवान इन आरोप से इन्कार कर रहा है। दूसरी तरफ युवती को पीएमसीएच से बस्ताकोला स्थित जीवन संस्था में भेज दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.