Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Wednesday, July 3, 2019, स्वास्थ्य सचिव, बीयर पार्टी, जलशक्ति अभियान, पीएफ क्लर्क, प्राधानाध्यापक

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने पीएमसीएच का निरीक्षण किया। बस के अंदर बीयर पार्टी कर रहे पटना के चार युवकों की पिटाई। जल शक्ति अभियान के होगा पाैधरोपण।

By mritunjayEdited By: Published: Wed, 03 Jul 2019 05:20 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jul 2019 05:20 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Wednesday, July 3, 2019, स्वास्थ्य सचिव, बीयर पार्टी, जलशक्ति अभियान, पीएफ क्लर्क, प्राधानाध्यापक
Top Dhanbad News of the day, Wednesday, July 3, 2019, स्वास्थ्य सचिव, बीयर पार्टी, जलशक्ति अभियान, पीएफ क्लर्क, प्राधानाध्यापक

धनबाद, जेएनएन। झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बुधवार को पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) का निरीक्षण किया। बस के अंदर बीयर पार्टी कर रहे पटना के चार युवकों की हुई पिटाई। जल शक्ति अभियान के तहत 7-15 जुलाई को चलेगा पाैधरोपण अभियान। कोल इंडिया ने कोयला कंपनियों में पीएफ पेंशन क्लर्क पद को संवेदनशील किया। चावल हेराफेरी के आरोप में प्राधानाध्यापक का डीएसई ने रोका वेतन।

loksabha election banner

स्वास्थ्य सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने किया पीएमसीएच का निरीक्षण

झारखंड के स्वास्थ्य विभाग के सचिव नितिन मदन कुलकर्णी ने बुधवार को पाटलिपुत्र मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) का निरीक्षण किया। इस दाैरान उन्होंने पीएमसीएच में कमियों का जायजा लिया और सूची तैयार की। उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगले एक माह में शिक्षकों की कमी दूर की जाएगी। इसके लिए जेपीएससी स्तर से प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली की प्रक्रिया चल रही है। जुलाई के अंत तक खाली पदों को भर लिया जाएगा। पीएमसीएच में सीनियर रेजिडेंट के 29 पद भरे गए हैं। आने वाले दिनों में जो भी कमियां हैं उन्हें दूर की जाएगी।

बस में बीयर पार्टी कर रहे पटना के चार युवकों की पिटाई

शराब का शौकीन बिहार का आदमी जब भी अपने राज्य की सीमा से बाहर निकलता है तो वह माैका गंवाना नहीं चाहता है। जी भरकर पी लेना चाहता है! पता नहीं फिर कब पीने का माैका फिर मिले ? इसी माैके का फायदा उठा रहे पटना के फतुहा के चार युवकों की मंगलवार रात धनबाद में जमकर पिटाई हो गई। पटना के लिए खुली बस के अंदर बीयर पार्टी कर रहे युवको को पीने से रोका गया तो भड़क गए। इसके बाद बात बिगड़ी तो बस चालक और कंडक्टर ने यात्रियों के साथ मिलकर चारों युवकों की पिटाई की। इसके बाद बस से उतार धनबाद पुलिस के हवाले कर दिया। बुधवार को पुलिस ने पीआर बांड पर चारों को छोड़ दिया।

जल शक्ति अभियान के तहत 7-15 जुलाई को चलेगा पाैधरोपण अभियान

जल संरक्षण और वर्षा जल संग्रहण के लिए 1 जुलाई से चल रहे जल शक्ति अभियान के तहत बुधवार को न्यू टॉउन हॉल में कार्यशाला का आयोजन किया गया। 7 व 15 जुलाई चलने वाले पौधरोपण अभियान को सफल बनाने के लिये कार्यशाला में शामिल जल सहिया, मुखिया, वार्ड पार्षद आदि से अपील की गई। उद्घाटन मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल और उपायुक्त अमित कुमार ने किया।

अब कोयला कंपनियों में पीएफ पेंशन क्लर्क पद संवेदनशील

कोल इंडिया की विभिन्न कोल कंपनियों में पीएफ पेंशन क्लर्क का पद संवेदनशील घोषित कर दिया गया है। इस बाबत कोल इंडिया ने पत्र जारी किया है। कोल इंडिया प्रबंधन ने सीएमपीएफ सीवीओ द्वारा भेजे गए सेंसेटिव पोस्ट को लेकर अपनी स्वीकृति दे दी है। कोल इंडिया में पीएफ पेंशन विभाग के क्लर्क अब संवेदनशील पद माने जाएंगे। इस पद पर पस्थापितों का 3 साल में तबादला अनिवार्य होगा। कोल माइंस भविष्य निधि संगठन में लगातार हो रहे घपले-घोटाले एवं फर्जीवाड़े के बाद पीएफ क्लर्क का पद संवेदनशील घोषित करने का निर्णय लिया गया है।

मध्याह्न भोजन के चावल में हेराफेरी करने वाले प्राधानाध्यापन का रूका वेतन

उत्क्रमित मध्य विद्यालय जामडीहा गोविंदपुर के प्राधानाध्यापक मो अख्तर हुसैन को मध्यान्ह भोजन का चावल गबन करने का दोषी पाया गया है। जांच के दौरान प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को ग्रामीणों ने बताया कि प्राधानाध्यापक ने चोरी पकड़े जाने पर उन्होंने लिखित रूप से स्वीकार किया कि चावल का गबन किया है। जांच रिपोर्ट में सत्यता पाए जाने पर जिला शिक्षा अधीक्षक विनीत कुमार ने प्राधानाध्यापक के जुलाई का वेतन रोक दिया है। इतना ही नहीं स्पष्टीकरण करते हुए तीन दिन के अंदर जवाब मांगा है कि उन्होंने ऐसा क्यों किया?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.