Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day 29th August 2019 धनबाद में सीएसआर कार्य, भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस पर पथराव, इस ट्रेन में चार्ट बनते ही बढ़ रही सीटें और घट रहा किराया, खेल महोत्सव Dhanbad news

धनबाद में सीएसआर कार्य होगा। भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान। पुलिस पर पथराव। इस ट्रेन में चार्ट बनते ही बढ़ रही सीटें और घट रहा किराया। 14 दिवसीय खेल महोत्सव का शु

By MritunjayEdited By: Published: Thu, 29 Aug 2019 05:11 PM (IST)Updated: Thu, 29 Aug 2019 05:11 PM (IST)
Top Dhanbad  News of the day 29th  August  2019 धनबाद में सीएसआर कार्य, भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस पर पथराव, इस ट्रेन में चार्ट बनते ही बढ़ रही सीटें और घट रहा किराया, खेल महोत्सव Dhanbad news
Top Dhanbad News of the day 29th August 2019 धनबाद में सीएसआर कार्य, भाजपा विधायक पर मानवाधिकार आयोग ने लिया संज्ञान, पुलिस पर पथराव, इस ट्रेन में चार्ट बनते ही बढ़ रही सीटें और घट रहा किराया, खेल महोत्सव Dhanbad news

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर धनबाद में सीएसआर कार्य होगा। हाईकोर्ट की सख्ती के बाद अब भाजपा विधायक ढुलू महतो पर राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया है। झरिया के भूतगढ़िया में फरार वारंटी भुचकना को पकड़ने गए ओपी के पुलिस अधिकारी पर गुरुवार को हमला कर दिया गया। इसमें एएसआई बृज देव कुमार का सिर फट गया। धनबाद से पटना जाने वाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस के फस्र्ट एसी कोच का चार्ट बनते ही सीटे बढ़ रही हैं और किराया घट जा रहा है। शहर में राष्ट्रीय खेल दिवस के मौके पर 14 दिवसीय खेल महोत्सव का आगाज हुआ।

loksabha election banner

प्राथमिकता के आधार पर खर्च होगा सीएसआर फंड

बीसीसीएल के सीएमडी पीएम प्रसाद ने सीआरएस फंड के खर्च की नीति में बदलाव का आश्वासन भाजपा किसान मोर्चा के प्रतिनिधिमंडल को दिया। सीएमडी ने कहा कि प्राथमिकता के आधार पर धनबाद और आसपास के क्षेत्रों में सीएसआर कार्य किया जाएगा। इसके बाद ही धनबाद या झारखंड से बाहर कोई सीएसआर कार्य करने पर विचार होगा। प्रतिनिधिमंडल ने बीसीसीएल सीएमडी का ध्यान कोयलांचल की प्रमुख समस्याओं की तरफ आकर्षित किया।

भाजपा विधायक पर मेहरबान पुलिस पर कोर्ट सख्त

विधानसभा चुनाव से ठीक पहले भाजपा विधायक ढुलू महतो की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। महिला की शिकायत के बावजूद पुलिस द्वारा विधायक पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने को झारखंड हाई कोर्ट ने गंभीरता से लिया है। झारखंड के डीजीपी और धनबाद के एसएसपी से पूछा कि विधायक ढुलू महतो पर प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं हुई? साथ ही 22 सितंबर तक जवाब मांगा है। दूसरी तरफ राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने भी इस मामले की सुनवाई के लिए छह सिंतबर की तारीख मुकर्रर की है।

वारंटी को पकड़ने गए पुलिस अधिकारी पर पथराव, सिर फटा

झरिया के बोर्रागढ़ ओपी क्षेत्र के भूतगढ़िया में फरार वारंटी भुचकना को पकड़ने गए ओपी के पुलिस अधिकारी पर गुरुवार को हमला कर दिया गया। हमलावरों ने पथराव किया, जिसमें एएसआई बृज देव कुमार का सिर फट गया है। लोगों के विरोध के बाद एएसआई को वापस लौटना पड़ा। बता दें कि भुचकना खिलाफ वारंट निर्गत है। पुलिस को जानकारी मिली थी कि वह भूतगड़िया में है। इसके बाद पुलिस अधिकारी उसे गिरफ्तार करने पहुंचे थे। तभी उनपर पर पथराव कर दिया गया। पुलिस पथराव करने वालों और वारंटी की तलाश में लगी हुई है।

चार्ट बनते ही बढ़ रही सीटें और घट रहा किराया

धनबाद से पटना जानेवाली गंगा दामोदर एक्सप्रेस में रेलवे ने फस्र्ट एसी का कोच लगाया है। यह धनबाद रेल मंडल की फस्र्ट एसी वाली पहली ट्रेन है। इस ट्रेन का आरक्षण चार्ट बनते ही फस्र्ट एसी की सीटें बढ़ जाती है और किराया घट जाता है। रेलवे में सुविधा है कि चार्ट बनने के बाद अगर आरक्षण कराते हैं तो मूल किराए में 10 फीसद की छूट मिलेगी। मगर, यहां रेलवे ने फस्र्ट एसी की 10 सीटों में चार वीआइपी के लिए रिजर्व कर दिया है। ऐसे में चार्ट बनने से पहले तक छह सीटें ही दिखेंगी। जैसे ही चार्ट बन जाएगा और वीआइपी सीटों की बुकिंग नहीं हुई होगी तो सभी 10 सीटें दिखेंगी।

14 दिवसीय खेल महोत्सव का आगाज

मेजर ध्यानचंद के जन्मदिवस पर गुरुवार पूरे देश में राष्ट्रीय खेल दिवस मनाया जा रहा है। इस मौके पर धनबाद में क्रीडा भारती के तत्वधान में 14 दिवसीय खेल महोत्सव आरंभ हुआ। इसके अलावा कई खेल संगठन भी अलग-अलग खेलों का आयोजन कर रहे हैं। जिला ओलंपिक संघ ने कोयला नगर नेहरु कंपलेक्स में एक रोड रेस प्रतियोगिता आयोजित की गई। छह किमी के इस रोड रेस स्पर्धा में शहर के विभिन्न क्लबों और खेल संघों से लगभग डेढ़ सौ खिलाड़ियों ने भाग लिया। पुरुषों की स्पर्धा में आईआईटी-आईएसएम के राहुल कुमार ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। महिलाओं में अनिता दास ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.