Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tuesday, 22th October, 2019, अमित रेणु बने ग्रामीण एसपी, बैंक हड़ताल, दो मोबाइल चोर, पीएमसीएच में तड़पती रही महिला, कसाई बना भाई

झारखंड सरकार ने 2016 बैच के IPS अधिकारी अमित रेणु को धनबाद का ग्रामीण एसपी बनाया है। एक दिवसीय बैंक हड़ताल का मंगलवार को धनबाद में भी असर देखने को मिला।दो मोबाइल चोर पकड़े गए।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 22 Oct 2019 05:20 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 05:20 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tuesday, 22th October, 2019, अमित रेणु बने ग्रामीण एसपी, बैंक हड़ताल, दो मोबाइल चोर, पीएमसीएच में तड़पती रही महिला, कसाई बना भाई
Top Dhanbad News of the day, Tuesday, 22th October, 2019, अमित रेणु बने ग्रामीण एसपी, बैंक हड़ताल, दो मोबाइल चोर, पीएमसीएच में तड़पती रही महिला, कसाई बना भाई

धनबाद, जेएनएन। झारखंड सरकार ने 2016 बैच के IPS अधिकारी अमित रेणु को धनबाद का ग्रामीण एसपी बनाया है। एक दिवसीय बैंक हड़ताल का मंगलवार को धनबाद में भी असर देखने को मिला। दो मोबाइल चोर पकड़े गए। कटी पैर लेकर पीएमसीएच में तड़पती रही महिला। बहन को जंजीर में बांध कर भाई ने की पिटाई। अमित रेणु होंगे धनबाद के नए ग्रामीण एसपी

loksabha election banner

भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के 2016 बैच के अधिकारी अमित रेणु को धनबाद का ग्रामीण एसपी बनाया गया है। जबकि धनबाद के ग्रामीण एसपी अमन कुमार को साहिबगंज जिले में पुलिस अधीक्षक के पद पर भेजा गया है। झारखंड विधानसभा चुनाव- 2019 से पहले राज्य सरकार ने मंगलवार को 13 IPS अधिकारियों का स्थानांतरण किया। रांची पुलिस मुख्यालय में डीएसपी- 1 के पद पर तैनात अमित रेणु को स्थानांतरित करते हुए धनबाद का ग्रामीण एसपी बनाया गया है। SP के रूप में अमित रेणु की पहली पोस्टिंग है। उनके सामने धनबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में अपराध नियंत्रण की चुनौती होगी।

एक दिवसीय बैंक हड़ताल का धनबाद में दिखा असर

एक दिवसीय राष्ट्रव्यापी बैंक हड़ताल का मंगलवार को धनबाद में भी असर दिखा। बैंको के विलय समेत सरकार के अन्य सभी जन विरोधी निर्णयों के विरोध में बैंक कर्मचारी ऑल इंडिया बैंक इम्प्लाइज एसोसिएशन बैंक इम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर बैंककर्मी हड़तला पर रहें। दस बैंकों के विलय के विरोध में इस हड़ताल में अधिकारी शामिल नहीं थे। लेकिन उन्होंने नैतिक समर्थन दिया।

दो मोबाइल चोरों को लोगों ने दौड़ाकर पकड़ा

धनबाद रेलवे स्टेशन स्थित फूल दुकान संचालक का मोबाइल फोन चुराने वाले दो शातिर अपराधियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। मंगलवार को दोनों शातिर चोर स्टेशन रोड के दुकानों पर सक्रिय थे। वह मोबाइल फोन चुराने की मंशा से आए थे । तभी भुक्तभोगी दुकानदार मंटू मालाकार ने उन्हें पहचान लिया। जब मंटू ने उन्हें रोककर उनसे अपने मोबाइल संबंधित जानकारी लेनी चाही तो वे भागने लगे। इस पर स्थानीय दुकानदारों को संदेह और गहरा हो गया। मंटू ने अपने दो साथियों के साथ दोनों शातिर चोरों का पीछा किया। दोनों चोर ऑटो में बैठकर सरायढेला की ओर भागने लगे। मंटू और उनके साथी चोरों का पीछा करते रहे। इसी बीच सरायढेला क्षेत्र में दोनों चोरों को मंटू और उसके साथियों ने धर दबोचा। 

कटा पैर लेकर तड़पती रही मरीज, डॉक्टरों ने कहा पहले दवा लाओ

पचंबा रेलवे स्टेशन पर गिरिडीह की पचंबा निवासी सुरेश सुरेश साव की 42 वर्षीय पत्नी वीणा देवी का दोनों पैर ट्रेन की चपेट में आकर कट गया। आनन-फानन में मरीज को उठाकर गिरिडीह सदर अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया। लेकिन पीएमसीएच में डॉक्टरों की उदासीनता का दंश जख्मी महिला को झेलना पड़ा। इमरजेंसी में कोई दवा नहीं होने की वजह से जख्मी के पुत्र को डॉक्टर ने एक पर्ची थमा दी और बाहर से दवा लाने को कहा। एक घंटे तक महिला तड़पती रही। दवा लाने के बाद इलाज शुरू हुआ।

बहन को जंजीर में बांध कर भाई ने की पिटाई

भाई के जुल्म की शिकार अफसाना खातून जिंदगी और माैत के बीच जूझ रही है। उसका PMCH में इलाज चल रहा है। डॉक्टरों के अनुसार अफसाना की जान खतरे से खाली नहीं है। दूसरी तरफ पुलिस जुल्मी भाई को पूछताछ करने के बाद छोड़ दिया है। जोड़ापोखर थाना क्षेत्र के को-ऑपरेटिव कॉलोनी निवासी अफसाना खातून को जंजीर में बांध कर उसके बड़े भाई सरफराज आलम ने बेरहमी से पिटाई की। वह लहुलूहान हो गई। हाथ टूट गया। पिटाई देखकर आसपास के लोग भड़क गए। लोगों ने सरफराज को पकड़ कर उसके हाथ-पैर बांध दिया। इसके बाद जमकर पिटाई की। पिटाई के बाद जोड़ापोखर पुलिस के हवाले कर दिया। परिजनों का कहना है कि सरफराज विक्षिप्त है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.