Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 18th June 2020, केंद्र से टकराव के मूड में मजदूर संघ, राज्यसभा चुनाव, तब्लीगी जमातियों पर शिकंजा, दाखिल खारिज को प्राथमिकता, स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान

केंद्र सरकार ने कॉमर्शियल माइनिंग के लिए कोल ब्लॉक्स की नीलामी शुरू कर दी। वहीं इसके विरोध में कोयला उद्योग में सक्रिय पांचों मजदूर संगठनों ने 2-4 जुलाई को हड़ताल की घोषणा की है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 18 Jun 2020 06:33 PM (IST)Updated: Thu, 18 Jun 2020 06:33 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 18th June 2020, केंद्र से टकराव के मूड में मजदूर संघ, राज्यसभा चुनाव, तब्लीगी जमातियों पर शिकंजा, दाखिल खारिज को प्राथमिकता, स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान
Top Dhanbad News of the Day, 18th June 2020, केंद्र से टकराव के मूड में मजदूर संघ, राज्यसभा चुनाव, तब्लीगी जमातियों पर शिकंजा, दाखिल खारिज को प्राथमिकता, स्वास्थ्य कर्मियों को सम्मान

धनबाद, जेएनएन। कॉमर्शियल माइनिंग के विरोध में कोयला उद्योग में सक्रिय पांचों मजदूर संगठनों ने 2-4 जुलाई (तीन दिवसीय) हड़ताल की घोषणा की है। हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि ढुलू महतो को राज्यसभा चुनाव में मतदान के लिए समय से पहुंचाया जाए। तब्लीगी जमात से जुडे़ 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। उपायुक्त ने दाखिल खारिज से संबंधित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित करने का निर्देश दिया है। बंगाली एसोसिएशन गोविंदपुर के पारा मेडिकल कर्मियों को सम्मानित करेगा।

prime article banner

कॉमर्शियल माइनिंग के विरोध में केंद्र से टकराव के मूड में मजदूर संगठन : केंद्र सरकार ने कॉमर्शियल माइनिंग के लिए कोल ब्लॉक्स की नीलामी शुरू कर दी है। वहीं, कॉमर्शियल माइनिंग के विरोध में कोयला उद्योग में सक्रिय पांचों मजदूर संगठनों ने 2-4 जुलाई (तीन दिवसीय) को हड़ताल की घोषणा की है। इसको लेकर मजदूर संगठनों की तरफ से गुरुवार को कोल इंडिया की अनुषंगी इकाई बीसीसीएल को मजदूर संगठनों के प्रतिनिधियों ने नोटिस दिया। गुरूवार को पांचों केंद्रीय श्रम संगठन, इंटक, एटक, एचएमएस, बीएमएस व सीटू कोयला कंपनियों के सीएमडी के मार्फत प्रधानमंत्री को हड़ताल का नोटिस दिया।

राज्यसभा चुनाव में मतदान कर सकेंगे ढुलू : झारखंड हाई कोर्ट में भाजपा विधायक ढुलू महतो की याचिका पर सुनवाई हुई। कोर्ट ने राज्य सरकार को निर्देश दिया है कि यह सुनिश्चित किया जाए कि वे राज्यसभा चुनाव में मतदान करने के लिए समय से पहुंच जाएं। बाघमारा विधायक ढुलू महतो यौन शोषण के मामले में फिलहाल धनबाद जेल में बंद हैं। राज्य सभा चुनाव के लिए बुधवार को मतदान होना है।

जेल में बंद 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने कसा शिकंजा : तब्लीगी जमात से जुडे़ 10 इंडोनेशियाई नागरिकों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कस दिया है। इनके खिलाफ पुलिस ने धनबाद न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया है। इसके साथ ही ट्रायल का रास्ता साफ हो गया है। इससे इंडोनेशियाई नागरिकों की कानूनी परेशानी बढ़ गई है। महाराष्ट्र के ठाणे के रहने वाले इंडोनेशियाई नागरिकों के दो गाइडों के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया है। फिलहाल इंडोनेशियाई नागरिक अपने दो गाइडों के साथ धनबाद जेल में न्यायिक हिरासत में 19 अप्रैल, 2020 से बंद हैं। न्यायालय से दो-दो बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है।

दाखिल खारिज के मामलों को प्राथमिकता देकर निष्पादित करने का निर्देश : धनबाद उपायुक्त अमित कुमार ने सभी अंचल अधिकारियों को दाखिल खारिज से संबंधित मामलों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादित करने का निर्देश दिया है। उपायुक्त गुरुवार को विभिन्न अंचलों के दाखिल खारिज मामलों की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पाया कि विभिन्न अंचलों में कुल 22,891 मामलों का निष्पादन किया गया है और 1626 मामले लंबित है।

पारा मेडिकल कर्मियों को सम्मानित करने का निर्णय : बंगाली एसोसिएशन की बैठक गुरुवार को हीरापुर में हुई। इसमें शुक्रवार को गोविंदपुर में पारा मेडिकल कर्मचारियों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। एसोसिएशन के महासचिव तपन राय ने बताया कि कोरोना वायरस जैसे महामारी में पारा मेडिकल कर्मचारी अभूतपूर्व सेवा दे रहे हैं। कर्मचारी समाज की सेवा में लगे हैं। ऐसे में जरूरी है कि इन तमाम कर्मचारियों को सम्मानित किया जाए। गोविंदपुर के संबोधि रिसोर्ट में सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.