Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 17th April 2020, पूर्व राजस्व मंत्री, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रवासी मजदूर भिड़े, लैब टेक्नीशियन शो कॉज, पावर कट

झारखंड के पूर्व राजस्व मंत्री अमर बाउरी ने लॉकडाउन में फंसे मजदूरों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर राजनीतिक हमला बोला है। उन्होंने न्यूनतम 25 हजार रुपये देने की मांग की है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 17 Apr 2020 07:25 PM (IST)Updated: Fri, 17 Apr 2020 07:47 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 17th April 2020, पूर्व राजस्व मंत्री, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रवासी मजदूर भिड़े, लैब टेक्नीशियन शो कॉज, पावर कट
Top Dhanbad News of the Day, 17th April 2020, पूर्व राजस्व मंत्री, पैरामेडिकल स्टाफ, प्रवासी मजदूर भिड़े, लैब टेक्नीशियन शो कॉज, पावर कट

धनबाद, जेएनएन। झारखंड के पूर्व राजस्व मंत्री अमर बाउरी ने लॉकडाउन में फंसे प्रवासी मजदूरों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर राजनीतिक हमला बोला है। Covid-19 अस्पताल में पॉजिटिव मरीज के पहुंचते ही पैरामेडिकल स्टाफ बाहर निकल गए। मैथन स्थित अस्थायी क्वारंटाइन सेंटर में प्रवासी मजदूर आपस में भिड़े गए। पीएमसीएच प्रबंधन ने दो लैब टेक्नीशियन को सही सैंपल नहीं लेने पर शो कॉज किया है। धनबाद में रोज 6 से 8 घंटे बिजली की कटाैती हो रही है।

loksabha election banner

प्रवासी मजदूरों के समर्थन में पूर्व मंत्री ने किया उपवास : झारखंड के पूर्व राजस्व मंत्री अमर बाउरी ने प्रवासी मजदूरों को लेकर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन पर राजनीतिक हमला बोला है। भाजपा नेता ने चंदनकियारी स्थित अपने आवास पर शुक्रवार को उपवास किया। उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के दाैरान बाहर फंसे झारखंड के प्रवासी मजदूरों और बाहर से आने वाले मजदूरों को लेकर झारखंड सरकार गंभीर नहीं है। मुख्यमंत्री ने एक हजार रुपये मदद की घोषणा कर जले पर नमक छिड़कने का काम किया है। पूर्व मंत्री ने न्यूनतम 25 हजार रुपये देने की मांग की है। लॉकडाउन के कारण घरों में कैद लोग धनबाद में पावर कट से परेशान हैं।

Covid-19 अस्पताल में पॉजिटिव मरीज के पहुंचते ही बाहर निकल गए पैरामेडिकल स्टाफ : धनबाद में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के इलाज के लिए बीसीसीएल के केंद्रीय अस्पताल को Cocid-19 अस्पताल का स्वरूप दिया गया है। इस अस्पताल में गुरुवार की शाम धनबाद जिले के पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज को भर्ती किया गया। इसके बाद अपनी मांगों को लेकर अस्पताल के पैरामेडिकल स्टाफ ने आंदोलन छेड़ दिया है। शुक्रवार सुबह पैरामेडिकल स्टाफ ने काम का बहिष्कार कर अस्पताल से बाहर निकल गए। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन सबको मनाने में लगा है।

मैथन के क्वारंटाइन सेंटर में भिड़े प्रवासी मजदूर, कई घायल : झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर स्थित मैथन में क्वारंटाइन में रखे गए लोग अब भोजन-पानी के लिए आपस ही टकरा रहे हैं। गुरुवार को सुबह के नाश्ते के बंटवारे व आपसी गुटबाजी को लेकर मैथन बीएसके कॉलेज के अस्थाई कैंप में ठहराए गए शरणार्थी आपस में ही भिड़ गए। काफी हो-हंगामा होता रहा। इस दौरान एक व्यक्ति के सिर में गंभीर चोट लग गई। उसका प्राथमिक उपचार कराया गया। कई अन्य शरणार्थियों को आंशिक चोट आई। सुरक्षा में तैनात कर्मियों ने किसी तरह मामला शांत कराया।

दो लैब टेक्नीशियन को सही सैंपल नहीं लेने पर शो कॉज : पीएमसीएच प्रबंधन ने अपने दो लैब टेक्नीशियन को सही सैंपल नहीं लेने पर शो कॉज किया है। आठ अप्रैल को पीएमसीएच से दर्जनों सैंपल महात्मा गांधी मेडिकल कॉलेज जमशेदपुर भेजे गए थे। इसमें लगभग आधा दर्जन सैंपल को जमशेदपुर के डॉक्टरों ने रिजेक्ट कर दिया था। डॉक्टरों का कहना था कि जो सैंपल भेजे गए हैं, वह सही से नहीं लिए गए हैं। सैंपल ऐसे लिए गए हैं जैसे कोई नॉन टेक्निकल व्यक्ति ने इसे लिया हो। इधर, लैब टेक्नीशियन का कहना है कि सैंपल लेते वक्त मरीजों से सहयोग नहीं मिला। इसलिए इसमें चूक हुई है।

कोरोना से लड़ाई में बाधक बन रही बिजली, पावर कट लोग परेशान : लॉकडाउन के दाैरान आम और खास सभी लोग इन दिनों घरों में ही कैद हैं। घरों में रहकर कोरोना वायरस की चेन को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इस बीच बढ़ते बिजली संकट से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। धनबाद में 6 से 8 घंटे बिजली की कटाैती हो रही है। परेशानी यह है कि एक तरफ गर्मी बढ़ रही है तो दूसरी तरफ बिजली की कटाैती। इससे लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है। बिजली नहीं रहने के कारण घर में रहना मुश्किल हो रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.