Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 16th July 2020, कोरोना संक्रमित बुजुर्ग गंभीर, सदर अस्पताल का निरीक्षण, दो डॉक्टर समेत 6 पॉजिटिव, चेंबर दो फाड़, प्रति टन कोयले डिस्‍पैच पर 10 रुपये Covid-19 सेस

Covid-19 अस्पताल में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित बुजुर्ग की हालत बेहद गंभीर है। उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। वहीं अस्पताल की अव्यवस्था के कारण परिजन काफी परेशान दिखें।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 16 Jul 2020 08:36 PM (IST)Updated: Thu, 16 Jul 2020 08:46 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 16th July 2020, कोरोना संक्रमित बुजुर्ग गंभीर, सदर अस्पताल का निरीक्षण, दो डॉक्टर समेत 6 पॉजिटिव, चेंबर दो फाड़, प्रति टन कोयले डिस्‍पैच पर 10 रुपये Covid-19 सेस
Top Dhanbad News of the Day, 16th July 2020, कोरोना संक्रमित बुजुर्ग गंभीर, सदर अस्पताल का निरीक्षण, दो डॉक्टर समेत 6 पॉजिटिव, चेंबर दो फाड़, प्रति टन कोयले डिस्‍पैच पर 10 रुपये Covid-19 सेस

धनबाद, जेएनएन। Top Dhanbad News उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल सभी विभागों का एक-एक कर निरीक्षण किया। सेंट्रल अस्पताल (Covid-19 अस्पताल) में भर्ती कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की हालत बेहद गंभीर है। वहीं, सरायढेला स्थित एक नर्सिंग होम के दो डॉक्टर समेत 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जिले के विभिन्न चेंबर अपने यहां बाजार बंद करने को लेकर एकमत नहीं है। झारखंड सरकार ने कोयले डिस्‍पैच पर प्रति टन 10 रुपये कोविड-19 सेस लगाया है।

loksabha election banner

उपायुक्त ने किया सदर अस्पताल का निरीक्षण : उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने गुरुवार को सदर अस्पताल सभी विभागों का एक-एक कर निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां कार्यरत लैब टेक्नीशियन, स्वास्थ्य कर्मी, नर्स सहित सभी फ्रंटलाइन कोरोना वॉरियर्स से काफी देर तक वार्तालाप किया। उनकी असुविधाओं को गौर से सुना और उनका मनोबल बढ़ाया। सदर अस्पताल में स्वाब परीक्षण कराने के लिए आए लोगों से अनावश्यक भीड़ न लगाने तथा शारीरिक दूरी का पालन करने का निर्देश दिया।

कोरोना संक्रमित बुजुर्ग की हालत बेहद गंभीर : सेंट्रल अस्पताल (Covid-19 अस्पताल) में भर्ती कोरोना वायरस से संक्रमित बुजुर्ग की हालत बेहद गंभीर है। उन्हें ऑक्सीजन पर रखा गया है। वहीं, अस्पताल की अव्यवस्था को देखते हुए परिजन भी काफी परेशान हैं। उन्होंने इसकी शिकायत सूबे के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता से की है। स्वास्थ्य मंत्री इसपर तुरंत संज्ञान लेते हुए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को निर्देश देकर तत्काल सेवा उपलब्ध कराने को कहा है। इधर, मरीज की गंभीर स्थिति को देखकर डॉक्टर भी सकते में आ गए हैं। पीएमसीएच मेडिसिन विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. यूके ओझा ने सेंट्रल अस्पताल में मरीज को देखा है।

नर्सिंग होम के दो डॉक्टर समेत 6 कर्मी कोरोना पॉजिटिव : सरायढेला स्थित एक नर्सिंग होम के दो डॉक्टर समेत 6 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसकी सूचना के बाद नर्सिंग होम में हड़कंप मच गया है। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग नर्सिंग होम को सील करने की तैयारी में है। दूसरी ओर नर्सिंग होम में भर्ती मरीजों में भी कोरोना का भय है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की मानें तो नर्सिंग होम में लगभग 200 से ज्यादा लोग संक्रमण की जद में हैं। इन सभी की पहचान और कनेक्ट ट्रेसिंग विभाग के अधिकारी कर रहे हैं। अधिकारियों का कहना है कि मनाही के बाद भी नर्सिंग होम में मरीजों को देखा गया है। जिला महामारी अधिनियम एक्ट के तहत नर्सिंग होम के खिलाफ कार्रवाई भी हो सकती है। संपर्क में आने वाले अन्य डॉक्टर और कर्मचारियों से जांच कराने की अपील भी की गई है।

बाजार बंदी को लेकर एकमत नहीं चेंबर : कोविड-19 संक्रमण के फैलाव को देखते हुए जिले के विभिन्न चेंबर अपने यहां बाजार बंद करने को लेकर एकमत नहीं है। जिल के अलग-अलग क्षेत्रों में अलग-अलग समय पर बाजार बंद करने की बात की जा रही है। इधर, इस मामले को लेकर जिला चेंबर ऑफ कॉमर्स में ही दो मत है। अध्यक्ष चेतन गोयनका जहां पूरे जिले में सुबह 10 से शाम सात बजे तक बाजार खुला रखने की पैरवी कर रहे हैं। वहीं महासचिव अजय नारायण लाल का मानना है कि भीड़ को कम रखने के लिए बाजार को अधिक से अधिक समय तक खोला जाए।

कोयले डिस्‍पैच पर प्रति टन 10 रुपये कोविड-19 सेस : द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (आइसीएआइ) धनबाद ब्रांच की ओर से कोल सेक्‍टर में जीएसटी को लेकर वेबीनॉर का आयोजन किया गया। इसमें मुख्‍य वक्‍ता के तौर पर कोलकाता के सीए राजीव अग्रवाल ने जीएसटी चैलेंज से अवगत कराया। उन्‍होंने कहा कि प्रतिस्‍पर्धा के दौर में अपडेट रहना जरूरी है। इस दौरान कोयले पर झारखंड सरकार की ओर से लगाए गए कोविड-19 सेस पर भी चर्चा हुई। यह सेस दस रुपये प्रति टन खनिज डिस्‍पैच पर लगाया गया है और छह जुलाई 2020 से प्रभावी है। इनपुट टैक्‍स क्रेडिट जीएसटी में बहुत अहम रखता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.