Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Sat, 15 January 2020, दत्तक पुत्र का इस्तीफा, अवैध खनन, लाखों का गबन, गंदगी देख बिफरे, खलासी की मौत

शिबू के दत्तक पुत्र का इस्तीफा। अवैध खनन की खुली छूट। महिला समूह के नाम 32.60 लाख रुपये का गबन। गंदगी देख नगर आयुक्त बिफरे। कोयला अनलोड के दौरान खलासी की मौत।

By Sagar SinghEdited By: Published: Sat, 15 Feb 2020 06:44 PM (IST)Updated: Sat, 15 Feb 2020 06:44 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Sat, 15 January 2020, दत्तक पुत्र का इस्तीफा, अवैध खनन, लाखों का गबन, गंदगी देख बिफरे, खलासी की मौत
Top Dhanbad News of the day, Sat, 15 January 2020, दत्तक पुत्र का इस्तीफा, अवैध खनन, लाखों का गबन, गंदगी देख बिफरे, खलासी की मौत

धनबाद, जेएनएन। झारखंड मुक्ति मोर्चा के अध्यक्ष शिबू सोरेन के दत्तक पुत्र संजीव कुमार ने हेमंत राज में उपेक्षा के कारण इस्तीफा दे दिया। एक के बाद एक कई माैतों के बाद भी जिले में कोयले के अवैध खनन की छूट है। महिला समूह के नाम पर एचडीएफसी बैंक के चिरकुंडा शाखा के कर्मियों ने 32.60 लाख रुपये का गबन किया है। कतरास में गंदगी का ढेर देख नगर आयुक्त ने कड़ी नाराजगी जताई है। एमपीएल में कोयला अनलोड करने के दौरान हाइवा की चपेट में आने से खलासी की मौत हो गई। 

prime article banner

शिबू सोरेन के दत्तक पुत्र ने हेमंत राज में उपेक्षा से दिया इस्तीफा

सुप्रीम कोर्ट के वकालत व झामुमो सदस्य संजीव कुमार ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। धनबाद के सबसे पिछड़े और घनघोर नक्सल प्रभावित मनियाडीह से निकल सुप्रीम कोर्ट में वकालत की बदाैलत अपनी पहचान बनाने वाले संजीव अचानक सुर्खियों में हैं। उन्होंने झारखंड में सत्ताधारी झारखंड मुक्ति मोर्चा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। अब लोग जानना चाहते हैं कि जिसको झामुमो अध्यक्ष शिबू सोरेन अपना दत्तक पुत्र बताते रहे हैं उनकी नाराजगी का क्या कारण हो सकता है? 

एक के बाद एक कई माैत के बाद भी कोयले के अवैध खनन की छूट 

देश की कोयला राजधानी के निरसा, झरिया से कतरास तक हर माह कोयला के अवैध खनन में लोग मर रहे हैं। एक के बाद एक कई मौतों, उसके बाद भी खुलेआम कोयला चोरी हो रही है। बीसीसीएल और ईसीएल के अफसर, सभी राजनीतिक दलों से जुड़े लोग, जिला प्रशासन और पुलिस के छोटे से लेकर बड़े अधिकारी, खनन महकमा और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों से लेकर अफसरों को इंसान की जान की परवाह नहीं है। सबको अपना हिस्सा चाहिए। 

HDFC Bank Scam: महिला समूह के नाम पर 32.60 लाख गबन

एचडीएफसी बैंक के चिरकुंडा शाखा में पिछले दिनों महिला समूहों के लोन के नाम पर कर्मियों ने लाखों रुपये का गबन कर लिया। बैंक के कलस्टर प्रमुख प्रवीण एस कुमार एसएलआई धनबाद ने प्रारंभिक जांच में घोटाला को सही पाया। इसके बाद प्रबंधक सहित अन्य के खिलाफ चिरकुंडा थाने में मामला दर्ज किया गया। 

कतरास में गंदगी का ढेर देख नगर आयुक्त ने जताई कड़ी नाराजगी

नगर निगम में धनबाद, सिंदरी, कतरास, छाताटांड़ और झरिया पांच अंचल हैं। इसमें कतरास अंचल की साफ-सफाई की स्थिति बेहद खराब है। कतरास अंचल में आठ वार्ड हैं। सफाई का जिम्मा लगभग 150 सफाई कर्मियों पर है। दो दिन पहले नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप ने कतरास अंचल के कई वार्डों का निरीक्षण किया तो पाया कि यहां सफाई ठीक से नहीं हो रही है। इसपर नगर आयुक्त ने कड़ी नाराजगी जाहिर की।

कोयला अनलोड करने के दौरान हाइवा की चपेट में आने से खलासी की मौत

एमपीएल के कोयला ट्रांसपोर्टिंग में लगे हाइवा शुक्रवार को एमपीएल में कोयला गिराने के दौरान हाइवा की चपेट में आने से हाइवा का खलासी पूर्वी टुंडी निवासी गौतम तूरी गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे इलाज के लिए तत्काल अशर्फी अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.