Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Thu, November 14, 2019, तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी झामुमो, राज-मन्नान में जुबानी जंग, सेमी हाई स्पीड ट्रेन, अनुकंपा पर नियोजन, निगम कराएगा सफाई

तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी झामुमो। राज व मन्नान में जुबानी जंग। सेमी हाई स्पीड ट्रेन। अनुकंपा पर नियोजन। निगम कराएगा सफाई।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 05:58 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Thu, November 14, 2019, तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी झामुमो, राज-मन्नान में जुबानी जंग, सेमी हाई स्पीड ट्रेन, अनुकंपा पर नियोजन, निगम कराएगा सफाई
Top Dhanbad News of the day, Thu, November 14, 2019, तीन सीटों पर चुनाव लड़ेगी झामुमो, राज-मन्नान में जुबानी जंग, सेमी हाई स्पीड ट्रेन, अनुकंपा पर नियोजन, निगम कराएगा सफाई

धनबाद, जेएनएन। झामुमो जिले में टुंडी के साथ सिंदरी, निरसा से भी चुनाव लड़ेगी। भाजपा प्रत्याशी विधायक राज सिन्हा ने कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक को लकर कहा कि अब वें वृद्ध हो चुके हैं और उन्हें जीत का आशीर्वाद देंगे। हावड़ा-नई दिल्ली के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने के लिए रेलवे अब ट्रैक के दोनों तरफ चाहरदीवारी का निर्माण कराएगी। अनुकंपा पर अब भाई को भी नियोजन मिल सकता है। होटल-रेस्त्रा, शॉपिंग मॉल और अपार्टमेंट में अब निगम सफाई कराएग। 

loksabha election banner

टुंडी के साथ सिंदरी, निरसा से भी चुनाव लड़ेगी झामुमो

जिला के छह विधानसभा सीटों पर चौथे चरण में मतदान होना है। महागठबंधन में शामिल कांग्रेस ने झरिया, बाघमारा और धनबाद में अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दिया है। वहीं, झामुमो केवल टुंडी को लेकर तैयार थी, लेकिन अब माहौल बदल गया है। टुंडी के अलावा सिंदरी और निरसा से भी पार्टी प्रत्याशी देने की तैयारी में है। झामुमो की केंद्रीय कमेटी में शामिल अमितेश सहाय ने इसके संकेत दिए।

भाजपा विधायक ने पूर्व मंत्री मन्नान से मांगा आशीर्वाद, मिला यह रोचक जवाब

भाजपा प्रत्याशी राज सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस प्रत्याशी मन्नान मल्लिक अब वृद्ध हो चुके हैं। मल्लिक उन्हें अब जीत का आशीर्वाद देंगे। राज के बयान पर मल्लिक ने बगैर देर किए पलटवार किया। कहा- हम भाजपा को आशीर्वाद नहीं देते हैं। पांच साल में राज ने क्या किया? उनको बताना चाहिए। चुनाव में राज का फैसला धनबाद की जनता करेगी।

नई दिल्ली-हावड़ा रेलमार्ग पर पटरियों के दोनों तरफ बनेगी दीवार

हावड़ा-नई दिल्ली के बीच सेमी हाई स्पीड ट्रेन चलाने के लिए रेलवे अब ट्रैक के दोनों तरफ चाहरदीवारी का निर्माण कराएगी। ग्रैंड कॉर्ड सेक्शन पर धनबाद से गया के बीच 200 किमी लंबी दीवार अलग-अलग जगहों पर बनेगी। इस प्रोजेक्ट के लिए रेल मंडल को 40 करोड़ की स्वीकृति मिल चुकी है। इससे न सिर्फ ट्रेनों की रफ्तार बढ़ाने में मदद मिलेगी बल्कि रेलवे लाइन के किनारे रेलवे की कीमती जमीन को अतिक्रमण से भी मुक्त कराया जा सकेगा।

अनुकंपा पर अब भाई को भी मिल सकता नियोजन

सरकारी सेवक की सेवाकाल के दौरान मौत होने पर उनके आश्रित को अनुकंपा के आधार पर नियुक्ति लेने की प्रक्रिया नीति में संशोधन किया गया है। बुधवार को इस संबंध में सरकार के अपर मुख्य सचिव ने नोटिफिकेशन जारी किया। नए प्रावधान के तहत मृत सरकारी सेवक के आश्रित पुत्र तथा अविवाहित मृत सरकारी सेवकों के अविवाहित भाई को भी सम्मलित किया गया है।

होटल-रेस्त्रा व शॉपिंग मॉल-अपार्टमेंट में अब निगम कराएगा सफाई

राजस्व में बढ़ोतरी और बिचौलियों पर लगाम लगाने की नीयत से नगर निगम ने बड़ा निर्णय लिया है। निगम अब होटल, रेस्त्रा, शॉपिंग मॉल एवं अपार्टमेंट से निकलने वाले कचरे की सफाई स्वयं करेगा। इसके लिए निर्धारित शुल्क तय किया जाएगा। दरअसल निगम ने अपने सेनेटरी इंस्पेक्टर रमेश कुमार और वार्ड 32 के सुपरवाइजर राहुल को कुछ अपार्टमेंट से सफाई के एवज में वसूली करने के आरोप में हटा दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.