Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the day, Tue, November 12, 2019, 1899 को नोटिस, एसडीएम की धमकी, कल से गिरेगा पारा, BCCL व ECL, झाविमो की चांदी

1899 लोगों के खिलाफ 107 के तहत नोटिस। एसडीएम ने अधिवक्ता को धमकी दी। पारा में गिरावट शुरू। BCCL व ECL को संजीविनी की जरूरत। कई नेता टिकट के लिए झाविमो से संपर्क कर रहे हैं।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 12 Nov 2019 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 12 Nov 2019 06:39 PM (IST)
Top Dhanbad News of the day, Tue, November 12, 2019, 1899 को नोटिस, एसडीएम की धमकी, कल से गिरेगा पारा, BCCL व ECL, झाविमो की चांदी
Top Dhanbad News of the day, Tue, November 12, 2019, 1899 को नोटिस, एसडीएम की धमकी, कल से गिरेगा पारा, BCCL व ECL, झाविमो की चांदी

धनबाद, जेएनएन। धनबाद जिले में 1899 लोगों के खिलाफ 107 के तहत नोटिस जारी किया गया, जिसमें से 1643 लोगों को हर तीसरे दिन न्यायालय में हाजरी लगानी होगी। एसडीएम ने एक अधिवक्ता के शरीर पर जेसीबी चढ़ाकर मिट्टी में मिलाने की धमकी दी। धनबाद में बुधवार से पारा में गिरावट शुरू हो जाएगी। BCCL व ECL को संजीविनी की जरूरत है। गठबंधन की रार के कारण कई नेता टिकट के लिए झाविमो से संपर्क कर रहे हैं। 

loksabha election banner

हर तीसरे दिन 1643 लोगों को लगानी होगी हाजरी

Jharkhand Assembly Elections 2019 में गड़बड़ी अथवा किसी तरह का बाधा पहुंचाने के संदेह में स्थानीय थाने की अनुशंसा पर जिले के 1899 लोगों के खिलाफ 107 के तहत नोटिस जारी किया गया। हालांकि, अभी चुनावी प्रक्रिया पूरी होने में लंबा समय है, लेकिन जिस हिसाब से नोटिस जारी किया जा रहा है यह आंकड़ा पांच हजार के पार कर जाएगा। वैसे इसमें 1643 लोगों को हर तीसरे दिन न्यायालय में हाजरी लगानी होगी। यह मतदान प्रक्रिया पूरी होने तक जारी रहेगी। 256 लोगों से बांड भराकर राहत दी गई है।

एसडीएम ने शरीर पर जेसीबी चढ़ाकर मिट्टी में मिलाने की दी धमकी

धनबाद के एसडीएम राज महेश्वरम ने अधिवक्ता अमर तिवारी पर जेसीबी चलाकर मिट्टी में मिला देने की धमकी दी है। इस मामले को लेकर डीजीएमएस निवासी अधिवक्ता अमरनाथ तिवारी ने एसडीओ राज महेश्वरम, नगर आयुक्त चंद्रमोहन कश्यप और सीओ प्रशांत कुमार लायक के खिलाफ जबरन प्रवेश करने, नुकसान पहुंचाने तथा गाली-गलौज का आरोप लगाते हुए अदालत में शिकायतवाद दायर किया है। अधिवक्ता पंकज प्रसाद की दलील सुनने के बाद अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख निर्धारित कर दी है।

कल से गिरेगा पारा; बोकारो-गिरिडीह में धनबाद से ज्यादा ठंड

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार से पारा में गिरावट शुरू हो जाएगी। धनबाद का न्यूनतम पारा 16 डिग्री तक पहुंचने का अनुमान है। शहर का अधिकतम तापमान 29 डिग्री रहेगा। धनबाद से ज्यादा ठंड बोकारो और गिरिडीह में पड़ने वाली है। बोकारो का न्यूनतम तापमान 14 डिग्री तो गिरिडीह का न्यूनतम तापमान बुधवार से 13 डिग्री तक पहुंच सकता है।

BCCL व ECL को संजीविनी की जरूरत

कोल इंडिया की भारत कोकिंग कोल लिमिटेड व ईस्टर्न कोल फील्ड लिमिटेड को संजीविनी की जरूरत है। यह कंपनी स्थापना काल से ही बीमार घोषित है। छह साल पहले बीसीसीएल ने अपनी स्थिति में सुधार करते हुए पटरी पर लौटने का प्रयास किया, लेकिन उसके बाद फिर से कंपनी की स्थिति खराब होती जा रही है। दोनों ही कंपनी को कोल इंडिया ने प्रेफरेंस शेयर के रूप में 22-22 सौ करोड़ रुपये की राशि दिया है। उसे लौटाने की अवधि 2022 रखी गई है।

गठबंधन की रार में झाविमो की चांदी

गठबंधन की रार में झारखंड विकास मोर्चा की चांदी कट रही है। कई दलों के दिग्गज नेता गठबंधन में सीट जाने या टिकट की दौड़ में पिछडऩे पर झाविमो से टिकट के लिए संपर्क कर रहे हैं। ताजा नाम फूलचंद मंडल व उनके पुत्र धरनीधर मंडल का है। हालांकि दोनों के झामुमो को प्राथमिकता देने की भी सूचना है। इनके अलावा झामुमो नेता अशोक मंडल, डीएन सिंह, कांग्रेस नेता संतोष सिंह के भी पार्टी नेतृत्व से संपर्क करने की सूचना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.