Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 09th April 2020, कोरोना जांच, 10 इंडोनेशियाई पर FIR, थूकना प्रतिबंधित, निजामुद्दीन मरकज, फूड सेंटर

पीएमसीएच में कोरोना जांच का डेमो। 10 इंडोनेशियाई समेत 14 लोगों पर केस। सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध। निजामुद्दीन मरकज में शरीक हुई महिला। रेड क्रॉस भवन फूड सेंटर बना।

By Sagar SinghEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 10:37 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 10:43 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 09th April 2020, कोरोना जांच, 10 इंडोनेशियाई पर FIR, थूकना प्रतिबंधित, निजामुद्दीन मरकज, फूड सेंटर
Top Dhanbad News of the Day, 09th April 2020, कोरोना जांच, 10 इंडोनेशियाई पर FIR, थूकना प्रतिबंधित, निजामुद्दीन मरकज, फूड सेंटर

धनबाद, जेएनएन। पीएमसीएच धनबाद में कोरोना वायरस की जांच का डेमो शुरू हो गया है। वीजा नियमों के उल्लंघन मामले में 10 इंडोनेशियाई समेत 14 लोगों पर पुलिस ने मुकदमा किया है। धनबाद में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। तब्लीगी जमात से जुड़ी महिला बांग्लादेश के निजामुद्दीन मरकज में शरीक हुई थी। रेड क्रॉस सोसायटी भवन को फूड सेंटर के रूप में विकसित किया गया है।

loksabha election banner

पीएमसीएच में कोरोना सैंपल जांच का डेमो शुरू : पीएमसीएच धनबाद में कोरोना वायरस की जांच का डेमो शुरू हो गया है। दो-तीन दिन में फाइनल जांच होने लगेगी। इसके बाद कोरोना वायरस जांच के लिए सैंपल रांची और जमशेदपुर नहीं भेजना पड़ेगा। धनबाद में ही जांच होगी और तुंरत रिपोर्ट मिल जाएगी।

वीजा नियमों के उल्लंघन में 10 इंडोनेशियाई तब्लीगियों पर मुकदमा : लॉकडाउन के बावजूद देश-विदेश के तब्लीगी जमातियों (Tablighi Jamaat) द्वारा धर्म प्रचार करने और वीजा नियमों का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। इस मामले में धनबाद पुलिस ने 10 इंडोनेशियाई समेत 14 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। यह प्राथमिकी धनबाद जिले के गोविंदपुर थाना में दर्ज की गई है। इंडोनेशियाई नागरिकों के साथ ही महाराष्ट्र के ठाणे से आए दो गाइड व आसनबनी मस्जिद के सदर और सचिव को आरोपी बनाया गया है। फिलहाल इन्हें क्वारंटाइन में रखा गया है।

धनबाद में सार्वजनिक स्थानों पर थूकने पर प्रतिबंध : कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए धनबाद जिला प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों को तंबाकू मुक्त क्षेत्र घोषित किया है। इन स्थानों पर तंबाकू अथवा कोई अन्य पदार्थ खाकर थूकने वालों के विरुद्ध छह माह की कैद अथवा 200 रुपये जुर्माने का आदेश धनबाद के उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी अमित कुमार ने दिया है।

Tablighi Jamaat: बांग्लादेश के बाद निजामुद्दीन मरकज में शरीक हुई थी महिला : धनबाद और बोकारो जिले की सीमा पर स्थित तेलो गांव में कोरोना वायरस के अब तक चार लोग पॉजिटिव निकले हैं। ये सभी एक ही परिवार के हैं। ऐसे में गांव के और लोगों में भी संक्रमण की संभावना बढ़ गई है। यहां कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए गांव की ही तब्लीगी जमात से जुड़ी महिला को जिम्मेदार ठहराया जा रहा है। वह बांग्लादेश के ढाका में तब्लीगी मरकज में भाग लेने गई थी। वहां से लाैटने के बाद दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में शरीक हुई। फिर रांची होते हुए बोकारो पहुंची। महिला ने शुरू में प्रशासन को ट्रैवल हिस्ट्री नहीं बताई। जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अब राज खुला है कि महिला निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुई थी।

फूड सेंटर के रूप में रेड क्रॉस को किया गया विकसित : शहर के टाउन हॉल स्थित रेड क्रॉस सोसायटी भवन को फूड सेंटर के रूप में विकसित किया गया है। बुधवार को रेड क्रॉस ने 30 क्विंटल चावल, छ: क्विंटल दाल और 20 बोरी आलू का आर्डर दिया गया है। 30 क्विंटल चावल यहां आ भी गया है। उपायुक्त के निर्देश पर इन सभी अनाज को जरूरतमंदों के बीच वितरित किया जाएगा। ये अनाज उनको नहीं मिलेगा जिनका राशन कार्ड है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.