Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 06th April 2020, निबंधित वधशाला, तीन अस्पतालों से निबंध, कृषि बाजार, दवा स्टॉक, सफाई कर्मी

निबंधित वधशालों को ही खोलने की इजाजत। तीन अस्पतालों से निबंधित। कृषि बाजार के व्यापारी नाराज। पटना रांची से दवा लाने में परेशानी। आइएमए ने सफाई कर्मियों को सुरक्षा किट बांटे।

By Sagar SinghEdited By: Published: Mon, 06 Apr 2020 08:59 PM (IST)Updated: Mon, 06 Apr 2020 09:09 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 06th April 2020, निबंधित वधशाला, तीन अस्पतालों से निबंध, कृषि बाजार, दवा स्टॉक, सफाई कर्मी
Top Dhanbad News of the Day, 06th April 2020, निबंधित वधशाला, तीन अस्पतालों से निबंध, कृषि बाजार, दवा स्टॉक, सफाई कर्मी

धनबाद, जेएनएन। जिले में लॉकडाउन के दौरान पूर्व से निबंधित वधशालों को ही खोलने की इजाजत है। कोल कर्मियों के इलाज के लिए शहर के तीन अस्पतालों को निबंधित किया गया है। पुलिस के बर्ताव से कृषि बाजार के व्यापारी नाराज हैं। वहीं, जिले में पटना, रांची से दवा आने में हो रही परेशानी हो रही है। आइएमए ने पीएमसीएच में सफाई कर्मियों को सुरक्षा किट बांटे।

loksabha election banner

पूर्व से निबंधित वधशालों को ही खोलने की इजाजत : धनबाद जिले में पूर्व से निबंधित वधशालों को ही खोला जा सकता है। इस संबंध में जिला पशुपालन पदाधिकारी ने कहा कि कोरोनावायरस की रोकथाम के लिए लॉकडाउन के दौरान जिला में निबंधित पशु एवं पक्षी के चारा-दाना की दुकानें तथा अंडे, मुर्गी एवं मीट की दुकानों को खोलने तथा बिक्री पर रोक नहीं लगाई गई है। उन्होंने कहा कि अंडा, मुर्गी एवं मीट की दुकानों को खोलने के लिए कुछ दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य है।

कोयला कर्मियों को मिलेगी इलाज के सुविधा : केंद्रीय अस्पताल में ओपीडी, इमरजेंसी सेवा बंद है। प्रबंधन ने इमरजेंसी होने पर धनबाद के तीन अस्पताल में  इलाज की सुविधा देने को लेकर सीएमएस ने सभी एरिया को सूचित कर दिया है। जालान, अशर्पी के बाद प्रगति अस्पताल में कोयला कर्मियों को इमरजेंसी होने पर इलाज की सुविधा मिलेगी। सीएमएस ने सारे एरिया मेडिकल अफसरों से कहा है कि ड्यूटी पर चौकस रहें। किसी तरह के संदेह होने पर मरीजों को तुरंत पीएमसीएच भेज दें। साथ ही जिला प्रशासन को सूचित करें।

पुलिस से नाराज है कृषि बाजार के व्यापारी : लॉकडाउन के दौरान कृषि बाजार में सुबह 11 बजे से संध्या चार बजे तक दुकान खोलने की इजाजत दी गई है। इस अवधी के अंदर दुकान बंद कर घर जाने वाले दुकानदारों को पुलिस परेशानी कर रही है। इस कारण अब कृषि बाजार सुबह नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक संचालन होगा। मामले के संबंध में कृषि बाजार समिति सचिव विकास कंधवे ने बताया कि प्रतिदिन तीन बजे सभी दुकानदार अपनी प्रतिष्ठान बंद कर जब घर वापस जाते हैं तो उन्हें बैंक मोड़ पुलिस पकड़ लेती है। कृषि बाजार समिति स्तर से जारी पास को नहीं माना जाता है। दुकानदारों से वहां पास की मांग की जाती है। इधर पास के लिए जिला परिवहन कार्यालय में आवेदन किया गया है, लेकिन अब तक पास निर्गत नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि मामले को लेकर उपायुक्त से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया गया है।

लॉक डाउन में पटना, रांची से दवा आने में हो रही परेशानी : लॉकडाउन के दौरान आवश्यक दवाईयों के स्टॉक की स्थिति एवं ड्रग ट्रांसपोर्टिंग की स्थिति से अवगत होने के लिये उपायुक्त अमित कुमार ने धनबाद जिला ड्रग एसोसिएशन के साथ समीक्षा बैठक की। एसोसिएशन के अध्यक्ष राजेश दुदानी ने बताया कि धनबाद जिले में रांची, पटना एवं कोलकाता से दवाइयां लेने में परेशानी हो रही है। साथ ही धनबाद के विभिन्न इलाकों में दवा कारोबारियों के कर्मियों के समक्ष पास उपलब्ध नहीं होने के कारण दवाओं के वितरण में भी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

आइएमए ने पीएमसीएच में सफाई कर्मियों को बांटी किट : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन धनबाद की ओर से सोमवार को पीएमसीएच के सफाई कर्मियों के बीच सुरक्षा किट बांटे गए। इस दौरान सफाई कर्मियों के बीच मास्क, सैनिटाइजर, ग्लव्स, पीपीई किट वितरित किए गए। इससे पहले आइएमए की ओर से मेडिकल स्टूडेंट्स को और जूनियर डॉक्टरों को किट उपलब्ध कराया गया। डॉक्टर सुशील कुमार ने बताया कि आइएमए जरूरतमंदों के बीच में यह किट उपलब्ध करवा रहा है। कोरोना महामारी को देखते हुए डॉक्टरों व कर्मचारियों के साथ सफाई कर्मियों की सुरक्षा भी पहली प्राथमिकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.