Move to Jagran APP

Top Dhanbad News of the Day, 01st July 2020, कोरोना की चेन, हॉटस्पॉट बना जामाडोबा, टिकटॉक बैन का मलाल नहीं, हाय गर्मी, हाल-ए-पुलिस विभाग

धनबाद में कोरोना का नया हॉटस्पॉट जामाडोबा बन गया है। यहां टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी है। इसके एक अधिकारी को कोरोना होने के बाद संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है।

By Sagar SinghEdited By: Published: Wed, 01 Jul 2020 07:21 PM (IST)Updated: Wed, 01 Jul 2020 07:21 PM (IST)
Top Dhanbad News of the Day, 01st July 2020, कोरोना की चेन, हॉटस्पॉट बना जामाडोबा, टिकटॉक बैन का मलाल नहीं, हाय गर्मी, हाल-ए-पुलिस विभाग
Top Dhanbad News of the Day, 01st July 2020, कोरोना की चेन, हॉटस्पॉट बना जामाडोबा, टिकटॉक बैन का मलाल नहीं, हाय गर्मी, हाल-ए-पुलिस विभाग

धनबाद, जेएनएन। जिले में कोरोना की चेन बढ़ती ही जा रही है। धनबाद में जामाडोबा कोरोना का नया हॉटस्पॉट बन गया है। टिकटॉक बैन होने का यूथ में कोई मलाल नहीं है। दो से तीन डिग्री तक शहर का तापमान बढ़ते ही लोग गर्मी से बेहाल हो गए। इन दिनों जिले में पुलिसिंग कम, बाबूगीरी ज्यादा हो रही है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस की बढ़ रही चेन : जिले में कोरोना की चेन बढ़ती ही जा रही है। मंगलवार को यहां फिर चार नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले। इसके साथ ही जिला में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 172 हो चुकी हैं। इसमें से 49 केस एक्टिव हैं। वहीं, 118 लोग ठीक भी हो चुके हैं। हालांकि, कोरोना वायरस से अभी तक एक भी मौत नहीं हुई है।

कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना जामाडोबा : धनबाद में कोरोना का नया हॉटस्पॉट जामाडोबा बन गया है। यहां टाटा स्टील झरिया डिवीजन की कोलियरी है। इसके एक अधिकारी को कोरोना होने के बाद संक्रमण का सिलसिला थम नहीं रहा है। पांच दिन में 38 अधिकारी और कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। टाटा कोलियरी से कोरोना खान सुरक्षा महानिदेशालय कार्यालय तक पहुंच गया है। इसे सामुदायिक संक्रमण के रूप में देखा जा रहा है। दूसरी तरफ संक्रमण को रोकने के लिए मंगलवार की देर रात धनबाद जिला प्रशासन ने जामाडोबा स्थित टाटा अस्पताल को बंद करा दिया। यहां भर्ती कोरोना मरीजों को कोविड-19 (सेंट्रल अस्पताल) में शिफ्ट किया गया है। जबकि सैनिटाइजेशन होने तक डीजीएमएस मुख्यालय को भी बंद कर दिया गया है।

टिकटॉक बैन होने का नहीं है मलाल : भारत-चीन सीमा पर तनातनी के बीच केंद्र सरकार ने 59 चाइनीज एप को बंद कर दिया। इसमें युवाओं के बीच लोकप्रिय टिकटॉक (Tiktok) भी शामिल है। हालांकि सीमा पर उत्पन्न मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार के इस रुख से युवाओं को कोई एतराज नहीं है। युवाओं का मानना है कि महज टाइमपास के लिए इस एप पर अकाउंट बनाया था। वैसे भी इधर कुछ महीने से इसपर नकारात्मकता कुछ ज्यादा ही बढ़ रही थी। बंद करना सही फैसला है। इनमें ऐसे भी लोग हैं जो टिकटॉक पर नियमित वीडियो अपलोड करते है। उनकी अच्छी खासी फैन फॉलोइंग भी है। हर दिन हजारों लाइक्स मिलते हैं, लेकिन आज टिकटॉक पर बैन होने पर भी इन्हें मलाल नहीं है।

दो से तीन डिग्री तक तापमान बढ़ते ही गर्मी से बेहाल हुए लोग : शहर व आसपास के क्षेत्र में सुबह से धूप खिली हुई है, जिसके कारण अधिकतम तापमान भी चढ़ गया है। इसके कारण लोगों को उमस भरी गर्मी का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि, राहत कि बात ये है कि मौसम विभाग ने बुधवार और गुरुवार को हल्की बारिश की संभावना जताई है। वहीं, शुक्रवार से रविवार तक मानसूनी फुहारें एक बार फिर बरस सकती हैं। इसके साथ ही तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

हाल-ए-पुलिस विभाग : इन दिनों जिले में पुलिसिंग कम, बाबूगीरी ज्यादा हो रही है। शहर के जिस भी थाने जाइए, थानेदार से लेकर मुंशी तक 20 साल पुरानी फाइलों को ढूंढते दिखेंगे। हैरान, परेशान थानेदार सुबह से ही पसीना बहा रहे होते हैैं। इस बीच थानेदार के पास किसी का फोन भी आ जाए, तो रिसीव करना उन्हें अखरता है, क्योंकि पुलिस कप्तान का आदेश ही कुछ ऐसा है। 15 दिनों के अंदर 20 साल पुराने फरार अपराधी व चार्जशीटेट अपराधियों की कुंडली जो तैयार करनी है। सूची ठीक से बनाई जा रही है या नहीं, इसके लिए एक थाना के काम की समीक्षा दूसरे थाना के पुलिस पदाधिकारी करेंगे। ऐसे में थानेदारों का तनाव बढऩा स्वाभाविक है। प्रत्येक थाने में पुरानी फाइलों को खोल कर चेक किया जा रहा है। थाने का हाल देख ऐसा प्रतीत होता है, मानों कुछ कीमती तोहफा खो गया हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.