Move to Jagran APP

Maithon Toll Plaza: एक अप्रैल से महंगा हो जाएगा धनबाद से आसनसोल का सफर, जानें कितना ज्यादा देना पड़ेगा टोल टैक्स

पहली अप्रैल से मैथन टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों को बढ़े हुए दर से टैक्स चुकाना होगा। रात 12 बजे के बाद से बढ़ा हुआ रेट लागू हो जाएगा। हालांकि कार जीप या हल्के छोटे वाहनों को टोल प्लाजा से एक बार गुजरने में राहत दी गई है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 31 Mar 2021 10:09 PM (IST)Updated: Thu, 01 Apr 2021 07:08 AM (IST)
Maithon Toll Plaza: एक अप्रैल से महंगा हो जाएगा धनबाद से आसनसोल का सफर, जानें कितना ज्यादा देना पड़ेगा टोल टैक्स
जीटी रोड पर मैथन स्थित टोल प्लाजा ( फाइल फोटो)।

मैथन, जेएनएन। पहली अप्रैल, 2021 से टोला प्लाजा से वाहनों के लिए गुजरना महंगा हो जाएगा। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने पहली अप्रैल से टोल टैक्स का रेट बढ़ा दिया है। गुरुवार को पहली अप्रैल से मैथन टोल प्लाजा से गुजरने वाले वाहनों को बढ़े हुए दर में टैक्स चुकाना होगा। बुधवार की रात 12 बजे के बाद से बढ़ा हुआ रेट लागू हो जाएगा। हालांकि कार, जीप या हल्के छोटे वाहनों को टोल प्लाजा से एक बार गुजरने में राहत दी गई है। एक तरफ से गुजरने का पहले की तरह 80 रुपया टोल टैक्स देना होगा। लेकिन एक दिन में आने-जाने के लिए पहले से पांच रुपया अधिक 125 रुपया देना होगा।

prime article banner

 

झारखंड-पश्चिम बंगाल की सीमा पर मैथन टोल प्लाजा

हल्के वाणिज्यिक वाहन, हल्के माल वाहक व मिनी बस को एक तरफ 135 और अप-डाउन का 200, बस या ट्रक दो एक्सेल का एक तरफ का 280 व अप-डाउन का 420, तीन एक्सेल वाणिज्यिक वाहन के लिए एक तरफ का 305 व अप-डाउन का 455, एचसीएम, ईएमआइ व एमवी चार से छह एक्सेल वाले वाहन के लिए एक तरफ का 440 व अप-डाउन का 655 और सात या उससे अधिक वाले एक्सेन वाले वाहन के लिए एक तरफ का 535 और अप-डाउन के लिए 800 रुपया टोल टैक्स देना होगा। मैथन टोल प्लाजा झारखंड में अवस्थित है। यह झारखंड और पश्चिम बंगाल की सीमा पर जीटी रोड ( एनएच-2 दिल्ली-कोलकाता) पर है। 

धनबाद-आसनसोल के बीच का सफर होगा महंगा

मैथन टोल प्लाजा झारखंड के धनबाद और पश्चिम बंगाल के आसनसोल के बीच स्थित है। इसे पार कर धनबाद के लोग आसनसोल की तरफ जाते हैं। आसनसोल से धनबाद आने वाले भी इसी टोल प्लाजा को पार करते हैं। टोल टैक्स बढ़ने से सफर महंगा हो जाएगा। एनएच-2 के साथ ही बोकारो-रांची मार्ग पर स्थित टोल प्लाजा पर भी टोल टैक्स बढ़ा दिए गए हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.