Move to Jagran APP

Dhanbad-Ranchi Intercity Express: अब 5 मिनट पहले पहुंचाएगी रांची और देर से खुलेगी, यहां देखें टाइम टेबल

Dhanbad-Ranchi Intercity Express धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में जनरल टिकट पर सफर नहीं कर सकेंगे। यात्रियों को रिजर्वेशन कराना होगा। सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही सफर की अनुमति मिलेगी। इस ट्रेन में सेकेंड सीटिंग के साथ एक एसी चेयर कार भी जुड़ेगा।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 12 Jan 2021 08:58 AM (IST)Updated: Tue, 12 Jan 2021 06:54 PM (IST)
Dhanbad-Ranchi Intercity Express: अब 5 मिनट पहले पहुंचाएगी रांची और देर से खुलेगी, यहां देखें टाइम टेबल
इंटरसिटी के परिचालन से धनबाद और रांची कनेक्ट हो जाएगा ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन के समय से बंद धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने की रेलवे ने घोषणा कर दी है। यह ट्रेन 15 जनवरी से दोनों तरफ से चलेगी। धनबाद से रांची और रांची से धनबाद के लिए इंटरसिटी एक्सप्रेस 15 जनवरी से ही चलने लगेगी। रेलवे ने इस ट्रेन के टाइम टेबल में संशोधन किया है। यह संशोधन धनबाद के यात्रियों के लिए राहत के समान है। अब सुबह-सुबह इंटरसिटी पकड़कर लोग 5 मिनट पहले ही राजधानी रांची पहुंच जाएंगे। साथ ही रांची से यह ट्रेन 10 मिनट देर से खुलेगी। ऐसे में धनबाद से जाकर राजधानी रांची में काम कर उसी लाैट जाने वाले लोगों को 15 मिनट का अतिरिक्त समय मिलेगा। 

loksabha election banner

कोच की अनुपलब्धता के कारण परिचालन में देरी 

धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस को चलाने की मंजूरी रेलवे बोर्ड में दिसंबर में ही दे दी थी। 26 दिसंबर से ट्रेन चलाने की घोषणा के बावजूद कोच अनुपलब्ध रहने से रेलवे ने ट्रेन चलाने को लेकर असमर्थता जाहिर कर दी थी। बाद में धनबाद रेल मंडल को अतिरिक्त कोच उपलब्ध कराए गए। कोच मिलने के बाद रेलवे ने सारी तैयारियां पूरी की और 15 जनवरी से ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी। 

जनरल टिकट पर नहीं होगा सफर 

धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस में जनरल टिकट पर सफर नहीं कर सकेंगे। यात्रियों को रिजर्वेशन कराना होगा। सिर्फ कंफर्म टिकट वालों को ही सफर की अनुमति मिलेगी। इस ट्रेन में सेकेंड सीङ्क्षटग के साथ एक एसी चेयर कार भी जुड़ेगा। 

घोषणा के साथ ही बुकिंग भी शुरू 

सोमवार को ट्रेन चलाने की घोषणा के साथ टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई। धनबाद से रांची तक का सेकेंड सीटिंग का किराया 85 रुपये और एसी कार से सफर के लिए 310 रुपये चुकाने होंगे। 

  • धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस टाइम टेबल       

                       पहले                 अब 

  • धनबाद   अलसुबह 5.40     वही 
  • बोकारो   सुबह 7.20          सुबह 7.15
  • रांची       सुबह 9.55          सुबह 9.40

रांची-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस

                     पहले                अब 

  • रांची       शाम 6.55        शाम 7.05
  • बोकारो   रात  9.20        रात 9.15
  • धनबाद  रात 11.30         रात 11.10 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.