Move to Jagran APP

एक बार फिर कहर बनकर गिरी बिजली; तीन की मौत, खेत में काम कर रहे आधा दर्जन लोग जख्मी Giridih News

गिरिडीह में आसमानी बिजली एक बार फिर कहर बनकर गिरी। मंगलवार को अलग-अलग क्षेत्रों में इस घटना से तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो बच्चों समेत आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए।

By Sagar SinghEdited By: Published: Tue, 21 Jul 2020 06:13 PM (IST)Updated: Tue, 21 Jul 2020 06:13 PM (IST)
एक बार फिर कहर बनकर गिरी बिजली; तीन की मौत, खेत में काम कर रहे आधा दर्जन लोग जख्मी Giridih News
एक बार फिर कहर बनकर गिरी बिजली; तीन की मौत, खेत में काम कर रहे आधा दर्जन लोग जख्मी Giridih News

धनबाद, जेएनएन। आसमानी बिजली एक बार फिर गिरिडीह जिले में कहर बनकर गिरी। मंगलवार को अलग-अलग क्षेत्रों में इस घटना से तीन लोगों की मौत हो गई, जबकि दो बच्चों समेत आधा दर्जन से अधिक लोग जख्मी हो गए। मृतकों में जमुआ थाना क्षेत्र के बेरहाबाद गांव निवासी 40 वर्षीय त्रिभुवन दास व देवरी थाना क्षेत्र के कोसोगोंदो दिघी गांव निवासी 32 वर्षीय रंजीत साव शामिल हैं। वहीं जख्मियों में देवरी थाना क्षेत्र के नावाडीह गांव निवासी सुभाष राय की पत्नी प्रियंका देवी, नायकडीह गांव निवासी बासुदेव साव, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जीतकुंडी डुमरी गांव निवासी बीणा देवी तथा जीतकुंडी गांव निवासी रामचंद्र मंडल की दस वर्षीय पुत्री सोनी कुमारी व आठ वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार शामिल हैं।

loksabha election banner

मुफस्सिल क्षेत्र के जीतकुंडी में रामचंद मंडल अपनी पत्नी के साथ खेत में धान की रोपनी कर रहे थे। दोनाें भाई-बहन वहीं समीप में खेल रहे थे। इसी क्रम में तेज गर्जन के साथ हुई वज्रपात की चपेट में आने से दोनों अचेत होकर वहीं गिर पड़े। आनन-फानन में दोनों को घरेलू उपचार करते हुए पूरे शरीर में गोबर लगा दिया गया। इसके बाद दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उपचार की जा रही है। वहीं एक अन्य जख्मी वीणा देवी भी जीतकुंडी में ही खेत में रोपा रोप रही थी। वह भी वज्रपात की चपेट में आने से गंभीर हो गई। उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया जहां उसे भर्ती करते हुए प्राथमिक उपचार किया गया लेकिन बाद में उसके परिजन उसे निजी नर्सिंग होम में इलाज कराने ले गए।

देवरी : थाना क्षेत्र के तीन अलग-अलग स्थानों पर हुई वज्रपात की घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई जबकि महिला समेत दो जख्मी हो गए। मृतक रंजीत साव कोसोगोंदो दिघी गांव का रहने वाला था जबकि जख्मी प्रियंका देवी नावाडीह गांव व जख्मी बासुदेव साव नायकडीह गांव के रहने वाले हैं। प्रियंका अपने घर में दोपहर को खाना खा रही थी। जबकि बासुदेव घर से कुछ दूर खेत में धन रोपाई कर रहा था। इसी क्रम में वज्रपात होने से दोनों जख्मी हो गए। उक्त दोनों जख्मियों काे इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया गया है। जबकि रंजीत साव खेत पर काम कर रहे लोगों के लिए खाना लेकर गया था। इसी क्रम में अचानक वज्रपात की चपेट में आने से वह बुरी तरह से जख्मी हो गया। परिजनों ने आनन-फानन में उसे इलाज के लिए चतरो के एक निजी क्लीनिक ले गए। जहां से प्राथमिक उपचार कर उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया। सदर अस्पताल पहुंचने के बाद जांच के क्रम में चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

जमुआ : थाना क्षेत्र के बेरहाबाद गांव में मंगलवार की दोपहर को वज्रपात की चपेट में आने से एक किसान त्रिभुुवन दास की मौत हो गई। वह मंगलवार की दोपहर को खेत में काम कर रहे थे। इसी क्रम में तेज बारिस व गर्जन के साथ वज्रपात हुई। इस वज्रपात की चपेट में आने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई। हालांकि परिजन उन्हें अचेतावस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे। यहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.