Move to Jagran APP

Threat calls to Sanjay Raut: उद्धव से पहले संजय राउत को धमकाया था यूपी का भगोड़ा सिपाही, कानपुर में अफसर बन ठगी में खा चुका जेल की हवा

Threat calls to Sanjay Rautसुशांत सिंह की मृत्यु के मसले पर सही दिशा में जांच के लिए सिद्धांत सिंह ने एक सितंबर को शिवसेना सांसद संजय राउत को उनके मोबाइल नंबर पर कॉल किया था।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 14 Sep 2020 08:15 AM (IST)Updated: Mon, 14 Sep 2020 08:15 AM (IST)
Threat calls to Sanjay Raut: उद्धव से पहले संजय राउत को धमकाया था यूपी का भगोड़ा सिपाही, कानपुर में अफसर बन ठगी में खा चुका जेल की हवा
Threat calls to Sanjay Raut: उद्धव से पहले संजय राउत को धमकाया था यूपी का भगोड़ा सिपाही, कानपुर में अफसर बन ठगी में खा चुका जेल की हवा

साहिबगंज [ डॉ. प्रणेश, साहिबगंज ]। Threat calls to Sanjay Raut  यूपी के बलिया के बदमाश कृष्ण कुमार सिंह उर्फ सिद्धांत सिंह ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के पहले शिवसेना सांसद सह प्रवक्ता संजय राउत को भी धमकी दी थी। सिद्धांत के इकबालिया बयान में इसका उल्लेख है। सुशांत सिंह की मृत्यु के मसले पर सही दिशा में जांच के लिए सिद्धांत सिंह ने एक सितंबर को शिवसेना सांसद संजय राउत को उनके मोबाइल नंबर पर कॉल किया था। इसके बाद चार सितंबर को उसने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Threat calls to Uddhav Thackeray)  को कॉल किया था। महाराष्ट्र पुलिस ने सीएम को धमकी देने की प्राथमिकी दर्ज की है। हालांकि सिद्धांत ने दावा किया कि उसने सुशांत सिंह राजपूत के मामले की सही जांच कराने की बात कही थी। 

prime article banner

कानपुर में शिक्षा विभाग का अफसर बन ठगी में जा चुका जेल 

साहिबगंज पुलिस ने कृष्ण कुमार सिंह को राजमहल जेल में भेज दिया है। इकबालिया बयान में सिद्धांत ने बताया कि चाचा भुवनेश्वर सिंह बरहड़वा में ससुराल है। वह 2003 में चाचा के साथ बरहड़वा आया था। बाद में उसने बरहड़वा में शादी की। जमीन खरीदी। घर भी बनाया। खेती के लिए तीन-चार बीघा जमीन ली। ट्रैक्टर भी खरीदा था। 2015 तक वो कभी पूर्णिया में रहता था तो कभी बरहड़वा में। उसी दौरान कर्ज हो गया। अधिक पैसा कमाने की कोशिश में कानपुर गया। वहां शिक्षा विभाग का फर्जी अफसर बनकर लोगों को ठगने लगा। पकड़ा गया। छह माह तक जेल में रहा। जेल से निकला तो पूर्णिया में कपड़े का कारोबार शुरू किया। पूर्णिया से सभी पत्नियों को पैसा भेजता था। 

इस्लामपुर में भी प्रेमिका जिससे उसे एक बेटा भी

सिद्धांत सिंह ने बताया कि बरहड़वा में रहने के दौरान इस्लामपुर की एक युवती के साथ उसका प्रेम संबंध बना था। युवती से शारीरिक संबंध कायम हुआ। एक बेटा भी है। उस महिला को हरेक माह दस हजार रुपए देता है। 

अनुशासनहीनता के आरोप में पुलिस से निकाला गया था

सिद्धांत सिंह तीन बहनें हैं। वह इकलौता भाई। बहनों की शादी हो चुकी है। बरहड़वा के ग्र्रामसीर के मकान में उसने पिता जयराम सिंह का नेम प्लेट लगा रखा है। सिद्धांत के मुताबिक 1997 में प्रथम श्रेणी में इंटर किया था। 1998 में वह उत्तर प्रदेश पुलिस में बहाल हुआ। ट्रेनिंग के बाद उसे फैजाबाद जिले की अयोध्या कोतवाली में तैनात किया गया। 2002 में उसे पीलिया बीमारी हो गई। बिना सूचना के गायब हो गया। उसे पुलिस की नौकरी से निकाल दिया गया। 

तीन शादियां की

सिद्धांत ने पुलिस को बताया कि उसने तीन शादियां की है। पहली शादी छपरा की अनिता देवी से हुई थी। उससे पांच बेटा और दो बेटी है। फिर बरहड़वा में दूसरी शादी की। 2009 में पूर्णिया गया था तो तीसरी शादी की थी। 

दीपिका राय के नाम से बनाया था फेस बुक एकाउंट

दीपिका राय के नाम से सिद्धांत सिंह ने एक फेसबुक एकाउंट बनाया था। इसके सहारे ठगी करता था। पूर्णिया के परोरा थाना क्षेत्र में वह वास्तु विहार के चार मंजिला फ्लैट में रह रहा था। 

कृष्ण कुमार सिंह सिद्धांत को रिमांड पर लेने के लिए सोमवार को न्यायालय में आवेदन दिया जाएगा। इसके बाद गहन पूछताछ होगी। 

-पीके मिश्रा, एसडीपीओ, बरहड़वा 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK