Move to Jagran APP

हाय रे इश्‍क: ट्रेन में लड़ीं आंखें तो पति से ले लिया तलाक, फिर घर में चोरी कराने के लिए लौटी पति के पास

कहते हैं प्‍यार में बड़ी ताकत होती है लेकिन यही ताकत अब लोगों को अपराध की राह पर धकेल रहा है। बीते 25 जून को बंगाल के रानीगंज स्थित पंजाबी मोड़ जीराडंगाल में रहने वाले ट्रांसपोर्टर अभिजीत मुखर्जी के घर से 75 लाख रुपये व सोने के आभूषण चोरी हुए।

By Deepak Kumar PandeyEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 11:45 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 11:45 AM (IST)
हाय रे इश्‍क: ट्रेन में लड़ीं आंखें तो पति से ले लिया तलाक, फिर घर में चोरी कराने के लिए लौटी पति के पास
ममता व नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

टीम जागरण, धनबाद/रानीगंज (आसनसोल): कहते हैं, प्‍यार में बड़ी ताकत होती है, लेकिन यही ताकत अब लोगों को अपराध की राह पर धकेल रहा है। बीते 25 जून को बंगाल के रानीगंज स्थित पंजाबी मोड़, जीराडंगाल में रहने वाले ट्रांसपोर्टर अभिजीत मुखर्जी के घर से 75 लाख रुपये व सोने के आभूषण चोरी हुए। चोरी के इस मामले का पर्दाफाश रानीगंज थाने की पुलिस ने कर लिया है।

loksabha election banner

चोरी की मास्टरमाइंड अभिजीत की पत्‍नी ममता निकली। उसने अपने प्रेमी धनबाद के गोधर वाटर बोर्ड के रहने वाले साॅफ्टवेयर इंजीनियर नवीन सिंह के साथ मिलकर सारा षड्यंत्र रचा था। घर के पास लगे सीसीटीवी से मिले फुटेज ने सारी कहानी खोल दी। ममता व नवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने 75 लाख रुपये व 40 ग्राम सोने के आभूषण भी बरामद कर लिए हैं।

डीसी (सेंट्रल) डाॅ. एसएस कुलदीप ने बताया कि अभिजीत का ट्रांसपोर्ट का बड़ा कारोबार है। उसके घर में उस दिन 75 लाख रुपये रखे थे। बताया कि इस घटना के कुछ दिन पहले तक अभिजीत व ममता में पट नहीं रही थी। बात बात पर दोनों में विवाद होता। फरवरी में दोनों का तलाक हो गया। बावजूद एक महीने बाद प्रेमी के कहने पर ममता ने अभिजीत से सुलह कर ली। उसके साथ रहने लगी, ताकि बड़ी रकम पर हाथ साफ कर सके। उसे जून में मौका मिला और प्रेमी के साथ मिलकर घर में चोरी करा दी। उस समय वह खुद पति के साथ बाहर गई थी, ताकि उस पर किसी को शक न हो।

दरअसल, ममता धनबाद में कानून की पढ़ाई करने जाती थी। वहीं नवीन से प्यार हो गया था। 25 जून को हुई घटना के समय घर पर कोई नहीं था। अभिजीत बाहर से लौटा तो करीब 20 दिन बाद 15 जुलाई को मामला दर्ज कराया। पुलिस टीम ने घर के निकट लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाला तो ममता व नवीन का कनेक्शन पता लगा। इसके बाद ममता को हिरासत में लिया तो उसने सारी कहानी बयां कर दी। तीन दिन पूर्व नवीन को कोलकाता से पकड़ा। वहां वह किराये के घर में रह रहा था।

ममता को पता था, घर में हैं लाखों रुपये

ममता ट्रेन से धनबाद आने-जाने के क्रम में नवीन के संपर्क में आई। इसके बाद ममता से मिलने के लिए नवीन धनबाद से रानीगंज आने लगा। दोनों में नजदीकियां बढ़ गईं। ममता को पता था कि जमीन एवं ट्रक बेचने के कारण अभिजीत के पास लाखों रुपये हैं। उसने यह बात नवीन को बताई। नवीन की सलाह पर तलाक के बावजूद ममता मार्च में फिर से अभिजीत के साथ रहने लगी। अभिजीत षड्यंत्र से बेखबर था। 25 जून को अभिजीत अपनी पत्नी के साथ आउट ऑफ स्टेशन गया। इस दौरान ममता ने घर में रखे रुपयों एवं गहनों की जानकारी नवीन को दे दी। घर से निकलते समय मुख्य गेट पर ताला नहीं लगाया। फिर नवीन को सिग्नल दे दिया। नवीन ने वहां पहुंच सारा माल समेट लिया, मगर नवीन की तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.