Move to Jagran APP

पहले दिन 562 खाली सीटों के साथ दौड़ी कोलफील्ड एक्सप्रेस, रविवार तक कई सीटें खाली

धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस 255वें दिन पटरी पर फिर से लौट गई। बुधवार से चली इस ट्रेन में पहले दिन धनबाद से 305 यात्री सवार हुए। 562 सीटें खाली रह गई। गुरुवार से रविवार तक ज्यादातर सीटें खाली ही हैं।

By JagranEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 07:10 AM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 07:10 AM (IST)
पहले दिन 562 खाली सीटों के साथ दौड़ी कोलफील्ड एक्सप्रेस, रविवार तक कई सीटें खाली
पहले दिन 562 खाली सीटों के साथ दौड़ी कोलफील्ड एक्सप्रेस, रविवार तक कई सीटें खाली

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस 255वें दिन पटरी पर फिर से लौट गई। बुधवार से चली इस ट्रेन में पहले दिन धनबाद से 305 यात्री सवार हुए। 562 सीटें खाली रह गई। गुरुवार से रविवार तक ज्यादातर सीटें खाली ही हैं। यात्रियों का कहना है कि खचाखच भरकर चलने वाली यह ट्रेन जनरल टिकट नहीं मिलने की वजह से खाली है। इस ट्रेन के चलने से धनबाद से पश्चिम बंगाल के कई शहरों तक पहुंचने के लिए सीधी ट्रेन मिल गई है। आठ महीने से इस ट्रेन के बंद रहने से आवागमन में परेशानी हो रही थी। हावड़ा जाने के लिए दूसरी कई ट्रेनें पहले से चल रही हैं, पर लंबी दूरी की ट्रेनों में कंफर्म सीट नहीं मिलने की वजह से सफर मुश्किल हो रहा था। अब यात्रियों की मुश्किल आसान हो गई है।

loksabha election banner

सुबह 5.50 पर खुली ट्रेन

कोलफील्ड एक्सप्रेस पहले सुबह 5.55 पर खुलती थी। अब इसके टाइम टेबल में आंशिक फेरबदल हुआ है। अब इसके खुलने का समय सुबह 5.50 बजे निर्धारित हुआ है। यह ट्रेन हावड़ा सुबह के 10.25 बजे पहुंच जाएगी। वापसी का टाइम टेबल पहले की तरह ही है। --इनसेट--

चार्ट बनने के बाद सेकेंड सीटिग में पांच और एसी चेयर कार में 35 रुपए कम किराया

धनबाद से हावड़ा तक सेकेंड सीटिग का किराया 135 रुपये और एसी चेयर कार का किराया 565 रुपये है। चार्ट बनने के बाद खाली सीटों की बुकिग कराने पर सेकेंड सीटिग में पांच रुपये और एसी चेयर कार में 35 रुपये कम चुकाने होंगे।

इस सप्ताह की खाली सीटें

- गुरुवार सेकेंड सीटिग में 430 और एसी चेयर कार में 84

- शुक्रवार सेकेंड सीटिग में 1038 और एसी चेयर कार में 114

- शनिवार सेकेंड सीटिग में 1168 और एसी चेयर कार में 119

- रविवार सेकेंड सीटिग में 1217 और एसी चेयर कार में 124


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.