Move to Jagran APP

Corona Alert: दस विदेशी मौलवियों को मस्जिद से निकाल लिया गया सैंपल, यूपी के मऊ के रहने वाले 13 हिरासत में

गोविंदपुर प्रखंड के आसनबनी पंचायत की मस्जिद से इंडोनेशिया के दस माैलवियों और मुंबई के दो माैलवियों को मंगलवार शाम बाहर निकाला। इन्हें रात 8 बजे पीएमसीएच में जांच के लिए लाया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 31 Mar 2020 10:54 PM (IST)Updated: Tue, 31 Mar 2020 10:54 PM (IST)
Corona Alert: दस विदेशी मौलवियों को मस्जिद से निकाल लिया गया सैंपल, यूपी के मऊ के रहने वाले 13 हिरासत में
Corona Alert: दस विदेशी मौलवियों को मस्जिद से निकाल लिया गया सैंपल, यूपी के मऊ के रहने वाले 13 हिरासत में

धनबाद, जेएनएन। दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वाले माैलवियों से देश भर में कोरोना वायरस फैलाव की आशंका और रांची में मेलेशियन महिला के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद झारखंड सरकार ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए झारखंड में माैजूद विदेशी माैलवियों और निजामुद्दीन में तब्लीगी मरकज में शामिल होने वालों की तलाश शुरू कर दी गई है। इसी सिलसिले में धनबाद पुलिस ने मंगलवार को गोविंदपुर प्रखंड के आसनबनी पंचायत की मस्जिद से इंडोनेशिया के दस माैलवियों और मुंबई के दो माैलवियों को बाहर निकाला। इन्हें रात 8 बजे पीएमसीएच में जांच के लिए लाया गया। जांच और सैंपल लेने के बाद सभी को पीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया।

loksabha election banner

29 फरवरी को धनबाद आए थे इंडोनेशियाई माैलवी

दिल्ली और रांची की घटना के बाद वरीय पुलिस अधीक्षक किशोर काैशल के निर्देश पर गोविंदपुर इंस्पेक्टर रणधीर कुमार से मंगलवार को आसनबनी मस्जिद में क्वारंटाइन पर रह रहे माैलवियों की जानकारी ली। पुलिस को जानकारी दी गई कि वे विगत 29 फरवरी को गोविंदपुर आए थे। पुलिस ने विगत 24 मार्च को ही पीएमसीएच में उनकी जांच कराई थी। सभी का पासपोर्ट जब्त कर मुखिया के हवाले किया गया है। सभी के लिए आए थे। पासपोर्ट जब्ती और पीएमसीएच में जांच के बाद उन्हें आसनबनी मस्जिद में क्वारंटाइन कर दिया गया था। उनसे कोई मिलता-जुलता नहीं था। गांव वाले खाना का प्रबंध करते थे । इन विदेशी नागरिकों को लेकर गांव के लोग भयभीत भी रहते थे‌।

वासेपुर से सटे पांडरपाला मदरसे से तब्लीगी जमात के 13 हिरासत मेंं

झारखंड सरकार के निर्देश पर बाहर से राज्य में आकर जमे तब्लीगी जमात के सदस्यों की खोच-बीन शुरू कर दी गई है। इसी सिलसिले में पुलिस ने मंगलवार की रात वासेपुर से सटे पांडरपाला स्थित मदरसे से 13 लोगों को हिरासत में लिया। ये सभी यूपी के मऊ के रहने वाले बताए जाते हैं। यहां धर्म प्रचार के सिलसिले में आए हुए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.