Move to Jagran APP

लॉकडाउन में शहर से बाहर जाना चाहते हैं तो वॉट्सएप पर मंगाएं पास, जानें क्या है परिवहन विभाग की शर्तें Dhanbad News

धनबाद से बाहर जाने के लिए परिवहन विभाग द्वारा जारी किए गए वॉट्सएप नंबर से आपको पास लेना होगा। धनबाद लौटने पर 14 दिनों के लिए एहतियातन के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

By Sagar SinghEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2020 08:21 PM (IST)Updated: Fri, 27 Mar 2020 08:29 PM (IST)
लॉकडाउन में शहर से बाहर जाना चाहते हैं तो वॉट्सएप पर मंगाएं पास, जानें क्या है परिवहन विभाग की शर्तें Dhanbad News
लॉकडाउन में शहर से बाहर जाना चाहते हैं तो वॉट्सएप पर मंगाएं पास, जानें क्या है परिवहन विभाग की शर्तें Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। लॉकडाउन के दौरान यदि आप किसी बहुत जरूरी काम से बाहर जाना चाहते हैं, या फिर अपने परिजनों या सगे-संबंधियों को बाहर से लाना चाहते हैं तो बिना किसी परेशानी के आपको वॉट्सएप पर ही पास मिल जाएगा। इस पास के तहत आप आराम से धनबाद से बाहर जा सकते हैं। हालांकि धनबाद लौटने पर आपको या साथ में जो लोग आए हैं उन्हें 14 दिनों के लिए एहतियातन के तौर पर आइसोलेशन वार्ड में रखा जाएगा।

loksabha election banner

यदि आप या आपके परिजन कोरोना निगेटिव हुए तो फिर ठीक है लेकिन पॉजिटिव हुए तो फिर आगे की जांच प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। इस संबंध में जिला परिवहन विभाग ने बकायदा नोटिस जारी किया है। विभाग द्वारा जारी किए गए नोटिस में कहा गया है कि कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए आवश्यक सेवा हेतु वाहन पास के लिए वॉट्सएप नंबर - 9939344452 या 7870271782 पर भी आवेदन किया जाएगा।

आवेदन के साथ वाहन का पेपर, पहचान पत्र, स्थाई पता, मोबाइल नंबर, जाने का कारण और तिथि को दर्शाना अनिवार्य है। वाहन पास निर्गत होने पर धनबाद जिले में प्रवेश के उपरांत प्रत्येक व्यक्ति को 14 दिनों के लिए आइसोलेशन पर रखना सुनिश्चित किया जाएगा। जिला परिवहन पदाधिकारी ओमप्रकाश यादव ने कहा कि पास के लिए लोगों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए वॉट्सएप नंबर जारी किया गया है।

जारी किए गए वॉट्सएप नंबर पर आप आवश्यक दस्तावेज भेजकर पास प्राप्त कर सकते हैं। वहीं, लौटेने के समय दिए गए मोबाइल नंबर और पते के आधार पर सभी व्यक्तियों को सुरक्षा के दृष्टिकोण से 14 दिनों के लिए आइसोलेशन पर रखा जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है। कोरोना वायरस के चलते हुए देश में लॉकडाउन के चलते लोग परेशान हैं। इसी को देखते हुए यह कदम उठाया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.