Move to Jagran APP

Dhanbad स्टेशन के दक्षिणी छोर पर सब-वे तैयार; कोरोना ने सड़क निर्माण का काम रोका

धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर से होकर स्टेशन तक पहुंचने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। डायमंड क्रासिंग से पुराना बाजार के बीच सब-वे बनकर तैयार हो चुका है। पर राज्य में लॉक डाउन की वजह से सड़क निर्माण का काम रुक गया है।

By Atul SinghEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 04:47 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 05:18 PM (IST)
Dhanbad स्टेशन के दक्षिणी छोर पर सब-वे तैयार; कोरोना ने सड़क निर्माण का काम रोका
दक्षिणी छोर से होकर स्टेशन तक पहुंचने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :  धनबाद स्टेशन के दक्षिणी छोर से होकर स्टेशन तक पहुंचने के लिए अभी और इंतजार करना पड़ सकता है। डायमंड क्रासिंग से पुराना बाजार के बीच सब-वे बनकर तैयार हो चुका है। पर राज्य में लॉक डाउन की वजह से सड़क निर्माण का काम रुक गया है। बंदी और संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से ज्यादातर कामगार काम पर नहीं आ रहे हैं जिससे परियोजना रुक गई है। अब परिस्थिति सामान्य होने के बाद ही काम शुरू होने की संभावना जताई जा रही है। 

loksabha election banner


 20 अप्रैल को हो चुकी सबवे की लॉन्चिंग 

धनबाद स्टेशन कवदक्षिणी छोर पर डबल लेन सब-वे की लॉन्चिंग 20 अप्रैल को ही हो चुका है। सब-वे तैयार होने के साथ ही दोनों ओर से सड़क निर्माण होना था। पर कोरोना की बिगड़ती स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार ने 22 अप्रैल से लॉक डाउन का एलान कर दिया। पहले 22 से 29 अप्रैल तक इसकी घोषणा हुई थी। अब 6 मई तक इसे एक्सटेंशन दिया गया है। हालांकि 6 मई के बाद भी मौजूदा हालात में सुधार की संभावना कम ही है। ऐसे में लॉक डाउन और बढ़ाया भी जा सकता है। इस वजह से दक्षिणी छोर पर सड़क निर्माण का काम भी रफ्तार नहीं ले सकेगा। 


 मानसून से पहले प्रोजेक्ट पूरा कर लेने का लक्ष्य

 रेलवे का लक्ष्य दक्षिणी छोर से बनने वाली सड़क का निर्माण मानसून से पहले कर लेने का है। मगर मौजूदा परिस्थिति दर्शा रहा है कि मानसून से पहले परियोजना पूरी नहीं हो सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.