Move to Jagran APP

JPSC Exam 2021: ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, 21 मार्च तक भरा जाएगा फॉर्म

JPSC ने एक साथ वर्ष 2017 2018 2019 और 2020 सिविल सेवा परीक्षा के लिए 8 फरवरी को विज्ञापन निकाला। वर्ष 2017 से 2020 तक के लिए विभिन्न प्रशासनिक सेवा के 252 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 14 Mar 2021 11:54 AM (IST)Updated: Mon, 15 Mar 2021 07:47 PM (IST)
JPSC Exam 2021: ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाई गई, 21 मार्च तक भरा जाएगा फॉर्म
झारखंड लोक सेवा आयोग संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक परीक्षा।

धनबाद, जेएनएन। झारखंड लोक सेवा आयोग ने संयुक्त सिविल सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता के लिए अब तक ऑनलाइन आवेदन नहीं करने वालों के लिए अच्छी खबर है। झारखंड लोकसेवा आयोग ने ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। अब इच्छुक 21 मार्च तक ऑनलाइन आवेदन समिट कर सकते हैं। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 मार्च थी। जेपीएससी के वेब साइट में तकनीकी गड़बड़ी को देखते ही समय बढ़ाने की मांग की जा रही थी। इसके मद्देनजर झारखंड लोकसेवा आयोग ने सोमवार को समय बढ़ाने का निर्णय लिया। अब तक इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब लाख से अभ्यर्थियों ने आवेदन किए हैं।

loksabha election banner

15 मार्च थी अंतिम तिथि

झारखंड लोक सेवा आयोग ( Jharkhand Public Service Commission) की 2021 में होने वाली परीक्षा के लिए आवेदन करने की सोमवार को अंतिम तिथि थी। पिछले 3 दिनों से सर्वर स्लो होने के कारण धनबाद के बहुत सारे अभ्यार्थी ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पा रहे थे। दर्जनों अभ्यर्थियों ने इसे लेकर जेपीएससी को दूरभाष पर शिकायत की है। अभ्यर्थियों का कहना है पहले तो साइट खुल नहीं रहा है। इसमें घंटों लग जा रहे हैं। खुलने के बाद कनेक्शन टाइम आउट दिखा रहा है। ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभ्यर्थी काफी परेशान हैं। आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाई जाय।

3 दिनों के बाद भी नहीं हो रहा आवेदन

बैंक मोड़ के दिलीप कुमार ने बताया कि वह शुक्रवार से आवेदन करने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन अभी तक ऑनलाइन आवेदन नहीं हो पाया है। साइबर कैफे में जाने पर भी इसी तरह की समस्या देखी जा रही है। धैया के साइबर कैफे संचालक विजय कुमार ने बताया कि काफी संख्या में आवेदन ऑनलाइन आवेदन करने के लिए साइबर में आ रहे हैं। लेकिन जेपीएससी का साइट काफी स्लो चल रहा है। साइबर से 3 दिनों में एक भी अभ्यर्थी का आवेदन नहीं किया जा सका है। कई बार आवेदन भी भरा लेकिन अंतिम समय सबमिट नहीं हो पा रहा है।

252 पदों पर होनी है बहाली

झारखंड में लंबे समय के बाद जेपीएससी की ओर से 252 पदों की बहाली निकाली गई है। इसके लिए अंतिम तिथि 15 मार्च रखी गई थी। तकनीकी गड़बड़ी के कारण आवेदन नहीं करने वालों के लिए मौका मिल गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.