Move to Jagran APP

SSP Dhanbad: धनबाद के पांचवें एसएसपी के रूप में अमीम विक्रांत मिंज की पारी शुरू, वारियर अमेरिका में करेंगे पढ़ाई

SSP Dhanbad नए एसएसपी असीम विक्रांत मिंज व निवर्तमान एसएसपी अखिलेश बी वारियर शुक्रवार शाम धनबाद पहुंचे। दोनों रांची से एक ही गाड़ी पर सवार होकर आए थे।

By MritunjayEdited By: Published: Fri, 04 Sep 2020 10:28 PM (IST)Updated: Sat, 05 Sep 2020 06:54 AM (IST)
SSP Dhanbad: धनबाद के पांचवें एसएसपी के रूप में अमीम विक्रांत मिंज की पारी शुरू, वारियर अमेरिका में करेंगे पढ़ाई
SSP Dhanbad: धनबाद के पांचवें एसएसपी के रूप में अमीम विक्रांत मिंज की पारी शुरू, वारियर अमेरिका में करेंगे पढ़ाई

धनबाद, जेएनएन।  Asim Vikrant Minj, Dhanbad SSP असीम विक्रांत मिंज ने शुक्रवार को धनबाद एसएसपी का पदभार संभाल लिया। उन्होंने निर्वतमान एसएसपी अखिलेश बी वारियर से पदभार ग्रहण किया।  नए एसपी ने पदभार ग्रहण करने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए अपनी प्राथमिकता गिनाते हुए कहा कि  अपराध पर लगाम लगाना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। धनबाद में संगठित अपराध खास तौर पर आर्थिक अपराध को रोकना, विधि व्यवस्था को बेहतर बनाए रखना और पुलिस- पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय बनाने का काम करेंगे।

prime article banner

मिंज और वारियर एक ही गाड़ी से पहुंचे

धनबाद के नये एसएसपी असीम विक्रांत मिंज व निवर्तमान एसएसपी अखिलेश बी वारियर शुक्रवार की शाम पांच बजे के करीब धनबाद आए। दोनों रांची से एक ही गाड़ी पर सवार होकर आए थे। यहां शाम छह बजे के करीब एसएसपी कार्यालय में अखिलेश बी वारियर ने एसएसपी असीम विक्रांत मिंज को प्रभार सौंपा। पदभार ग्रहण करने के साथ ही नए एसएसपी असीम विक्रांत मिंज ने तमाम डीएसपी, इंस्पेक्टर और पुलिस अधिकारियों के साथ औपचारिक मुलाकात की और धनबाद के विधि-व्यवस्था के बारे में चर्चा की।

हाल के दिनों की बड़ी घटनाओं की होगी समीक्षा

धनबाद के नए एसपी असीम विक्रांत मिंज ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि यहां उनकी प्राथमिकता अपराध पर अंकुश लगाना होगा। धनबाद में संगठित अपराध खास तौर पर आर्थिक अपराध को रोकना, विधि व्यवस्था को बेहतर बनाए रखना और पुलिस- पब्लिक के बीच बेहतर समन्वय बनाने का काम करेंगे। पहले यहां की वर्तमान हालात का जायजा लेंगे उसके बाद आगे की रणनीति बनाकर समस्याओं का निराकरण करेंगे। धनबाद के नए एसएसपी ने कोयला क्षेत्र में वर्चस्व को लेकर हो रहे खूनी संघर्ष व हत्या मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि तमाम मामलों की समीक्षा होगी और हर हाल में अपराध को रोका जाएगा।

अखिलेश अमेरिका में करेंगे लोक प्रशासन की पढ़ाई

निवर्तमान एसएसपी अखिलेश बी वारियर ने कहा कि पल्बिक एडमिनिस्ट्रेशन विषय से वे अपनी पढ़ाई करने के लिए अमेरिका के कोलंबिया यूनिवर्सिटी जा रहे हैं। वहां दो वर्षों की पढ़ाई होगी। इसकी मंजूरी मिल गई है। नेहरू यूनिवर्सिटी के माध्यम से वे अपनी पढ़ाई पूरा करने जा रहे हैं। सरकार से मंजूरी मिल चुकी है। आप सभी के शुभकामनाओं के साथ धनबादवाशियों से काफी प्यार मिला। गिरिडीह-धनबाद से उन्हें काफी कुछ सिखने को मिला। सभी का प्यार लेकर वह अपने साथ जा रहे हैं।

पुलिस मेंस एसोसिएशन ने किया स्वागत धनबाद

नए एसएसपी असीम विक्रांत मिंज के पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस मेंस एसोसिशन जिला शाखा के पदाधिकारियों ने उन्हें गुलदस्ता भेंट कर उनका स्वागत किया। मौके पर सिटी एसपी आर रामकुमार भी उपस्थित थे। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने निवर्तमान एसएसपी के कार्यकाल को बेहतर बताया तथा नये एसएसपी की स्वागत करते हुए सहयोग देने की बात कही।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.