Move to Jagran APP

Corona Vaccination Drive: अब पोलियो टीकारण की तर्ज पर दी जा रही वैक्सीन, धनबाद स्टेशन पर खुला विशेष केंद्र

पोलियो टीकाकरण की तर्ज पर धनबाद में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। अब बगैर स्लाट बुकिंग के रेल यात्री स्टेशन पर आते-जाते समय कोरोना का टीका ले सकते हैं। इसके लिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक विशेष टीकाकरण कैंप लगाया गया।

By MritunjayEdited By: Published: Sat, 06 Nov 2021 02:18 PM (IST)Updated: Sat, 06 Nov 2021 02:18 PM (IST)
Corona Vaccination Drive: अब पोलियो टीकारण की तर्ज पर दी जा रही वैक्सीन, धनबाद स्टेशन पर खुला विशेष केंद्र
धनबाद रेलवे स्टेशन पर शुरू किया टीकाकरण अभियान ( फोटो साैजन्य)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। रेलवे स्टेशन पर और बस स्टैंड का वह दृश्य तो आप सबको याद होगा। जब पोलियो टीकाकरण अभियान के दाैरान छोटे-छोटे बच्चों को पोलिया टीके की खुराक पिलाई जाती है। कुछ इसी तर्ज पर धनबाद में कोरोना टीकाकरण अभियान शुरू किया गया है। अब बगैर स्लाट बुकिंग के रेल यात्री स्टेशन पर आते-जाते समय कोरोना का टीका ले सकते हैं। इसके लिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर शनिवार को एक विशेष टीकाकरण कैंप लगाया गया। यहां पर आकर रेल यात्री कोरोना का टीका लेते देखे गए। धनबाद में दिसंबर तक सभी योग्य लाभुकों को कोरोना का टीका लगा देने का लक्ष्य रखा गया है। इसी के मद्देनजर विशेष टीकाकरण केंद्र खोला गया गया है। 

loksabha election banner

ट्रेन से धनबाद आने वाले तथा धनबाद से बाहर जाने वाले यात्रियों के लिए धनबाद रेलवे स्टेशन पर स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप आज से शुरू किया गया है। वैक्सीनेशन के नोडल पदाधिकारी डॉ विकास कुमार राणा ने बताया कि उपायुक्त सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार, धनबाद, श्री संदीप सिंह के निर्देश पर धनबाद रेलवे स्टेशन के एंक्वायरी काउंटर के पास आज से स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप शुरू किया गया है। लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा तथा अन्य त्योहारों के मद्देनजर बड़ी संख्या में लोग ट्रेन द्वारा धनबाद जिले में आते हैं अथवा जिले से बाहर जाते हैं। ऐसे लोग जिन्होंने वैक्सीन का एक भी डोज नहीं लिया है या जिनका सेकंड डोज बाकी है, वैसे यात्रियों के वैक्सिनेशन के लिए यह कैंप लगाया गया है। जिला प्रशासन ने अपील की है कि जिस किसी के घर रिश्तेदार या आगंतुक बाहर से धनबाद आते हैं उन्हें रेलवे स्टेशन के स्पेशल वैक्सीनेशन कैंप में वैक्सीन का डोज लेने के लिए प्रेरित और जागरुक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.