Move to Jagran APP

16 साल से जारी है तेजाब पीड़िता सोनाली का संघर्ष, जज से मिल मुआवजा की लगाई गुहार Dhanbad News

सोनाली ने मुआवजा के लिए प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी से मिलकर ज्ञापन साैंपा। न्यायाधीश ने जल्द से जल्द मुआवजा भुगतान करवाने का आश्वसन दिया।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 19 Jan 2020 03:02 PM (IST)Updated: Sun, 19 Jan 2020 03:02 PM (IST)
16 साल से जारी है तेजाब पीड़िता सोनाली का संघर्ष, जज से मिल मुआवजा की लगाई गुहार Dhanbad News
16 साल से जारी है तेजाब पीड़िता सोनाली का संघर्ष, जज से मिल मुआवजा की लगाई गुहार Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। तेजाब पीडि़ता सोनाली मुखर्जी ने शनिवार को धनबाद के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह डालसा के चेयरमैन बसंत कुमार गोस्वामी से मुलाकात की। सोनाली ने प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश को प्रतिवेदन सौंपा। उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में जल्द से जल्द मुआवजा भुगतान करवाने की गुहार लगाई। न्यायाधीश गोस्वामी ने अवर न्यायाधीश सह डालसा सचिव अरविंद कच्छप को त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया। पीडि़ता को न्यायाधीश ने कहा कि जल्द ही  उसके इलाज और मुआवजे की राशि का भुगतान सरकार से करवाया जाएगा।

loksabha election banner

वर्ष 2003 में सोनाली पर धनबाद के भेलाटांड़ में तेजाब से हमला हुआ था। इसमें सोनाली और उनकी बहन गंभीर रूप से झुलस गई थी। अदालत के आदेश पर सरकार ने पीडि़ता को मुआवजा स्कीम के तहत नौकरी दी थी वहीं दोनों बहनों को डेढ़-डेढ़ लाख रुपये का भुगतान भी किया गया था। फरवरी 2018 में सोनाली ने हाइकोर्ट में मुआवजा की राशि ज्यादा पाने के लिए  अपने अधिवक्ता सादाब अंसारी के माध्यम से रिट याचिका दायर की थी।

उच्च न्यायालय ने सोनाली को तेजाब पीडि़तों को मिलने वाले मुआवजा भुगतान करने का आदेश दिया था। सरकार ने तेजाब पीडि़तों के लिए स्कीम बनाई है जिसमें कम से कम 7 लाख मुआवजा और इलाज में आनेवाले समस्त खर्च का वहन सरकार करेगी। उच्च न्यायालय ने सरकार के इस स्कीम के आलोक में पीडि़ता सोनाली को आदेश दिया कि वह सक्षम पदाधिकारी के पास अपना प्रतिवेदन सौंपे। उच्च न्यायालय के इसी आदेश के आलोक में शनिवार को सोनाली अपने अधिवक्ता विदेश कुमार दा और सादाब अंसारी के साथ प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश बसंत कुमार गोस्वामी  से मिली और उन्हें प्रतिवेदन सौंपा। न्यायाधीश ने जल्द से जल्द मुआवजा भुगतान करवाने का आश्वसन दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.