Move to Jagran APP

धनबाद में मंगलवार को चलेगा 18+ Vaccination Drive, जानें स्लॉट बुक करने का समय

धनबाद शहरी क्षेत्र में कहीं भी 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका नहीं लगाया जाएगा। शहर में एक भी इसके लिए केंद्र नहीं बनाया गया है। मंगलवार को जिन 5 केंद्रों पर टीकाकरण होगा वह ग्रामीण क्षेत्र में हैं।

By MritunjayEdited By: Published: Mon, 07 Jun 2021 02:45 PM (IST)Updated: Mon, 07 Jun 2021 02:45 PM (IST)
धनबाद में मंगलवार को चलेगा 18+ Vaccination Drive, जानें स्लॉट बुक करने का समय
कोरोना से बचाव के लिए लग रहा टीका ( फाइल फोटो)।

धनबाद, जेएनएन। वैक्सीन की कमी के बीच मंगलवार को शहर के पांच जगहों पर 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका लगाया जाएगा। इसके लिए पांच जगह पर टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं। जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग ने दोपहर में लिस्ट जारी की है। जिला टीकाकरण पदाधिकारी डॉ विकास राणा ने बताया कि सोमवार दोपहर 3:00 बजे के बाद 18 से 44 वर्ष के बीच लाभुक ऑनलाइन अपना स्लॉट बुकिंग करवा सकते हैं। इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। हालांकि मंगलवार को शहरी क्षेत्र में कहीं भी 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों को टीका नहीं लगाया जाएगा। शहर में एक भी इसके लिए केंद्र नहीं बनाया गया है। दूसरी हो 45 से ऊपर के लाभुकों के लिए टीकाकरण केंद्र में कोई परिवर्तन नहीं होगा। इस वर्ग के लिए जिले में पर्याप्त मात्रा में मौजूद है।

loksabha election banner
  • इन जगहों पर लगेगा टीका
  • बाघमारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
  • चास नाला झरिया
  • प्रसाद मध्य विद्यालय निरसा
  • गोविंदपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र
  • गोमो

टीकाकरण ग्रामीण क्षेत्र को प्राथमिकता

डॉक्टर राणा ने बताया कि मंगलवार को होने वाले 18 से 44 वर्ष के बीच के लाभुकों के टीकाकरण में ग्रामीण क्षेत्रों को प्राथमिकता दी गई है। ताकि अधिक से अधिक ग्रामीण क्षेत्र के लोग स्लॉट बुकिंग करवा सकें। यदि ऑनलाइन बुकिंग में कोई परेशानी हो तो ऑन द स्पॉट रजिस्ट्रेशन भी कराया जा सकता है। फिलहाल सभी पांचों टीकाकरण केंद्र पर डॉक्टर और कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति कर दी गई है। मंगलवार की सुबह वैक्सीन भेजा जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.