Move to Jagran APP

सिजुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक से मारपीट में दो केस

संवाद सहयोगी तेतुलमारी सिजुआ क्षेत्रीय कार्यालय में हंगामा के बीच मारपीट को लेकर तेतुलमार

By JagranEdited By: Published: Sun, 11 Apr 2021 02:13 AM (IST)Updated: Sun, 11 Apr 2021 02:13 AM (IST)
सिजुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक से मारपीट में दो केस
सिजुआ क्षेत्र के महाप्रबंधक से मारपीट में दो केस

संवाद सहयोगी, तेतुलमारी: सिजुआ क्षेत्रीय कार्यालय में हंगामा के बीच मारपीट को लेकर तेतुलमारी थाना की पुलिस ने दो मामला दर्ज किया है। कार्यालय परिसर में लगे सीसीटीवी फूटेज को पुलिस खंगाल रही है। थानेदार मनीष कुमार ने कहा कि दोनों पक्षों की लिखित शिकायत के आलोक में कांड अंकित किया गया है। कार्मिक प्रबंधक चंदन श्रीवास्तव की लिखित शिकायत के आधार पर दिनेश रजक, रिकु महतो, बबलू कुमार के अलावा 20 अज्ञात के खिलाफ व दिनेश रजक की लिखित शिकायत पर महाप्रबंधक आशुतोष द्विवेदी के खिलाफ कांड अंकित किया गया है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि जांचोपरांत आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। शुक्रवार की शाम महाप्रबंधक के कार्यालय में ग्रामीणों के साथ वार्ता के दौरान हंगामा और मारपीट की घटना हुई थी। घटना के बाद प्रबंधकीय सूत्र का कहना था कि महाप्रबंधक पर ग्रामीणों ने हमला की कोशिश की थी। बचाव को आए अधिकारियों के साथ मारपीट की। हालांकि महाप्रबंधक से संपर्क करने की कोशिश किए जाने पर उन्होंने काल रिसीव नही किया था। ग्रामीण का आरोप था कि बिजली को लेकर वार्ता करने गए थे, जहां महाप्रबंधक ने धक्कामुक्की व जातिसूचक शब्द का प्रयोग किया।

-------

ग्रामीणों ने मशाल जुलूस निकाल महाप्रबंधक का पुतला फूंका

तेतुलमारी: सिजुआ क्षेत्र के महप्रबंधक आशुतोष द्विवेदी द्वारा अमर्यादित व्यवहार किए जाने की घटना को लेकर शनिवार की देर शाम ग्रामीणों ने मशाल जुलूस निकाला। दर्जनों की संख्या में लोग अपने हाथों में विभिन्न तरह के नारे लिखी तख्तियां व मशाल लेकर नगरी कला दक्षिण पंचायत सचिवालय से चलकर सिजुआ क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष पहुंचे और वहां महाप्रबंधक का पुतला दहन किया। वे सीएमडी से महाप्रबंधक के स्थानांतरण की मांग कर रहे थे। आंदोलन का नेतृत्व कर रहे हैं रिकू महतो व पूर्व मुखिया मो. आजाद ने महाप्रबंधक की कार्यशैली का विरोध किया। पत्रकारों से कहा कि आज तक किसी भी गांव मे सीएसआर के तहत विकास कार्य नहीं किए हैं। वे ग्रामीणों को हीन दृष्टि से देखते हैं, जबकि क्षेत्रीय कार्यालय नगरीकला के रैयतों की जमीन पर बनी हुई है। मुआवजा व नियोजन के मामला अब तक पूरा नहीं हुआ है। जमीन के बदले जिन रैयतों को नियोजन दिया गया है, उन्हें आज तक रेगुलराइज नहीं किया गया है। ग्रामीणों ने कहा कि समय रहते कानूनी कार्रवाई व स्थानांतरण नहीं की गई तो सिजुआ क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष धरना पर बैठने को विवश हो जाएंगे। अशोक ठाकुर, दिनेश रजक, दयानंद महतो, निवास पंडित, मोहन महतो, अनिल महतो, परशुराम रवानी, बबलू कुमार, रितलाल महतो, बम महतो, अजय निषाद आदि शामिल थे।

----------------

दोनों पक्ष की लिखित शिकायत के आलोक में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश स्थानीय पुलिस को दिया गया है। सीसीटीवी फूटेज की जांच में मारपीट की घटना की पुष्टि हुई है। जांचोपरांत विधिसम्मत कार्रवाई की जाएगी।

निशा मुर्मू, डीएसपी

---------------------

यूनियन प्रतिनिधियों ने जिला प्रशासन से की जांच की मांग

क्षेत्रीय सलाहकार समिति में शामिल यूनियन प्रतिनिधियों ने घटना की निदा करते हुए जिला प्रशासन से जांच व कार्रवाई की मांग की। कहा कि भविष्य में इस तरह की घटना नहीं हो इसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। इसके पूर्व यूनियन प्रतिनिधि रामप्रीत यादव, नागेंद्र वर्मा, मो. शरीफ, रारमरतन सिंह, एनके शर्मा, रवि चौबे महाप्रबंधक आशुतोष द्विवेदी से मिलकर घटना की जानकारी ली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.