Move to Jagran APP

एक से चलेगी सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस, दो का फेरा बढ़ा

राजस्थान जाने और लौटने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर। कोहरे के कारण 16 दिसंबर से रद सियालदह-अजमेर स्पेशल ट्रेन एक फरवरी से फिर से चलने लगेगी। इसके साथ ही कोलकाता-बीकानेर और कोलकाता-मदार के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। सियालदह-अजमेर और कोलकाता-बीकानेर स्पेशल ट्रेन मार्च तक चलेगी। स्पेशल बनकर चलने वाली इन दोनों ट्रेन के लिए यात्रियों को किराया अधिक चुकाना होगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Jan 2021 08:20 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jan 2021 08:20 PM (IST)
एक से चलेगी सियालदह-अजमेर एक्सप्रेस, दो का फेरा बढ़ा

जागरण संवाददाता, धनबाद : राजस्थान जाने और लौटने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर। कोहरे के कारण 16 दिसंबर से रद सियालदह-अजमेर स्पेशल ट्रेन एक फरवरी से फिर से चलने लगेगी। इसके साथ ही कोलकाता-बीकानेर और कोलकाता-मदार के बीच चलने वाली साप्ताहिक स्पेशल ट्रेनों के फेरे भी बढ़ा दिए गए हैं। सियालदह-अजमेर और कोलकाता-बीकानेर स्पेशल ट्रेन मार्च तक चलेगी। स्पेशल बनकर चलने वाली इन दोनों ट्रेन के लिए यात्रियों को किराया अधिक चुकाना होगा। पहले से बुक कंफर्म टिकट पर ही सफर की अनुमति मिलेगी। सीटें भर जाने के बाद सफर करना मुश्किल होगा क्योंकि रेलवे ने अधिक किराए वाली स्पेशल ट्रेनों में तत्काल कोटे की बुकिग पर रोक लगा दी है। किसी भी तरह की रियायती बुकिग की अनुमति भी नहीं मिलेगी। जनरल कोच में सफर के लिए भी सेकेंड सीटिग का आरक्षण करना होगा। सेकेंड सीटिग का किराया भी दूसरी ट्रेनों की तुलना में अधिक चुकाना होगा। हालांकि कोलकाता से अजमेर होकर मदार जानेवाली साप्ताहिक ट्रेन में ज्यादा किराया नहीं चुकाना होगा। इस ट्रेन में तत्काल कोटे की सीटें भी बुक कराई जा सकेंगी। 29 जनवरी को सुबह आठ बजे से तीनों ट्रेनों के लिए टिकटों की बुकिग शुरू हो जाएगी। काउंटर और ई-टिकट दोनों बुक करा जा सकेंगे।

loksabha election banner

कब से कब तक चलेंगी ट्रेनें

- 02987 सियालदह-अजमेर स्पेशल एक्सप्रेस एक फरवरी से एक अप्रैल तक चलेगी।

- 02988 अजमेर-सियालदह स्पेशल एक्सप्रेस 31 जनवरी से 31 मार्च तक चलेगी।

- 02495 बीकानेर-कोलकाता स्पेशल चार, 11, 18 और 25 फरवरी एवं चार, 11, 18 और 25 मार्च को चलेगी।

- 02496 कोलकाता-बीकानेर स्पेशल पांच, 12, 19 और 26 फरवरी एवं पांच, 12, 19 और 26 मार्च को चलेगी।

- 09608 मदार-कोलकाता स्पेशल एक फरवरी से अगले आदेश तक हर सप्ताह चलेगी।

- 09607 कोलकाता-मदार स्पेशल चार फरवरी से अगले आदेश तक हर सप्ताह चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.