Move to Jagran APP

SAIL: कर्मचारियों के साथ अधिकारियों के पे-रिवीजन पर भी नहीं बन पा रही सहमति, दिल्ली बैठक पर सबकी नजर

SAIL 16 सितंबर की दिल्ली बैठक में अगर बात बन गई तो वेज रिवीजन हो जाएगा। नहीं बनी तो सेफी की नई कार्यकारिणी के साथ सेल प्रबंधन वेज रिवीजन पर बातचीत करेगा। सेल प्रबंधन ने इसका साफ संदेश दे दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Wed, 15 Sep 2021 10:47 AM (IST)Updated: Wed, 15 Sep 2021 10:47 AM (IST)
SAIL: कर्मचारियों के साथ अधिकारियों के पे-रिवीजन पर भी नहीं बन पा रही सहमति, दिल्ली बैठक पर सबकी नजर
स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड ( फाइल फोटो)।

जागरण संवाददाता, बोकारो। स्टील अथारिटी आफ इंडिया लिमिटेड ( SAIL) में न सिर्फ कर्मचारियों बल्कि अधिकारियों के पे-रिवीजन पर भी अब तक बात नहीं बन पाई है। अगले दो दिनों में नई दिल्ली में सेल से जुड़ी दो अहम बैठकें दिल्ली में होनी है। पहली बैठक सेल पेंशन ट्रस्ट की होगी। इसमें पेंशन के मसले पर अहम निर्णय लिए जा सकते हैैं। सेल पेंशन ट्रस्ट की बैठक में शिरकत करने के लिए बोकारो से सेल अधिकारी एवं कर्मचारी संगठन के प्रतिनिधि दिल्ली रवाना हो गए। 16 सितंबर को सेल अधिकारियों के संगठन स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन आफ इंडिया (सेफी) के साथ सेल प्रबंधन की बैठक होगी। बैठक में सेफी के 15 प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। इसमें वेज रिवीजन के समझौता के मसले पर वार्ता होगी। इस बैठक कर सबकी नजरे हैं।

loksabha election banner

सेल प्रबंधन ने दिया संदेश

16 की दिल्ली बैठक में अगर बात बन गई तो वेज रिवीजन हो जाएगा। नहीं बनी तो सेफी की नई कार्यकारिणी के साथ सेल प्रबंधन वेज रिवीजन पर बातचीत करेगा। सेल प्रबंधन ने इसका साफ संदेश दे दिया है। कारण यह है कि सेफी की वर्तमान कार्यसमिति का कार्यकाल अगले माह खत्म हो जाएगा। ऐसे हालात में सेफी की वर्तमान कार्यकारिणी चाहती है कि अधिकारियों के बेहतर वेज रिवीजन पर बात बन जाय। 16 सितंबर को होने वाली बैठक में सेल के अलग-अलग इस्पात संयंत्रों के 15 प्रतिनिधि शिरकत करेंगे।

सेफी का पिछले साल ही समाप्त हुआ कार्यकाल

स्टील एक्जीक्यूटिव फेडरेशन आफ इंडिया (सेफी) की वर्तमान कमेटी का कार्यकाल पिछले साल अक्टूबर में ही समाप्त हो गया था। कोरोना काल होने के कारण सब कुछ ठप था। इस कारण सेफी की कार्यकारिणी का कार्यकाल और एक साल के लिए बढ़ा दिया गया था। अक्टूबर में विस्तारित कार्यकाल भी पूरा हो जाएगा। सेल प्रबंधन ने भी साफ संदेश दिया है कि अगर 16 सितंबर की बैठक में वेज रिवीजन के समझौता पर सहमति नहीं बनती है तो सेफी को नई कार्यकारिणी के साथ वार्ता की जाएगी। सेल प्रबंधन के संदेश के बाद अक्टूबर में सेफी की नई कार्यकारिणी का चुनाव अनिवार्य हो गया है।

भिलाई में 24 को चुनाव

दरअसल, सेल की अलग-अलग इकाइयों में प्रत्येक दो साल पर अधिकारियों के संगठन का चुनाव होता है। सभी इकाइयों में निर्वाचित प्रतिनिधि सेफी के पदाधिकारियों का चुनाव करते हैैं। कोरोना के चलते सेल की कई इकाइयों में चुनाव लंबित हो गया है जिसमें बोकारो इस्पात संयंत्र भी शामिल है। भिलाई इस्पात संयंत्र में 24 सितंबर को आफिसर एसोसिएशन के चुनाव की घोषणा हो चुकी है। इसके बाद सेल प्रबंधन ने स्पष्ट कर दिया है कि सेल की बाकी इकाइयों में भी आफिसर एसोसिएशन का चुनाव जल्द होना चाहिए ताकि सेफी की नई कमेटी का गठन हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.