दुर्गापुर स्टील प्लांट के डीआइ के लिए बीपी सिंह का नाम फाइनल, जानें-कब से शुरू होगा कार्यकाल

सेल की इकाई दुर्गापुर स्टील प्लांट के प्रभारी निदेशक होंगे बीके सिंह। उनका नाम फाइनल हो गया है। लोक उधम चयन समिति ने बीके सिंह के नाम पर मुहर लगा दी है। सिंह का कार्यकाल 1 फरवरी से शुरू होगा।

MritunjayPublish: Fri, 28 Jan 2022 08:25 PM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 04:39 AM (IST)
दुर्गापुर स्टील प्लांट के डीआइ के लिए बीपी सिंह का नाम फाइनल, जानें-कब से शुरू होगा कार्यकाल

जागरण संवाददाता, बोकारो। दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के अधिशासी निदेशक संकार्य बीपी सिंह डीएसपी व आइएसपी के नए डायरेक्टर इंचार्ज होंगे। इस बाबत शुक्रवार को आहूत उम्मीदवारों के साक्षात्कार के बाद लोक उद्यम चयन समिति ने उनके नाम पर सहमति जता दी है। अब आगे की विभागीय प्रक्रिया के लिए फाइल को कैबिनेट कमेटी के पास अंतिम मंजूरी के लिए भेजी जाएगी। जहां हरी झंडी मिलते ही वे अपने नए पद पर योगदान दे देंगे। बीपी सिंह ने सेल में अपने करियर की शुरूआत बतौर प्रबंध-प्रशिक्षु के पद पर एक जुलाई 1989 को की थी तथा कंपनी में उनके सेवानिवृति की तिथि 29 फरवरी 2028 को है। इसलिए उनके लंबे सेवाकाल को देखते हुए उन्हें निदेशक प्रभारी के पद पर चयनित किया गया है। इस बीच दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में नए अधिशासी निदेशक संकार्य के पद को लेकर अधिकारियों के बीच लाबिंग शुरू हो गई है। बीपी सिंह के निदेशक प्रभारी बनने के बाद दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में अगले माह के अंत तक ईडी वर्क्स का पद खाली हो जाएगा। इसलिए समय रहते इस पद के हकदार अधिकारी कुर्सी की चाह के लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास में जुट गए है। हालांकि सेल में लंबित पड़े सीजीएम से ईडी का प्रमोशन आडर अगले माह जारी किया जाएगा। इसके बाद ही दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में नए अधिशासी निदेशक संकार्य के पद पर किसी अधिकारी की नियुक्ति की जाएगी।

एक फरवरी 2022 से प्रभावी होगा डीआइ का कार्यकाल

दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में नए निदेशक प्रभारी का कार्यकाल एक फरवरी 2022 से प्रभावी होगा। यहां के वर्तमान सीईओ एवी कमलाकर 31 जनवरी 2022 को अपने पद से सेवानिवृत होने वाले है। जिसके बाद भारत सरकार के भारी उद्योग मंत्रालय ने यहां सीईओ का पद समाप्त कर निदेशक प्रभारी का पद सृजित कर दिया है। फिलहाल यहां नए डीआइ के चयन तक सेल मुख्यालय भिलाई स्टील के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दास गुप्ता को दुर्गापुर इस्पात संयंत्र की अतिरिक्त बागडोर देने का मन बनायी है।

कुल आठ अधिकारी साक्षात्कार में हुए थे शामिल 

दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में निदेशक प्रभारी पद के लिए उम्मीदवारों का साक्षात्कार कोरोना के संभावित खतरे को देखते हुए आनलाइन लिया गया था। इंटरव्यू में सेल के छह तो दूसरे अन्य पीएसयू कंपनी के दो अधिकारी शामिल थे। इनमें दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के ईडी वर्क्स बीपी सिंह, इस्को-बर्नपुर के ईडी वर्क्स एके सिंह, कारपोरेट आफिस के ईडी विजिलेंस संजय शर्मा, सेट रांची के ईडी जगदीश अरोड़ा, एलाय स्टील प्लांट के ईडी एस शुभराज, ग्रोथ डिवीजन के ईडी एसके दास, आरआइएनएल के जीएम मनोज कुमार सिन्हा तथा मेकान के जीएम अमित राज अपने-अपने भाग्य का फैसला आजमा रहे थे।

Edited By Mritunjay

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept
ट्रेंडिंग न्यूज़

मौसम