Move to Jagran APP

यहां की सड़कें ऐसी कि हिल जाता शरीर का हर जोड़

धनबाद जिले की सड़कों का हाल बेहद खराब है। आलम ये कि कभी भी हादसा हो सकता है। आप सड़क पर सफर कर रहे हैं तो शरीर का हर जोड़ हिलना तय है। इन सड़कों पर चलने से पहले बेहतर होगा कि आप बीमा भी करा लें।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Sep 2020 02:35 AM (IST)Updated: Thu, 17 Sep 2020 05:08 AM (IST)
यहां की सड़कें ऐसी कि हिल जाता शरीर का हर जोड़
यहां की सड़कें ऐसी कि हिल जाता शरीर का हर जोड़

धनबाद : जिले की सड़कों का हाल बेहद खराब है। आलम ये कि कभी भी हादसा हो सकता है। आप सड़क पर सफर कर रहे हैं तो शरीर का हर जोड़ हिलना तय है। इन सड़कों पर चलने से पहले बेहतर होगा कि आप बीमा भी करा लें। झरिया से कतरास और गोमो से निरसा और कलियासोल तक सड़कों का बुरा हाल है। इन बदहाल सड़कों पर पैदल चलना भी मुश्किल है। पिछले साल विधानसभा चुनाव के दौरान घोषणाओं की बौछार हुई। चुनाव खत्म हो गया पर सड़कों की मरम्मत का मामला तकनीकी पेच में फंस गया।

loksabha election banner

कलियासोल-निरसा सड़क पर तालाब :

कलियासोल को निरसा से जोड़ने वाली सड़क पर कई जगह तालाब का नजारा दिखेगा। 20 पंचायतों को जोड़ने वाली सड़क महीनों से बदहाल है। 13-14 साल पहले वर्ष 2006-07 में 97 लाख खर्च कर सड़क व पुल का निर्माण हुआ था। उसके बाद मरम्मत कराना भी विभाग भूल गया। विधानसभा चुनाव के समय टेंडर हुआ। उसके रद होने से काम शुरू नहीं हो सका।

----

दम तोड़ रहीं गोमो की सड़कें, रोज हो रही दुर्घटना :

रेल नगरी गोमो की सड़कों का बुरा हाल है। निमियाघाट और तोपचांची को जोड़ने वाली सिकलाइन कॉलोनी की सड़क पर आए दिन दुर्घटना हो रही है। यही हाल पुराना बाजार सड़क का है। बोकारो को जोड़ने वाली सड़क पर मिट्टी और ईट के टुकड़ों की भराई से सड़क के गड्ढे और खतरनाक हो चुके हैं।

---- नालियों ने बिगाड़ दी कतरास-राजगंज सड़क की सूरत :

कतरास से राजगंज जानेवाली सड़क की सूरत नालियों ने बिगाड़ दी है। मुख्य मार्ग पर गुहीबांध के पास तकरीबन एक साल पहले पथ निर्माण विभाग ने 12 लाख खर्च कर इसे दुरुस्त कराया था। पुलिया का भी निर्माण कराया गया। पर नालियों की जल निकासी को नजरअंदाज कर दिया गया। इस वजह से नालियों का पानी सड़क पर छोटे तालाब का आकार ले रहा है।

झरिया-बलियापुर सड़क ऐसी कि पैदल नहीं चल सकते :

झरिया से बलियापुर जानेवाली सड़क ऐसी कि कि गाड़ियां तो हिचकोले खाती किसी तरह गुजर जाएंगी। पर पैदल जाना लगभग नामुमकिन ही है। झरिया स्टेशन से जयरामपुर मोड़ तक अनगिनत गड्ढे हैं। कुछ जगहों पर गड्ढे इतने बड़े हैं कि जल जमाव से तालाब बन चुके हैं। इस सड़क पर वाहनों का काफी दबाव है। बावजूद विभाग ने आंखें बंद कर रखी है। शहर के इन सड़कों का भी बुरा हाल

- लुबी सर्कुलर रोड : पिछले साल बनी इस सड़क पर रणधीर वर्मा चौक से सिटी सेंटर तक कई जगहों पर गड्ढे बन चुके हैं।

- बरटांड़-हाउसिंग कॉलोनी रोड - मधुलिका से आगे बढ़ते ही लगभग सौ मीटर तक सड़क की दशा बिगड़ चुकी है।

- गोल्फ ग्राउंड-हाउसिंग कॉलोनी रोड - गोल्फ ग्राउंड से हाउसिंग कॉलोनी जानेवाली सड़क बुरी तरह जर्जर हो चुकी है।

-श्रमिक चौक गोलंबर - श्रमिक चौक गोलंबर पर चौराहे के बीचोंबीच बड़ा गड्ढा बन चुका है।

- पुराना बाजार पानी टंकी - पुराना बाजार पानी टंकी के पास सड़क की स्थिति बेहद जर्जर है।

- शास्त्री नगर पेट्रोल पंप - बैंक मोड़ से धनसार को जोड़ने वाली सड़क शास्त्री नगर पेट्रोल पंप के बाद टूट फूट चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.