This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

RRB NTPC Exam 2021 Result: पहले चरण का परिणाम जनवरी में, फरवरी में फिर होगी परीक्षा, रेलवे ने बताई संभावित तिथि

RRB NTPC Exam 2021 Result नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा- सीबीटी-वन 28 दिसंबर से 31 जुलाई के दौरान अलग-अलग तिथियों में ली गई थी। सात चरणों में हुई इस परीक्षा में देशभर से लाखों अभ्यर्थी सम्मिलत हुए थे। अब तक इसका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है।

MritunjayWed, 08 Dec 2021 06:29 AM (IST)
RRB NTPC Exam 2021 Result: पहले चरण का परिणाम जनवरी में, फरवरी में फिर होगी परीक्षा, रेलवे ने बताई संभावित तिथि

जागरण संवाददाता, धनबाद। रेलवे ने नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी यानी एनटीपीसी की पहले चरण की परीक्षा का रिजल्ट जनवरी में जारी करने का एलान किया है। इसके साथ ही दूसरे चरण में होनेवाली परीक्षा के लिए संभावित तिथि भी जारी की है। देशभर में होनेवाली भर्ती परीक्षा फरवरी के दूसरे सप्ताह के अंत में शुरू होगी। हालांकि ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे को देखते हुए फिलहाल संभावित तिथि की ही घोषणा हुई है। परिस्थिति के मुताबिक इन तिथियों में बदलाव भी हो सकता है।

नान टेक्निकल पापुलर कैटेगरी की कंप्यूटर आधारित परीक्षा- सीबीटी-वन 28 दिसंबर से 31 जुलाई के दौरान अलग-अलग तिथियों में ली गई थी। सात चरणों में हुई इस परीक्षा में देशभर से लाखों अभ्यर्थी सम्मिलत हुए थे। अब तक इसका रिजल्ट जारी नहीं हुआ है। रेलवे ने सीबीटी-वन की परीक्षा का रिजल्ट 15 जनवरी तक जारी करने की संभावना जताई है। पहले चरण में अनंतिम रूप से चुने गए उम्मीदवारों की दूसरे चरण की कंप्यूटर आधारित परीक्षा सीबीटी-2 का आयोजन 14 से 18 फरवरी के बीच हो सकती है। हालांकि समय-समय पर जारी होनेवाले कोविड गाइडलाइन के तहत ही दूसरे चरण की परीक्षा की तिथि निर्धारित होगी। रेलवे भर्ती बोर्ड ने उम्मीदवारों को सुझाव दिया है कि चयन प्रक्रिया की अद्यतन जानकारी के लिए आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट पर अपडेट लें। दूसरे अनाधिकृत वेबसाइट पर उन्हें गुमराह किये जाने का खतरा है।

एनटीपीसी की परीक्षा में धनबाद समेत पूरे राज्य से बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों ने आवेदन भरे थे और पहले चरण की परीक्षा में सम्मिलित भी हुए। पहले चरण की परीक्षा के बाद भी रिजल्ट जारी नहीं होने से युवाओं में मायूसी थी। अब जनवरी में पहले चरण के रिजल्ट और फरवरी में दूसरे चरण की परीक्षा की संभावित तिथि जारी होने से उनमें नई उम्मीद जगी है।

Edited By Mritunjay

धनबाद में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!