Move to Jagran APP

Shaharnama Dhanbad: सांसद और पूर्व मेयर के बीच के रिश्तों में रसायनिक परिवर्तन... राज को राज ही रहने दीजिए

सेल की चासनाला कोलियरी के महाप्रबंधक अनिमेष माजी ने सुना था कि यहां अधिकारियों पर हमले होते हैैं। सपने में नहीं सोचा था कि उनकी भी बारी आनेवाली है। मोहन बजाज डीएवी हाईस्कूल के पास अचानक हमला हुआ। कार में थे।

By MritunjayEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 02:00 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 02:08 PM (IST)
Shaharnama Dhanbad: सांसद और पूर्व मेयर के बीच के रिश्तों में रसायनिक परिवर्तन... राज को राज ही रहने दीजिए
धनबाद के सांसद पीएन सिंह ( फाइल फोटो)।

अश्विनी रघुवंशी, धनबाद। राजनीति का मतलब है, ऐसी नीति जो हमेशा राज रहे। अगर नीति के भीतर छिपा राज खुल जाए तो राजनीति ही क्या। सांसद पीएन सिंह सिंह और पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल के बीच सालों से राजनीतिक खींचतान चलती रही है। धनबाद का एयरपोर्ट देवघर गया तो पूर्व मेयर ने सांसद पर गुस्सा निकाला। देवघर में एम्स गया तो पूर्व मेयर चुप नहीं रहे। सांसद के खिलाफ बोलने का मौका मिला तो चंद्रशेखर अग्रवाल चुप नहीं रहे। सियासत में टेस्ट मैच के खिलाड़ी बन चुके पशुपतिनाथ सिंह तमाम सियासी हमलों पर रक्षात्मक रुख अख्तियार करते रहे। शायद उन्हें भान था कि फिर राजनीति करवट लेगी। ली भी है। अब पीएन सिंह के आवास पर जाकर पूर्व मेयर सियासत समझ रहे हैैं। सांसद भी पूर्व मेयर के आशियाना में चाय का लुत्फ उठा रहे हैैं। इसकी तस्वीरें भी सार्वजनिक कर रहे हैैं। कुछ तो राज रहने दीजिए।

loksabha election banner

अरे बाबा, यहां तो गुंडाराज

सेल की चासनाला कोलियरी के महाप्रबंधक अनिमेष माजी ने सुना था कि यहां अधिकारियों पर हमले होते हैैं। सपने में नहीं सोचा था कि उनकी भी बारी आनेवाली है। मोहन बजाज डीएवी हाईस्कूल के पास अचानक हमला हुआ। कार में थे। खौफ इतना कि झरिया तक भाग गए। कार से उतरे तो जुबान पर एक ही वाक्य था, 'अरे बाबा यहां तो गुंडाराज है।Ó एक सप्ताह गुजर चुके हैैं। पुलिस कप्तान ने हमलावरों को पकडऩे का वायदा जरूर किया। पकड़ाया कोई नहीं। साहब तनाव में है। सेल में भी कम तनाव नहीं है। सुरक्षा, नागरिक प्रशासन, कांटा घर, केंद्रीय वर्कशाप, दो करोड़ की निविदा तय करने जैसी कई जवाबदेही हैं। विभाग ऐसे हैैं जहां लोगों का स्वार्थ है। खतरा रहेगा ही। वैसे वो अकेले नहीं है। पूर्व महाप्रबंधक जेके भौमिक एवं चितरंजन चौधरी और उप महाप्रबंधक बादल मंडल भी हमले के शिकार हो चुके हैैं।

भौकाल बनाने में निकल गई हवा

पाथरडीह थानाप्रभारी की कुर्सी मिलने के बाद अभय कुमार भौकाल बनाने में लग गए। मालूम है कि नगर निगम का चुनाव होना है। किसी ने कानून की बात कही तो अभय कुमार चमका देते कि किसी नेता पर चुनाव के वक्त केस हो जाए तो सारी हसरत धरी की धरी रह जाती है। इसी बीच चासनाला साउथ कालोनी में घर बनाने को लेकर सुमन देवी और बबिता देवी के परिवार वाले आपस में उलझ गए। सुमन देवी ने थाना में शिकायत की। बबिता देवी के पुत्र मंटू सिंह, संटू सिंह और उनके दोस्त राजेश कुमार एवं आकाश कुमार भी शिकायत करने थाना गए। थानेदार ने उन लोगों को डंडे से ठोंक दिया। शरीर पर दाग पड़ गए। पता चला कि बबिता देवी के साथ दर्जनों लोग थाना में घुस गए। सवाल जवाब शुरू हुआ तो अभय कुमार हकबक रह गए। सारी हवा निकल गई।

जीएम का बंगला छोड़ देते बुड़बक

जमादार बाबू शैलेश सिंह सुदामडीह थाना आए तो आशियाना खोजना शुरू किया। मालूम हुआ कि बीसीसीएल की मुख्य कालोनी में इतने शानदार क्वार्टर है कि जिंदगी धन्य हो जाए। कंपनी पुलिस अधिकारियों को क्वार्टर दी भी है। सीपी सिंह की जगह शैलेश आए थे। सीपी पर दबाव बनाने लगे कि क्वार्टर खाली कर दे। निश्शुल्क मकान। बिजली और पानी भी मुफ्त। सीपी काहे मकान खाली करते। परेशान शैलेश को सुझाव मिला कि खाली क्वार्टर में ताला मारिए। उन्होंने एक बंगले में ताला जड़ दिया। बीसीसीएल से जो आपत्ति करने आया, जमादार ने उन्हें चमकाया। ईजे एरिया के जीएम सिद्धार्थ दास भी गरमा गए। बंगले में उन्हें ही रहना था। थाना को दी गश्ती गाड़ी वापस लेने का आदेश दे डाला। जमादार के खिलाफ थाने में आवेदन भी दिलवा दिया। थानेदार आदित्य नायक ने तुरंत बंगला खाली कराया। जमादार को सुनना पड़ा, बुड़बक हो का।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.