Move to Jagran APP

जल्द चलेगी डीसी पैसेंजर, कतरासगढ़ में रांची इंटरसिटी व अलेप्पी का होगा ठहराव

कतरासगढ़ स्टेशन पर अभी 16 जोड़ी ट्रेनें रुक रही हैं। डाउन अलेप्पी एक्सप्रेस और धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव भी जल्द शुरू होगा। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर को चलाने की अनुमति मांगी गई है। प्रस्ताव पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को भेजा जा चुका है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही चलने लगेगी।

By JagranEdited By: Published: Tue, 21 Sep 2021 06:20 AM (IST)Updated: Tue, 21 Sep 2021 06:20 AM (IST)
जल्द चलेगी डीसी पैसेंजर, कतरासगढ़ में रांची इंटरसिटी व अलेप्पी का होगा ठहराव

जागरण संवाददाता, धनबाद : कतरासगढ़ स्टेशन पर अभी 16 जोड़ी ट्रेनें रुक रही हैं। डाउन अलेप्पी एक्सप्रेस और धनबाद रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस का ठहराव भी जल्द शुरू होगा। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर को चलाने की अनुमति मांगी गई है। प्रस्ताव पूर्व मध्य रेल मुख्यालय को भेजा जा चुका है। रेलवे बोर्ड की हरी झंडी मिलते ही चलने लगेगी। यह जानकारी डीआरएम आशीष बंसल ने दी है। धनबाद-चंद्रपुरा पैसेंजर समेत कतरासगढ़ में ट्रेनों को ठहराव को लेकर टुंडी विधायक मथुरा महतो पिछले महीने दो अगस्त को डीआरएम से मिले थे। उस दौरान विधायक ने मांगपत्र समर्पित किया था। उसके जवाब में डीआरएम ने ट्रेनों के ठहराव और नई ट्रेन चलने से जुड़ी जानकारी साझा की है। विधायक ने ट्रेनों के ठहराव के साथ-साथ कतरासगढ़ स्टेशन पर यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी का भी सुझाव दिया था। डीआरएम ने बताया है कि स्टेशन परिसर में सुविधाओं के विस्तार का काम जारी है। ट्रेनों के ठहराव और यात्री सुविधाओं के प्रति विधायक की सजगता को लेकर रेल आंदोलनकारी गदगद हैं। राजेंद्र प्रसाद राजा, परवेज इकबाल, बसंत महतो, सुमित महतो ने उम्मीद जताई है कि कतरासगढ़ में जल्द पहले की तरह ट्रेनों का ठहराव शुरू होगा।

loksabha election banner

18 अप्रैल से बंद अलेप्पी एक्सप्रेस ठहराव

कोरोना की दूसरी लहर के दौरान धनबाद स्टेशन पर कोरोना जांच के कारण बड़ी संख्या में यात्री कतरासगढ़ स्टेशन पर उतरकर जा रहे थे। इस वजह से 18 अप्रैल से कतरासगढ़ स्टेशन पर अलेप्पी एक्सप्रेस ठहराव बंद कर दिया गया था। तकरीबन छह महीने से अलेप्पी का ठहराव बंद है। इससे वेल्लौर और चेन्नई में इलाज कर लौटने वाले यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। ठहराव शुरू होने से उन्हें राहत मिल जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.