Move to Jagran APP

Indian Railways IRCTC: सर्दियों में सफर होगा मुश्किल, दिल्ली और पंजाब की कई ट्रेनों को रेड सिग्नल; सोच-समझ कर बनाएं प्लान

Indian Railways Alert सर्दियों में कोहरे के कारण ट्रेनों का प्रभावित होना आम बात है। इसके मद्देनजर रेलवे ने अभी से ट्रेनों को रद करने का एलान शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल और झारखंड से दिल्ली और पंजाब की तरफ जाने वाली कई ट्रेनों को रद कर दिया है।

By MritunjayEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 02:58 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 10:00 PM (IST)
Indian Railways IRCTC: सर्दियों में सफर होगा मुश्किल, दिल्ली और पंजाब की कई ट्रेनों को रेड सिग्नल; सोच-समझ कर बनाएं प्लान
रेलवे ने सर्दियों में ट्रेनें रद करने की घोषणा की ( सांकेतिक फोटो)।

जागरण संवाददाता, धनबाद। मानसून की रुखसत से पहले ही रेलवे को सर्दी का खौफ सताने लगा है। अक्टूबर की शुरुआत में ही रेलवे ने सर्दियों में चलने वाली दर्जनों ट्रेनों को रद करने का एलान कर दिया है। पहले ही धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज और रांची से पटना जाने वाली जनशताब्दी समेत कई ट्रेनों को दिसंबर से फरवरी तक रद करने का एलान कर दिया था। अब पश्चिम बंगाल और झारखंड से दिल्ली और पंजाब जानेवाली ट्रेनों को रद करने की घोषणा कर दी है। जिन ट्रेनों को रद किया है, वो अभी फिलहाल दिसंबर में नहीं चलेंगी। बाद में कोहरे की परिस्थिति के मुताबिक ट्रेनों को फरवरी और मार्च के पहले सप्ताह तक रद किया जा सकता है। जाहिर ट्रेनों के नहीं चलने से यात्रियों की परेशानी बढ़ने वाली है। 

loksabha election banner

सोच समझ कर बनाएं सर्दी में बाहर जाने का प्लान

त्योहारी सीजन के साथ-साथ सर्दियों में भी बड़ी संख्या में लोग बाहर जाने की प्लानिंग करते हैं। कोई समुद्री सैरगाहों में सर्दियां बिताना पसंद करते हैं तो किसी को बर्फीली वादियों में तफरीह के बीच गर्मागर्म काफी का स्वाद लेना भाता है। ऐसे यात्रियों को भी अब सर्दियों में सोच समझ कर प्लान बनाना होगा। सारी प्लानिंग हो गई, आनलाइन होटल भी बुक करा लिया और इधर ट्रेन रद हो गई तो सब चौपट।

जानें कौन सी ट्रेन कब तक रद और आगे कब तक रद होने की संभावना

  • 02583 हटिया-आनंदविहार टर्मिनस एक्सप्रेस - दो से 30 दिसंबर तक। इसके बाद 28 फरवरी 2022 तक
  • 02584 आनंदविहार टर्मिनस-हटिया एक्सप्रेस - एक दिसंबर से तीन जनवरी तक। इसके बाद एक मार्च 2022 तक
  • 02585 सांतरागछी-आनंदविहार टर्मिनस एक्सप्रेस - छह से 27 दिसंबर तक । इसके बाद 28 फरवरी 2022 तक
  • 02586 आनंवदिहार टर्मिनस-सांतरागाछी एक्सप्रेस - सात से 28 दिसंबर तक। इसके बाद एम मार्च 2022 तक
  • 08103 टाटा-अमृतसर जालियांवाला बाग एक्सप्रेस - एक से 29 दिसंबर तक। इसके बाद 28 फरवरी 2022 तक
  • - 08104 अमृतसर-टाटा जानियांवाला बाग एक्सप्रेस - एक से 31 दिसंबर तक। बाद में दो मार्च 2022 तक

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.