Move to Jagran APP

अब गंगा-सतलज एक्सप्रेस में सफर पर कम ढीली होगी यात्रियों की जेब

25 अप्रैल से एलएचबी रैक से लैस होने के बाद 17 सितंबर से इस ट्रेन में दूरी की बाध्यता लागू कर दी गई थी। यानी धनबाद से गोमो तक सफर के लिए भी वाराणसी तक का किराया चुकाना पड़ रहा था

By mritunjayEdited By: Published: Thu, 06 Dec 2018 12:16 PM (IST)Updated: Thu, 06 Dec 2018 12:16 PM (IST)
अब गंगा-सतलज एक्सप्रेस में सफर पर कम ढीली होगी यात्रियों की जेब

 धनबाद, जेएनएन। धनबाद से फिरोजपुर जानेवाली गंगा-सतलज एक्सप्रेस (लुधियाना एक्सप्रेस) में गुरुवार से सफर में जेब कम कटेगी। पूरे 80 दिनों तक महंगे सफर के बाद इस ट्रेन से दूरी की बाध्यता हट जाएगी और जहां तक सफर वहां तक का किराया चुकाकर आरक्षित श्रेणियों में सफर कर सकेंगे।  

loksabha election banner

25 अप्रैल से एलएचबी रैक से लैस होने के बाद 17 सितंबर से इस ट्रेन में दूरी की बाध्यता लागू कर दी गई थी। यानी धनबाद से गोमो तक सफर के लिए भी वाराणसी तक का किराया चुकाना पड़ रहा था। बुधवार तक यह व्यवस्था प्रभावी रही। अब गुरुवार से यात्री फिर से पूर्ववत किराया चुकाकर सफर कर सकेंगे। 

गया, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भुभुआ रोड और मुगलसराय के यात्री चुका रहे थे अधिक किरायाः लुधियाना एक्सप्रेस से गया, सासाराम, डेहरी ऑन सोन, मुगलसराय सहित अन्य स्टेशनों तक के सफर के लिए वाराणसी तक का किराया चुकाना पड़ रहा था, जो मौजूदा किराए से अधिक था। उदाहरण के तौर पर धनबाद से गया तक स्लीपर में 110, थर्ड एसी 180 व सेकेंड एसी में 265 रुपये तक अधिक किराया चुकाना पड़ रहा था। वापसी में नहीं थी ऐसी बाध्यताः रेलवे ने ऐसी कोई शर्त वापसी में नहीं रखी थी। इस वजह से धनबाद तक आने के लिए आरक्षण सुविधा पहले की तरह ही किसी भी स्टेशन से उपलब्ध थे। 

ऐसे कट रही थी जेब

धनबाद से वाराणसी

स्लीपर  - 250

थर्ड एसी - 675

सेकेंड एसी - 965

वापसी का किराया

मुगलसराय से धनबाद

स्लीपर - 245

थर्ड एसी - 665

सेकेंड एसी - 950

सासाराम से धनबाद

स्लीपर - 205

थर्ड एसी - 550

सेकेंड एसी - 780

डेहरी ऑन सोन से धनबाद

स्लीपर - 190

थर्ड एसी - 495

सेकेंड एसी - 700

गया से धनबाद

स्लीपर -140

थर्ड एसी - 495

सेकेंड एसी - 700


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.