Move to Jagran APP

परेशानी के ल‍िए खेद है! बि‍ना आरक्षण चार्ट के खुली कोलफील्ड गया व Ranchi इंटरसिटी; बढ़ी यात्र‍ियों की मुुश्‍कि‍लें

कोलकाता के न्यू कोलाघाट बिल्डिंग में सोमवार की शाम भीषण अग्निकांड के कारण जहां झारखंड बिहार और पश्चिम बंगाल में रेलवे की आरक्षण सेवा ठप रही वहीं मंगलवार को भी उसका असर खत्म नहीं हुआ है। शाम छह बजे के बाद से टिकटों की बुकिंग बंद हो गई थी।

By Atul SinghEdited By: Published: Tue, 09 Mar 2021 01:29 PM (IST)Updated: Tue, 09 Mar 2021 01:55 PM (IST)
परेशानी के ल‍िए खेद है!  बि‍ना आरक्षण चार्ट के खुली कोलफील्ड गया व Ranchi इंटरसिटी; बढ़ी यात्र‍ियों की मुुश्‍कि‍लें
झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में रेलवे की आरक्षण सेवा ठप रही। (प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर)

धनबाद, जेएनएन :   Indian Railways, IRCTC, कोलकाता के न्यू कोलाघाट बिल्डिंग में सोमवार की शाम भीषण अग्निकांड के कारण जहां झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल में रेलवे की आरक्षण सेवा ठप रही, वहीं मंगलवार को भी उसका असर खत्म नहीं हुआ है। सोमवार की शाम छह बजे के बाद से टिकटों की बुकिंग बंद हो गई थी जो पूरी रात ठप रही। मंगलवार सुबह आठ बजे शुरू होनेवाला रेल आरक्षण भी प्रभावित हुआ। तकरीबन एक-डेढ़ घंटे लेट से आरक्षण सेवा बहाल हो सकी। हालांकि अब भी रेलवे की आरक्षण सेवा पूरी तरह सामान्य नहीं हुई है। रह-रह कर लिंक फेल हो रहा है  और बुकिंग प्रभावित हो रही है। इससे यात्रियों के साथ बुकिंग कर्मचारियों को भी माथापच्ची करनी पड़ रही है। शाम तक हालात सामान्य होने के आसार हैं।

loksabha election banner

सुबह धनबाद से हावड़ा जानेवाली कोलफील्ड एक्सप्रेस, धनबाद-गया और धनबाद-रांची इंटरसिटी एक्सप्रेस बिना आरक्षण चार्ट के ही खुली। तत्काल टिकटों की बुकिंग के दौरान भी काफी परेशानी हुई। कंप्यूटर पर सबकुछ फीड करते ही लिंक चले जाने से तत्काल टिकट बुक नहीं हो रहे थे। इस वजह से बुकिंग क्लर्क और यात्रियों के बीच तीखी बहस भी हुई। हालांकि कर्मचारियों ने लिंक फेल होने से आ रही परेशानियों से अवगत कराकर यात्रियों को शांत कराया। टिकट बुकिंग में हो रही परेशानी सिर्फ धनबाद या आसपास ही नहीं बल्कि हावड़ा से धनबाद तक के सभी स्टेशन और हावड़ा पीआरएस से जुड़े पूर्वी भारत के बड़े हिस्से में हो रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.